सोने की बड़ी चेन पहनकर वोट डालने पहुंची क‍िन्‍नर,108 साल की बुजुर्ग ने क‍िया मतदान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1255578

सोने की बड़ी चेन पहनकर वोट डालने पहुंची क‍िन्‍नर,108 साल की बुजुर्ग ने क‍िया मतदान

एमपी नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में वोट‍िंग के दौरान कई तरह के अनोखे नजारे देखने को म‍िले. कहीं पर बार‍िश के बीच वोटर्स वोट डालने पहुंचे तो कहीं क‍िन्‍नर सोने की बड़ी चेन पहनकर वोट डालने पहुंची. 

सोने की बड़ी चेन पहनकर वोट डालने आई क‍िन्‍नर.

नई द‍िल्‍ली: मध्‍य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के लिए दूसरे चरण के लिए बुधवार को मतदान शुरू हुआ तो इसमें कई तरह के अनोखे नजारे द‍िखे. कहीं बार‍िश के बीच मतदान हुआ तो कहीं मतदाताओं को पौधे द‍िए गए. कहीं क‍िन्‍नर सोने की चेन पहनकर मतदान करने आए तो कहीं 100 साल से ज्‍यादा उम्र की बुजुर्ग मह‍िला वोट डालने पहुंची.    

सोने की बड़ी चेन पहनकर वोट डालने आई क‍िन्‍नर 
मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के द्वितीय चरण का मतदान हो रहा है. लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. मतदाताओं में वोट करने को लेकर काफी उत्साह भी देखा जा रहा. नीमच में जावद के वार्ड क्रमांक 6 में दो किन्नर वोट करने के लिए पहुंचे तो यह किन्नर मतदान केंद्र पर आकर्षण का केंद्र बन गए. दरअसल इसमें एक किन्नर ने सोने की बड़ी चैन पहन रखी थी. यहां पर मतदान करने आए अन्य लोग इनको देखते ही रह गए.

मतदान करने आये मतदाताओं को दिया पौधा
बड़वानी जिले की नव गठित दो नगर परिषद ठीकरी और निवाली में नगर परिषद के लिए आज पहली बार मतदान किया जा रहा है जिसको लेकर लोगों में काफी उत्साह है देखने को मिल रहा है. वहीं नगर परिषद के लिए जारी मतदान में निवाली के आदर्श मतदान केंद्र पर मतदान करने के पश्चात मतदाताओं को एक-एक फल का पौधा दिया गया. 

108 वर्षीय बुजुर्ग महिला पहुंची मतदान करने 
नीमच में पोलिंग बूथ के बाहर लोग मतदान करने के लिए क्रमबद्ध तरीके से लाइन लगाकर खड़े हुए थे और अपनी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. वहीं जावद के मतदान वार्ड क्रमांक 14 में 108 वर्षीय बुजुर्ग महिला मूली बाई मतदान करने के लिए पहुंची है और बुजुर्ग महिला में वोट डालने को लेकर बड़ा उत्साह देखने को मिला.

बारिश के बाद भी लोगों में मतदान को लेकर उत्साह
शाजापुर जिले की नगरीय निकाय नगरपालिका शुजालपुर एवं  नगरपरिषद, अकोदिया, पानखेड़ी(कालापीपल) एवं पोलायकलां में मतदान सुबह 7 बजे से प्रारंभ हो गया. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई है. मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह है।  सुबह से ही बारिश हो रही है, बारिश में भी मतदाता मतदान केंद्रों पर पहुंचे है. शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने भी मतदाताओं के साथ लाईन में खड़े होकर शुजालपुर में नगरपालिका के लिए मतदान किया. 

कैब‍िनेट म‍िन‍िस्‍टर ने डाला वोट 
मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी नगर पालिका परिषद चुनाव में वार्ड 38 के साईंस कॉलेज पोलिंग पर अपना मत डाला. इस दौरान उन्होंने शिवपुरी की जनता से अच्छे योग्य पार्षद को चुनने की अपील की.

इन जगहों पर हो रहा मतदान 

बता दें क‍ि 43 जिलों के 214 नगरीय निकायों के लिए मतदान किया जा रहा है. इसमें 5 नगरपालिक निगम, 40 नगरपालिका और 169 नगर परिषद शामिल हैं. वोटिंग खत्म होते ही शाम 5 बजे यहां के प्रत्याशियों की किस्मत वैलेट बॉक्स में कैद हो जाएगी. पुलिस और प्रसाशन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं.

49 लाख वोटर करेंगे मतदान
आखिरी दौर के मतदान के लिए 6 हजार 829 मतदान केंद्र बनाए गए है. यहां कुल 49 लाख 9 हजार 280 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसमें 25 लाख 20 हजार 923 पुरूष, 23 लाख 88 हजार 65 महिला और 292 अन्य मतदाता शामिल हैं. मतदान EVM से कराया जाएगा. इसके लिए मतदाता निर्वाचन आयोग की ओर से जारी 20 पहचान पत्रों की सूची में से किसी एक को दिखाकर मतदान कर सकते हैं.

LIVE: निकाय चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग जारी, जानें कहां-कहां हो रहा है मतदान

 

Trending news