MP News: रतलाम में एक बार फिर तेंदुए का खौफ! दहशत के कारण गांव के लोग 2 दिन तक घरों में कैद
Advertisement

MP News: रतलाम में एक बार फिर तेंदुए का खौफ! दहशत के कारण गांव के लोग 2 दिन तक घरों में कैद

MP news: रतलाम के एक गांव में तेंदुए के पूरे परिवार के आने से लोग डरे हुए हैं. लोग 2 दिनों से अपने घरों में कैद हैं. तेंदुए ने 6 बकरियों को अपना शिकार बनाया है. वन विभाग की टीम तलाश में जुटी हुई है.

 

Ratlam  Village people confined to their homes for 2 days

Ratlam Leopard Attack: मध्य प्रदेश के रतलाम के देवरुंडा गांव के लोग दशहत में जी रहे हैं. यहां लोग 2 दिनों से अपने घरों में कैद हैं. इस गांव में तेंदुए के पूरे परिवार के आने से लोग डरे हुए हैं. वन विभाग की टीम 3 दिन में करीब 10 गांवों की तलाशी ले चुकी है लेकिन अभी तक कुछ नहीं मिला है. स्थिति यह है कि ग्रामीण अपने पालतू जानवरों को भी रात में घर के अंदर बांध रहे हैं.

6 बकरियों का शिकार 
देवरुंडी गांव के निवासियों का कहना है कि 3 दिन पहले बुधवार की रात उन्होंने बकरियों के चिल्लाने की आवाज सुनी थी. आवाज सुनकर एक युवक घर से बाहर निकला तो देखा कि दो बड़े तेंदुए अपने तीन बच्चों के साथ गांव में थे. डर के मारे ग्रामीण सुरेश अपने घर में घुस गया और अन्य ग्रामीणों को बुलाकर जगाया. जिसके बाद सभी ने मिलकर तेंदुओं को भगाया. हालांकि, तेंदुए ने 6 बकरियों को अपना शिकार बनाया है. तेंदुए ने बकरियों को बचाने आए ग्रामीणों पर भी हमला करने की कोशिश की. इसके बाद से ग्रामीणों में खौफ है और वे अपने घरों में छुपे हुए हैं, हालांकि, आसपास के गांवों में किसी ने तेंदुआ या उसके शावक को नहीं देखा है.

दहशत में गांववाले
देवरुंडी गांव निवासी सीता का कहना है कि रात में सुरेश ने फोन कर बताया कि गांव में तेंदुआ आ गया है. तभी गांव के लोगों ने उन्हें भगाने की कोशिश की, लेकिन तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया. उस रात हम सब सोये भी नहीं. हम दो दिन तक अपने घर में ही कैद रहे. वन विभाग के लोगों ने कहा कि अगर हम अपने घरों में नहीं रहेंगे तो तेंदुआ हमें खा जायेगा. इसी गांव में रहने वाली सुगना बाई ने बताया कि गांव में 2 तेंदुआ उनके 3 बच्चों ने  6 बकरियों को मार डाला है. गांव में अभी भी डर का माहौल है. हम दो दिन से सोये नहीं हैं.

ये भी पढ़ें :  खाना मांगने पर भड़की पत्नी, गुस्से में पति पर पेट्रोल छिड़क लगाई आग, जानें पूरा मामला

वन विभाग ने तेंदुए की तलाश शुरू की

तेंदुए के पूरे परिवार के गांव पहुंचने के बाद वन विभाग की टीम गांव के पूरे इलाके में सर्चिंग कर रही है. खासकर उन इलाकों में जहां जंगली जानवरों की आवाजाही ज्यादा होती है. खासकर पानी के पास. वन विभाग के रेंजर का कहना है कि हर दिन अधिक संख्या में जानवर पानी पीने के लिए नदियों के पास आते हैं. यदि तेंदुए की पुष्टि होती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.

शहर में भी तेंदुआ आया था
आपको बता दें कि रतलाम जिले के ग्रामीण इलाकों के अलावा रतलाम शहर में भी तेंदुआ देखा गया है. पिछले साल 2023 में, एक तेंदुए ने रतलाम शहर में एक रेलवे बंगले पर हमला किया और एक व्यक्ति को घायल कर दिया. इसके अलावा एक बार सैलाना क्षेत्र में भी उज्जैन वन विभाग की टीम द्वारा तेंदुए का रेस्क्यू किया गया था. ऐसे में बड़ी संख्या में तेंदुओं का देखा जाना उनकी संख्या में बढ़ोतरी का संकेत दे रहा है.

Trending news