MP Weather Update: भोपाल की सड़कों पर घुटने तक भरा पानी, इन जिलों में सुबह से हो रही बारिश से लोग परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2353493

MP Weather Update: भोपाल की सड़कों पर घुटने तक भरा पानी, इन जिलों में सुबह से हो रही बारिश से लोग परेशान

MP Today Weather News: मध्य प्रदेश के 37 जिलों में आज मौसम विभाग ने अति भारी और भारी बारिश के दो अलर्ट जारी किए हैं. भोपाल में सुबह से आसमान से गिर रहे पानी के कारण सड़कों पर घुटने तक पानी भर गया. तेज बारिश के कारण भोपाल समेत कई जिलों में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

mp weather update

Madhya Pradesh Mausam Samachar: भोपाल, रतलाम, गुना, उज्जैन, विदिशा, राजगढ़ समेत कई जिलों में सुबह से बारिश हो रही है. मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में हो रही जोरदार बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. राजधानी भोपाल के कई इलाकों में सड़क पर घुटनों तक पानी भर गया है. वहीं, कई इलाकों में लोगों के घरों में जलभराव हो गया है.  मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए भोपाल समेत प्रदेश के इन जिलों में अति भारी और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

7 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 7 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आज रायसेन, गुना, श्योपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट और सागर में अति भारी बारिश की संभावना है. इन जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं.

30 जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश के 30 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. आज भोपाल, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, मुरैना, सिंगरौली, मऊगंज, अनूपपुर, शहडोल और डिंडौरी में भारी हो सकती है.  

इन जिलों में भी तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी,मैहर और पांढुर्णा में भी तेज बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही अन्य जिलों में भी मौसम के मिजाज बदले हुए रहेंगे. कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने और आंधी चलने की भी संभावना है.

अगले 2 दिनों तक तेज बारिश
प्रदेश में अगले दो दिनों तक मौसम विभाग ने ज्यादातर जिलों में भारी और अति भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 27 और 28 जुलाई को ज्यादातर जिलों में भारी और अति भारी बारिश की संभावना है. 28 जुलाई से फिर स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने वाला है, जिसकाअसर  29 और 30 जुलाई को उत्तरी हिस्से में देखने को मिलेगा. वहीं, तेज बारिश की वजह से नदी, डैम और तालाबों में भी पानी बढ़ने लगा है. पूरे प्रदेश में फिलहाल रेनफॉल एक्टिविटी जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें-  MP News: क्या है अग्रदूत पोर्टल? लॉन्च करते ही सबसे पहले CM मोहन ने लाडली बहनों को भेजा मैसेज, जानें डिटेल

MP के 5 बड़े शहरों में मानसून का हाल
मध्य प्रदेश के 5 बड़े शहरों में मानसून के हाल की बात करें तो भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में अब तक सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की जा चुकी है. वहीं, जबलपुर और उज्जैन में कम बारिश हुई है.

इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- अरबी के पत्ते से नाश्ते में बनाइए टेस्टी भजिए, जानें रेसिपी

Trending news