MP Politics: विधानसभा में घमासान! क्या स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा विपक्ष? कांग्रेस का व्हिप जारी
Advertisement

MP Politics: विधानसभा में घमासान! क्या स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा विपक्ष? कांग्रेस का व्हिप जारी

MP Politics: विधानसभा ( Madhya Pradesh Vidhansabha) का शीतकालीन सत्र में अविश्वास प्रस्ताव (No-Confidence Motion) पर सियासी घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस ने प्रस्ताव पर चर्चा न होने पर स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कही है.

MP Politics: विधानसभा में घमासान! क्या स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा विपक्ष? कांग्रेस का व्हिप जारी

MP Politics: भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा ( Madhya Pradesh Vidhansabha) का शीतकालीन सत्र (Winter Session) चल रहा है. इसमें अविश्वास प्रस्ताव पर सियासी घमासान मचा हुआ है. इस बीच कांग्रेस ने अपने विधायकों के लिए त्री-लाइनर व्हिप जारी किया है. इसके साथ ही प्रस्ताव के अपेक्षित रिजेक्शन को लेकर आक्रामक विपक्ष ने स्पीकर (Assembly Speaker) के खिलाफ ही अविश्वास प्रस्ताव (No-Confidence Motion) लाने की बात कही है. विपक्ष के इस रुख पर शिवराज सरकार के मंत्री ने उल्टा उन्हीं से सवाल पूछ लिया है.

स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव
अविश्वास प्रस्ताव पर सियासी घमासान के बीच कांग्रेस के दिग्गजों का इसपर बयान आया है. इस प्रस्ताव पर चर्चा न होने के हालात में विपक्ष ने आसंदी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कही है.

ये भी पढ़ें: जनसंख्या नीति लागू न होने पर हाईकोर्ट सख्त, जवाब के लिए सरकार को दिया इतना वक्त

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव अगर ग्राह्य नहीं होगा तो विधनसभा अध्यक्ष की भूमिका संदिग्ध होगी. ऐसे में विपक्ष के विधायकों के अधिकारों की रक्षा कैसे होगी? वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि अभी अध्यक्ष ने दिन तय नहीं किया है. कई मुद्दे हैं जो हम सदन में उठाएंगे.

नेता प्रतिपक्ष के विश्वास पर सरकार का सवाल
कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव पर शिवराज सरकार के मंत्री विश्वास सारंग का बयान सामने आया है. सारंग ने कहा हर प्रस्ताव पर चर्चा करने के लिए सरकार तैयार है, लेकिन अविश्वास प्रस्ताव से पहले कांग्रेस यह बताएं क्या नेता प्रतिपक्ष पर सभी विधायकों का भरोसा है. कांग्रेस किस बात के लिए अविश्वास प्रस्ताव ला रही है.

VIDEO: MP विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम का फिटनेस चैलेंज, देखें वीडियो

कांग्रेस ने व्हिप किया जारी
विधानसभा के शीत कालीन सत्र में विधायकों को सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया गया है. इसमें उन्हें कहा गया है कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए MLA अनिवार्य रूप से सदन में उपस्थित रहें और नेता प्रतिपक्ष द्वारा लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव पर पार्टी का समर्थन करें. कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक सुनील सर्राफ ने व्हिप को लेकर जानकारी दी है.

Trending news