MP दौरे पर रहेंगे BJP के 4 दिग्गज, आदिवासियों की मदद से कमल खिलाने की तैयारी पूरी!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1748837

MP दौरे पर रहेंगे BJP के 4 दिग्गज, आदिवासियों की मदद से कमल खिलाने की तैयारी पूरी!

MP Chunav 2023: मध्यप्रदेश (MP Election 2023) में चुनावी बिगुल बज चुका है. जून का आखिरी हफ्ता मध्यप्रदेश के लिए काफी खास रहने वाला है, क्योंकि बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं (National leaders of BJP) के लगातार दौरे होने वाले हैं.

MP दौरे पर रहेंगे BJP के 4 दिग्गज, आदिवासियों की मदद से कमल खिलाने की तैयारी पूरी!

MP Chunav 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का आधिकारिक बिगुल फुंक गया है. ये ही वजह है कि अब बीजेपी और कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं की मध्यप्रदेश में दस्तक बढ़ गई है. हाल ही में जहां प्रियंका गांधी जबलपुर आईं थी, तो वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भी एमपी दौरा हुआ था. अब इस हफ्ते भी केंद्रीय वीवीआईपी के दौरों का कार्यक्रम जारी हो गया है. जिसमें बीजेपी के शीर्ष 4 दिग्गज एमपी का मूड जानेंगे.
 
बता दें कि जून का महीने में लगातार ही केंद्रीय नेताओं के आने जाने का सिलसिला बना हुआ है. एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को एमपी के शहडोल आ रहे हैं, तो वहीं 22 जून को यानी आज अमित शाह बालाघाट में मौजूद हैं. अमित शाह के बाद 24 जून को इंदौर में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आएंगी. 26 जून को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मध्यप्रदेश आ रहे हैं.

जानिए अमित शाह का कार्यक्रम (22 जून)
अमित शाह आज 22 जून गुरुवार शाम को मध्य प्रदेश के बालाघाट जिला पहुंचेंगे. यहां गौरव यात्रा का शुभारंभ करेंगे. साथ ही वीरांगना रानी दुर्गावती के चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित कर अलग-अलग जिलों से 5 यात्राएं निकलेंगे, जिनका समापन 27 जून को होगा. इसके अलावा बालाघाट में उनका एक रोड शो भी होगा, जिसके बाद वह जनसभा को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में CM शिवराज सिंह चौहान, BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत अन्य बड़े नेता भी शामिल होंगे. 

PM Modi US Visit: व्हाइट हाउस में PM मोदी ने अमेरिका की फर्स्ट लेडी को दिया 7.5 कैरेट का ग्रीन डायमंड, देखिए तस्वीरें...

इंदौर में स्मृति ईरानी ( 24 जून)
चुनाव प्रचार की कड़ी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इंदौर दौरे पर रहेंगी. यहां वो लोगों को पीएम नरेंद्र मोदी के 9 सालों के कार्यकालों में हुए काम को लेकर जानकारी देंगी.  वे यहां राऊ में बुद्धिजीवियों से संवाद भी करेंगी.

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष का दौरा (26 जून)
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से ठीक एक दिन पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 26 जून को भोपाल आएंगे. वे यहां मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण में शामिल होंगे. इसके साथ ही वो पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर भी जानकारी देंगे. वो ये भी देखेंगे कि जमीनी स्तर पर किस तरह का काम हो रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( 27 जून)
अमेरिका दौरे के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को भोपाल आएंगे. वे यहां से इंदौर-जबलपुर और भोपाल-जबलपुर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद पीएम मोदी भोपाल से देशभर के बूथ समितियों के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. यहां से वो सीधे शहडोल के लिए रवाना होंगे. जहां वे आदिवासियों समुदाय के बीच पहुंचेगे. गौरतलब है कि इस बार एमपी में बीजेपी आदिवासियों पर खासा फोकस कर रही है.

आखिर मध्यप्रदेश के दौरे ही क्यों?
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ सहित 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार कैसे बनी, इससे सभी लोग परिचित है. छत्तीसगढ़-राजस्थान में तो कांग्रेस की सरकार है ही. अब इन राज्यों में बीजेपी सत्ता हासिल करने के लिए पूरी ताकत लगा रही है. अब चुनाव के पहले केंद्रीय नेतृत्व का ये दौरा कार्यकर्ताओं के लिए बूस्टर डोज साबित होगा. बीजेपी सबसे ज्यादा फोकस बूथ पर कर रही है, इसलिए बूथ समितियों के कार्यकर्ताओं को जीत के टिप्स पीएम मोदी देंगे.सबसे खास बात ये है कि 80 लाख बूथ समितियों में से 40 लाख बूथ समितियां अकेले एमपी में ही है. इसलिए केंद्रीय नेतृत्व ने एमपी को चुना है.

Trending news