MP में दलबदल की सियासत: केंद्रीय मंत्री बोले-हम लोगों ने दरवाजा खोल रखा है, अब...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1445680

MP में दलबदल की सियासत: केंद्रीय मंत्री बोले-हम लोगों ने दरवाजा खोल रखा है, अब...

mp politics: बीजेपी-कांग्रेस में एक दूसरे नेताओं के संपर्क में होने के दावे पर जमकर सियासत हो रही है. वहीं अब एक केंद्रीय मंत्री ने भी बड़ा दावा किया है, जिससे प्रदेश का सियासी पारा और गर्मा गया है. 

MP में दलबदल की सियासत: केंद्रीय मंत्री बोले-हम लोगों ने दरवाजा खोल रखा है, अब...

MP Politics: विमलेश मिश्रा/मंडला। मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से दलबदल का सियासी मुद्दा चर्चा में बना हुआ है. कभी बीजेपी के नेता कांग्रेस विधायकों के उनके संपर्क में होने का दावा करते हैं तो कभी कांग्रेस के नेता भी बीजेपी नेताओं का उनके संपर्क में होने का दावा करते हैं. अब इस मामले में एक केंद्रीय मंत्री की भी एंट्री हो गई है. उनका दावा है कि कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है, कई लोग पार्टी छोड़ रहे हैं. 

फग्गन सिंह कुलस्ते ने दिया बड़ा बयान
मंडला पहुंचे केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि ''कमलनाथ को भगवान से परहेज हैं. इसलिए कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है, लोग भाग रहे हैं. कांग्रेस छोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोगों ने इतने दिन तपस्या कि लेकिन कुछ नहीं मिला. इसलिए कितने लोग कांग्रेस से चले गए. इसलिए हमने भी दरवाजा खोल रखा है, जो आ सके तो आ जाए.'' कुलस्ते से पहले आज बीजेपी के सीनियर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने भी इसी तरह का दावा किया था. उनका कहना था कि कांग्रेस में टूट होगी क्योंकि कांग्रेस के कई नेता बीजेपी के संपर्क में हैं. 

कमलनाथ को भगवान से परहेज है: कुलस्ते 
वहीं फग्गन सिंह कुलस्ते ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के मंदिर के आकार का केक काटने वाले मामले पर कहा है कि ''कमलनाथ जी पता नहीं क्या-क्या करते रहते हैं, कभी केक काटते हैं, तो कभी मंदिर जाते है, भगवान ने कभी किसी को रोका नहीं है पर कमलनाथ को भगवान से परहेज है. उन्होंने कहा कि जब बुद्धि खराब होती है तो ऐसा ही होता है. राहुल गांधी भी मध्यप्रदेश आने वाले हैं जहां वह सबसे पहले महाकाल ही जाएंगे, इसलिए उन्हें समझाना चाहिए.''

बता दें कि कमलनाथ के मंदिर जैसा केक काटने पर प्रदेश की सियासत गर्मा गई है. बीजेपी लगातार कांग्रेस और कमलनाथ पर निशाना साध रही है. सीनियर बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि ''''हनुमानजी का अपमान कमलनाथ को कांग्रेस की एमपी में टूटन से चुकाना पड़ेगा, क्योंकि हनुमानजी का कांग्रेस और कमलनाथ ने अपमान किया है, कांग्रेस को श्राप भुगतना होगा वो भी कांग्रेसियों को टूटन से. क्योंकि कई कांग्रेसी भी इस बात से नाराज हैं और वह बीजेपी के संपर्क में हैं. आने वाले दिनों में कांग्रेस को इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा.''

एमपी दलबदल पर हो रही सियासत 
दरअसल, मध्य प्रदेश में दलबदल पर सियासत हो रही है. बीजेपी के कई नेताओं ने दावा किया है कि कांग्रेस के कुछ विधायक उनके संपर्क में हैं. जबकि कांग्रेस के नेताओं का दावा है कि बीजेपी के विधायक उनके संपर्क में हैं. ऐसे में प्रदेश का मामला गर्माया हुआ है. 

ये भी पढ़ेंः MP में BJP का बड़ा दावा, कमलनाथ के केक काटने के बाद कांग्रेस में होगी टूट

Trending news