MP News: इंदौर में धर्मांतरण गैंग एक्टिव! इस तरह लोगों को कन्वर्ट कराने का आरोप, 4 गिरफ्तार
Advertisement

MP News: इंदौर में धर्मांतरण गैंग एक्टिव! इस तरह लोगों को कन्वर्ट कराने का आरोप, 4 गिरफ्तार

Indore Latest News: मध्यप्रदेश के इंदौर में कुछ युवकों द्वारा गरीब लोगों को लालच देकर क्रिश्चियन धर्म में कन्वर्ट कराने का कथित मामला सामने आया है.

Indore Latest News

पुष्पेंद्र वैद्य/इंदौर: मध्य प्रदेश के दमोह में धर्मांतरण के कथित मामलों को लेकर पिछले कई दिनों से काफी बवाल हो रहा है और इसको लेकर हिंदू संगठनों ने कार्रवाई की मांग की.साथ ही साथ इसको लेकर काफी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. यहां तक कि अभी हाल ही में हिंदू संगठनों द्वारा दमोह बंद का भी आह्वान किया गया था. इसी बीच मध्य प्रदेश की वित्त राजधानी कहे जाने वाली इंदौर से भी कुछ इस तरह का मिलता जुलता मामला सामने आया है.

दरअसल, मध्यप्रदेश के इंदौर में धार्मिक भावनाओं को भड़काने का एक मामला सामने आया है. जिसमें कुछ युवकों द्वारा क्रिश्चियन धर्म परिवर्तन करने की जानकारी सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार बाणगंगा थाना क्षेत्र के कालिंदी गोल्ड में चार युवक क्रिश्चियन धर्म की किताबें वितरित कर कई लोगों को यह लालच दे रहे थे कि आपके बच्चों की शिक्षा में इससे सहायता हो जाएगी. 

चार युवक गिरफ्तार 
हालांकि जब हिंदूवादी संगठनों द्वारा इस मामले को लेकर थाने में शिकायत की गई तो हिंदूवादी संगठनों की शिकायत के बाद मामले में चार युवक को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि चारों युवकों के पास से क्रिश्चियन धर्म की किताबें सहित कुछ अन्य किताबें भी बरामद हुई हैं. वहीं पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर अब आगे की जांच शुरू की है.

क्या है पूरा मामला?
इन्दौर की बाणगंगा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि कालिंदी गोल्ड स्थित बाहर से आए चार युवक, जिनके नाम गणेश, यश,दूल्हे सिंह सहित एक अन्य युवक को गिरफ्तार किया है. चारों युवक के पास से कुछ क्रिश्चियन मिशनरी की किताबें सहित अन्य क्रिश्चियन धर्म की किताबें भी मिली हैं. 

 

आरोपी दे रहे थे ये लालच
सभी आरोपी गरीब परिवार के व्यक्तियों को शादी करवाने व अन्य गरीब बच्चों को अच्छे स्कूल में एडमिशन कराने का लालच दे रहे थे.यह जानकारी कुछ हिंदूवादी संगठन को मिली और उन्होंने पुलिस को सूचना दी, पुलिस को सूचना मिलने के बाद चारों आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर धारा 295 के तहत मामला भी दर्ज किया है.

Trending news