MP Weather: मध्य प्रदेश में आज फिर होगी झमाझम बरसात, कई जिलों में अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1355064

MP Weather: मध्य प्रदेश में आज फिर होगी झमाझम बरसात, कई जिलों में अलर्ट

MP Mausam ki Jankari: एमपी में आज भी कई जिलों में अच्छी बारिश के आसार बन रहे हैं, प्रदेश के कई जिलों में आज भी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि पिछले तीन दिनों से प्रदेश में अच्छी बारिश का दौर जारी है. 

MP Weather: मध्य प्रदेश में आज फिर होगी झमाझम बरसात, कई जिलों में अलर्ट

MP Mausam ki Jankari​: मध्य प्रदेश में आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के कई जिलों में आज भी अच्छी बारिश होने की संभावना है. कई जगहों पर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि कल भी दिनभर तेज बारिश का दौर जारी रहा था. राजधानी भोपाल सहित कल प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई थी. ऐसे में आज भी अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि कल भी दिनभर अच्छी बारिश हुई है. आज भी सुबह से कई जिलों में अच्छी बारिश हो रही है. 

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
आज एमपी के जिन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. उनमें राजधानी भोपाल सहित शहडोल, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, सिवनी, बैतूल, हरदा,  रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, मंदसौर, नीमच, मुरैना, श्योपुकलां और उमरिया शामिल है. जबकि आज ही श्योपुर में पीएम मोदी का दौरा भी है. ऐसे में भी बारिश के चलते सभी इंतजाम किए गए हैं. 

इस वजह से हो रही बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया के चलते बारिश की संभावना बन रही है. मध्य प्रदेश के महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ से सटे क्षेत्रों में बारिश संभावना है. इसके अलावा उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश और उसके पड़ोस पर संबंधित चक्रवर्ती परिसंचरण के तहत निम्न दबाव का क्षेत्र निर्मित हुआ है. इसके उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की आशंका जताई गई है. जिससे प्रदेश में बारिश की स्थिति बनी हुई है. 

बुंदेलखंड-मालवा अंचल में भी तेज बारिश 
बुंदेलखंड अंचल में भी तेज बारिश का दौर जारी है. कई जिलों में तेज बारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उज्जैन में तो तेज बारिश के चलते कलेक्टर ने आज सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है. मौसम विभाग ने बताया कि 17 सितंबर से नया सिस्टम बन रहा है. यह सितंबर का अब तक का तीसरा सिस्टम होगा. जिससे प्रदेश में एक बार फिर अच्छी बारिश होने की संभावना बन चुकी है. 

वहीं लगातार हो रही बारिश के बाद नदियों का जलस्तर बढ़ने के चलते एक बार फिर डेमों के गेट खोले जा रहे हैं. वहीं राजधानी भोपाल में लगातार बारिश का दौर जारी है. भोपाल में कल भी हल्की बारिश हुई. लगातार हो रही बारिश से अब प्रदेश के किसानों की चिंता भी बढ़ने लगी है. 

प्रदेश के 3 जिलों में अभी भी औसत से कम बारिश दर्ज हुई है. रीवा ,सीधी और अलीराजपुर में सबसे कम बारिश हुई है. इन जिलों में औसत से करीब 28 प्रतिशत कम बारिश बताई जा रही है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि प्रदेश भर में इस महीने बारिश होती रहेगी. भारी बारिश की सम्भावना नहीं है लेकिन मध्यम से तेज बारिश होन की संभावना बन रही है.

Trending news