E-Scooty for Boys: भांजियों के बाद अब शिवराज सरकार भांजों को भी देगी ई-स्कूटी! ये लोग होंगे पात्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1704328

E-Scooty for Boys: भांजियों के बाद अब शिवराज सरकार भांजों को भी देगी ई-स्कूटी! ये लोग होंगे पात्र

MP Government E Scooty Scheme: विधानसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को साधने के लिए सीएम शिवराज ने बड़ा ऐलान किया है. बता दें कि एमपी सरकार अब लड़कों को भी ई-स्कूटी देगी.

MP Government E-Scooty for Boys Scheme

MP Government E-Scooty for Boys Scheme: साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश (MP News) विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी हर वर्ग को साधने की पूरी कोशिश कर रही है. इसी क्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज एक बड़ा ऐलान किया है. एमपी की शिवराज सरकार ने बड़ा दांव लगाते हुए छात्राओं के बाद छात्रों को भी ई-स्कूटी देने का ऐलान किया है. सीएम शिवराज ने कहा है कि भांजियों को ई-स्कूटी देने के बाद अब वे अपने भांजों को भी ई-स्कूटी देंगे. सीएम ने ये भी कहा कि मेरे तरकश में बहुत से तीर हैं. 

इन लोगों को मिलेगा इसका लाभ
दरअसल, शुक्रवार को राजधानी भोपाल में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई. जहां सीएम शिवराज ने चुनावी साल में पहली बार वोट करने वाले युवाओं को साधने के लिए बड़ा दांव खेला है. गौरतलब है कि मप्र की भाजपा सरकार ने 12वीं कक्षा में टॉप करने वाली छात्राओं को 'बालिका स्कूटी योजना' के तहत 'ई-स्कूटी' देने की घोषणा की थी. अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से कहा है कि बेटियों के बाद अब बेटों को भी ई-स्कूटी दी जाएगी. यानी गांव में हायर सेकेंडरी परीक्षा में टॉप करने वाली छात्राओं और छात्रों को ई-स्कूटी मिलेगी.

MP News: किसान ने एक-एक पत्थर रखकर 8 सालों में नदी पर बनाया बांध! पढ़िए MP के दशरथ मांझी की कहानी

गौरतलब है कि बजट में सीएम शिवराज के नेतृत्व वाली सरकार ने बालिका स्कूटी योजना के तहत राज्य के हर स्कूल में 12वीं कक्षा में प्रथम आने वाली छात्राओं को ई-स्कूटी उपलब्ध कराने की घोषणा की थी. यह घोषणा इसलिए की गई थी ताकि ई-स्कूटी से जाने से छात्राओं को अपने शिक्षण संस्थानों में जाने के लिए पेट्रोल भरवाने की चिंता नहीं करनी पड़े.

भाइयों के लिए भी आ सकती है योजना  
बता दें कि सीएम शिवराज ने कहा कि लाड़ली बहना के बाद राज्य सरकार जल्द ही राज्य के भाइयों के लिए एक योजना ला सकती है. इसके साथ ही सीएम शिवराज ने बीजेपी सांसद अध्यक्ष वीडी शर्मा के डिजिटल बूथ कॉन्सेप्ट की तारीफ की.

Trending news