रीवा में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, पार्टी से बगावत को तैयार बैठा ये नेता
Advertisement

रीवा में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, पार्टी से बगावत को तैयार बैठा ये नेता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महा सचिव और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रहे डॉ. मुजीब खान कांग्रेस को झटका देने वाले है. चुनाव से पहले उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाए है.

रीवा में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, पार्टी से बगावत को तैयार बैठा ये नेता

रीवा: मध्य प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव काफी नजदीक है. ऐसे में रीवा में कांग्रेस को जल्द ही एक और बड़ा झटका लगने वाला है. कांग्रेस के कद्दवार नेता और पूर्व प्रत्याशी डॉ. मुजीब खान ने आज पत्रकार वार्ता करते हुए टिकट की दावदारी की और टिकट न मिलने पर पार्टी छोड़ने के संकेत तक दे डाले.

मुजीब खान ने केन्द्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महा सचिव और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रहे डॉ. मुजीब खान ने आज पत्रकारवार्ता अयोजित की वार्ता आयोजित करते हुए मुजीब खान ने केंद्र की मोदी सरकार और मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा. मुजीब खान ने कहा की पीएम मोदी हो या फिर शिवराज सिंह चौहान दोनों ने जनता के हितों को ध्यान में नहीं रखा. उन्होंने केवल अपनी छवि को चमकाया. जी-20 के लिए 990 करोड रुपए का बजट तय किया गया था. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने 2024 के चुनाव के मद्देनजर अपनी छवि चमकाने के लिए देश का चार हजार एक सौ करोड रुपए फूंक दिए. शिवराज सरकार में 230 घोटाले किए गए और प्रदेश को सवा तीन लाख करोड़ रूपए का कर्जदार बना दिया.

वर्ल्ड कप 2023 खत्म होते ही अश्विन के साथ संन्यास लेगा ये दिग्गज खिलाड़ी! फैंस की बढ़ी धड़कनें

40 सालों से कांग्रेस पार्टी में सक्रिय
वहीं कांग्रेस पार्टी से टिकट की दावेदारी करते हुए मुजीब खान नें कहा कि वह लगभग 40 सालों से कांग्रेस पार्टी में सक्रिय है. वर्ष 2013 के विधान सभा चुनाव में सोनिया गांधी ने उन्हें टिकट दी थी. चुनाव नजदीक आए और उनके प्रचार के लिए सोनिया गांधी रीवा आई. यह पहला अवसर था कि आजादी के बाद मुस्लिम समाज के नेता को रीवा विधानसभा सीट से टिकट दिया गया. लेकिन वह चुनाव हार गए. मुजीब खान ने कहा कि टिकट मिलने के बाद पूरी ताकत के साथ उन्होंने चुनाव लड़ा. उस दौरान विंध्य में लगभग 15 सीटें कांग्रेस की आई. लेकिन 2018 के चुनाव में पार्टी ने हमारा टिकट काट दिया इसका नतीजा यह हुआ की कई सीटें चली गई.

कांग्रेस पार्टी और नेताओं पर लगाए सवालिया निशान
कांग्रेस पार्टी पर सवाल खड़े करते हुए मुजीब खान ने कहा कि 2023 के चुनाव में कांग्रेस के आला कमान नेता जितने भी हारे हुए कैंडिडेट को टिकट दे रहे हैं. वह दो से तीन बार के चुनाव हारे हुए कैंडिडेट है. मुजीब खान ने कहा कि मुझे दुख इस बात का है कि कांग्रेस कमेटी के नेताओं का कहना है कि वह मुसलमानों को टिकट नहीं देंगे. लेकिन इसका वह प्रचार क्यों कर रहें है कि मुस्लिम समाज के लोगों को टिकट नहीं दी जाएगी? जहां-जहां कांग्रेस की सरकारें थी, वहां पर मुस्लिम समाज के लोगों का बड़ा योगदान था लेकिन यह बात कहकर मुझे अपमानित किया गया.

मुजीब खान ने कहा पार्टी ने टिकट देने से किया इनकार
दूसरी पार्टी का दामन थामने की बात को लेकर के कांग्रेस नेता मुजीब खान ने कहा कि प्रयास तो कर रहे है. कांग्रेस पार्टी हमें टिकट दें क्योंकि दो से तीन बार हारे हुए प्रत्याशियों को टिकट दी जा रही है लेकिन मुजीब खान तो सिर्फ 2013 में ही चुनाव हारे इसके बाद हमें टिकट ही नहीं मिली. पार्टी ने साफ कह दिया है कि वह उन्हें टिकट नहीं देगी. कांग्रेस पार्टी छोड़ने को लेकर मुजीब खान ने कहा कि हम कहां छोड़ रहें है, वो ही हमे छोड़ना चाहते है.

डॉक्टरी छोड़कर कांग्रेस के लिऐ खपाया सारा जीवन
डॉ मुजीब ने कहा कि मैं धंधे से डॉक्टर था, वह भी छोड़कर अपना सारा जीवन कांग्रेस पार्टी के लिऐ खापा दिया. कांग्रेस पार्टी का जो सिस्टम है. वह एक वर्ग विशेष के हाथों में सौंपा गया है. इस लिए उससे बडा नुकसान हो रहा है. जो चुनाव हार चुके हैं वहीं नेता तय कर रहें है कि टिकट किसको देनी है और किसे नहीं देनी है. कांग्रेस की यह सबसे बड़ी भूल होगी की वह मुस्लिम नेताओं को किनारे कर रही है. क्या मुस्लिमों को किनारे कर के वह चुनाव जीत पाएंगे? 

टिकट नहीं मिलने पर दिए पार्टी छोड़ने के संकेत
कांग्रेस नेता मुजीब खान ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले पार्टी को संकेत दे दिए है कि अगर उन्हें टिकट नहीं मिली तो वह पार्टी से एक बार फिर बगावत कर किसी अन्य दल दामन लेंगे. 

रिपोर्ट - अजय मिश्रा

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें व्हाट्सएप पर पाने के लिए ज़ी एमपी-सीजी के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें. नीचे दी गई है लिंक.

Follow the Zee Madhya Pradesh Chhattisgarh channel on 

Trending news