MP News: मध्य प्रदेश के इस ऐतिहासिक शिव मंदिर पर विवाद! गुर्जर और क्षत्रिय समाज ने ठोकी दावेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1808736

MP News: मध्य प्रदेश के इस ऐतिहासिक शिव मंदिर पर विवाद! गुर्जर और क्षत्रिय समाज ने ठोकी दावेदारी

Bhind Baureshwar Dham temple Controversy: मध्य प्रदेश के भिंड में प्राचीन बौरेश्वर धाम मंदिर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है, जहां कुछ असामाजिक तत्वों ने मंदिर के बोर्ड पर भदावर प्रतिहार शासकों का नाम मिटाकर गुर्जर प्रतिहार लिख दिया है.

Bhind Baureshwar Dham temple Controversy

Bhind News(प्रदीप शर्मा/भिण्ड): राजा मिहिर भोज (Raja Mihir Bhoj) की तरह अब मध्य प्रदेश (MP News) के भिंड (Bhind) के बौरेश्वर धाम मंदिर को लेकर विवाद (Bhind Baureshwar Dham temple Controversy) खड़ा हो गया है. यहां पुरातत्व विभाग द्वारा मंदिर पर लगाए बोर्ड में भादावर राजाओं को काटकर किसी असामाजिक तत्व ने गुर्जर लिखा दिया. जिसको लेकर अब बवाल मचा हुआ.

MP News: अजीब बीमारी से ग्रसित बच्चे का चेहरा हुआ डरावना, छोड़नी पड़ गई पढ़ाई

जानिए पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक, भिंड के अटेर विधानसभा क्षेत्र में स्थित प्राचीन बैरेश्वर धाम मंदिर पुरातत्व विभाग के अधीन है. इस मंदिर का निर्माण भदावर शासकों द्वारा कराया गया था ,लेकिन मंगलवार रात को किसी असामाजिक तत्व ने इस बोर्ड पर भदावर प्रतिहार नाम को मिटा कर गुर्जर प्रतिहार लिख दिया. 

राजपूत समाज ने किया विरोध
बता दें कि बुधवार को जब इस पर लोगों की नज़र गई तो राजपूत समाज ने इसका विरोध कर दिया. इस कृत्य का विरोध करते हुए राजपूत और क्षत्रिय समाज ने एकत्र हो कर करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष संतोष भदौरिया के नेतृत्व में बैठक बुलाई और पहले तो गुर्जर नाम को हटाया गया. इसके बाद फूप पुलिस थाने तक रैली निकाल कर विरोध जताते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन भी सौंपा. 

बड़े आंदोलन की दी गई चेतावनी 
वहीं, मामला मिहिर भोज विवाद को स्थिति में ना पहुंचे. इस दृष्टि से पुलिस प्रशासन अलर्ट हुआ और ख़ुद अटेर एसडीओपी भी मंदिर पहुंचे और स्थिति का जायज़ा लिया. मामले को लेकर करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि अगर इस तरह को हरकत करने वाले को पुलिस ने ढूंढ कर कार्रवाई नहीं तो आगे एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

Trending news