MP में नहीं थम रहा भारी बारिश का दौर, दो दिन भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1301559

MP में नहीं थम रहा भारी बारिश का दौर, दो दिन भारी बारिश का अलर्ट

mp weather मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, आज प्रदेश के चार संभागों और कुछ जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. जबकि कल हुई तेज बारिश से नदी नाले उफान पर है, जिससे सभी जिलों में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है.

MP में नहीं थम रहा भारी बारिश का दौर, दो दिन भारी बारिश का अलर्ट

भोपाल। mp weather मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है, प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से कई जिलों में जन जीवन पर भी प्रभाव भी पड़ा है. वहीं मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. जिसके चलते प्रशासन को भी अलर्ट पर रहने को कहा गया है. क्योंकि लगातार हो रही बारिश से नदी नाले पूरी तरह से उफान पर है. जबकि आज भी कई जिलों में सुबह से ही तेज बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने बारिश की संभावना को देखते हुए रविवार शाम साढ़े 5 बजे तक पूर्वी मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया है, जबकि कई जिलों में अगले 24 घंटे तेज बारिश होगी. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के चार संभाग और चार जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. शहडोल shahdol जबलपुर jabalpur सागर sagar और रीवा rewa संभाग के जिलों के साथ शिवपुरी, दतिया, अशोकनगर और रायसेन जिले में आज भारी बारिश के आसार है. कल भी इन जिलों में अच्छी बारिश हुई थी. जबकि आज भी तेज बारिश होने की पूरी संभावना है. बताया जा रहा है कि इन जिलों में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है. जिससे तेज बारिश के आसार बन रहे हैं. 

इन जिलों में बिजली गिरने की संभावना 
वहीं मौसम विभाग ने शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा, भोपाल, चंबल और ग्वालियर संभागों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना भी जताई है. क्योंकि यहां वेदर सिस्टम एक्टिव होने से मानसून मेहरबान बना हुआ है. 

मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन तक प्रदेश में बारिश की यही स्थिति रहेगी. वहीं भारी बारिश ने अब प्रदेश के लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. क्योंकि लगातार बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है.  ऐसे में अभी अगले एक दो दिन तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले फिर से उफान पर हैं, जिससे प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. 

मध्य प्रदेश में इस वक्त कई सिस्टम पूरी तरह से एक्टिव बने हुए हैं. जिससे कई जिलों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. अलग-अलग स्थानों पर एक्टिव इन सिस्टमों से मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है. मानसून सीजन 30 सितंबर तक माना जाता है ऐसे में आने वाले दिनों में अभी आगे अच्छी बारिश होने के पूरे आसार है.

Trending news