MP Patwari: पटवारी भर्ती मामले को लेकर बड़ी खबर! HC के सेवानिवृत्त मजिस्ट्रेट को सौंपी गई जांच
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1787285

MP Patwari: पटवारी भर्ती मामले को लेकर बड़ी खबर! HC के सेवानिवृत्त मजिस्ट्रेट को सौंपी गई जांच

सीएम शिवराज ने जानकारी दी है कि ग्रुप-2, सब-ग्रुप-4 और पटवारी परीक्षाओं को कवर करने वाले पटवारी भर्ती मामले की जांच के लिए सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय के न्यायाधीश राजेंद्र कुमार वर्मा को नियुक्त किया गया है.

MP Patwari

प्रमोद शर्मा/रीवा: मध्य प्रदेश (MP News) पटवारी भर्ती मामले की जांच उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त मजिस्ट्रेट को सौंपी गयी है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से आयोजित की गई पटवारी भर्ती परीक्षाओं की जांच का नेतृत्व हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश राजेंद्र कुमार वर्मा करेंगे. जांच में ग्रुप-2, सब-ग्रुप-4 और पटवारी भर्ती परीक्षाओं से संबंधित शिकायतें और प्रासंगिक बिंदु शामिल होंगे.  निष्कर्ष 31 अगस्त, 2023 तक राज्य सरकार को उचित सिफारिशों के रूप में प्रस्तुत किए जाएंगे. 

MP News: CM शिवराज ने स्वीकारे पटवारी भर्ती के आरोप! बताया कि कब तक नहीं होंगी नियुक्तियां

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट
बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पटवारी भर्ती मामले की जांच को लेकर ट्वीट किया, 'कर्मचारी चयन मंडल के माध्यम से आयोजित ग्रुप-2 , सब ग्रुप-4 और पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच के लिए उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधिपति राजेन्द्र कुमार वर्मा को नियुक्त किया गया है. जांच में उक्त परीक्षा से संबंधित शिकायतों एवं जांच के दौरान उद्भूत अन्य प्रासंगिक बिंदुओं पर भी जांच की जायेगी. जांच के निष्कर्षों के आधार पर यथोचित अनुशंसायें 31 अगस्त 2023 तक राज्य शासन को प्रस्तुत होंगी.' 

 

सीएम शिवराज संदेह की बात स्वीकारी थी
बता दें कि आज ही सिवनी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj) ने पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका को स्वीकार किया था. पटवारी भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े यानी गड़बड़ी होने का संदेह. मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा था कि जब तक पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी का संदेह खत्म नहीं हो जाता है, तब तक नियुक्तियां नहीं होंगी, जांच होगी और गड़बड़ी हुई तो गड़बड़ी करने वालों पर कार्रवाई होगी.सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पटवारी भर्ती में संदेह की बात स्वीकारी थी.

Trending news