CM शिवराज ने जताया आभार, इन पांच बातों से MP की सियासत में मिल रहा बड़ा संकेत
Advertisement

CM शिवराज ने जताया आभार, इन पांच बातों से MP की सियासत में मिल रहा बड़ा संकेत

Madhya Pradesh assembly election 2023: मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 78 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. जिसमें कई दिग्गज नेता भी शामिल हैं.

CM शिवराज ने जताया आभार, इन पांच बातों से MP की सियासत में मिल रहा बड़ा संकेत

MP Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की गर्मी दिनों-दिन बढ़ने लगी है. किसी भी दिन आचार संहिता लागू हो सकती है. बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की तीन सूची जारी कर दी है, तो वहीं दूसरी तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान की कुछ गतिविधियों ने प्रश्न चिन्ह खड़े कर दिए हैं. एक तरफ आचार संहिता से पहले सीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक ही तो इस दौरान मंत्रियों को धन्यवाद भी दिया तो दूसरी ओर उन्होंने प्रदेश के सभी मुख्यमंत्रियों को भी याद किया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर तो उनकी ये बैठक फेयरवेल स्पीच की तरह देखी जाने लगी. 

बता दें कि बीजेपी ने 230 सीटों में से 78 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इन 78 नामों में शिवराज सिंह चौहान की उम्मीदवारी का ऐलान नहीं किए जाने को लेकर अब चर्चा तेज ये हो गई है कि वो बीजेपी की सत्ता आने पर वापस लौटेंगे या फिर उनका रोल अब बदलने वाला है? ऐसे में हम आपको आज वो बातें बताएंगे जो सीएम शिवराज की विदाई के हिंट दे रहे हैं.

1) मंत्रियों-अधिकारियों का आभार जताया
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में अपने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस दौरान उन्होंने सरकार के कामों में मदद के लिए सभी अधिकारियों और मंत्रियों को धन्यवाद दिया. जो सोशल मीडिया पर उनकी विदाई स्पीच के तौर पर देखे जाने लगा. फिर (X) ट्विटर पर उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्रियों (बीजेपी-कांग्रेस) की तारीफ भी की. अब इससे ये संकेत मिले की अब प्रदेश में नया चेहरा सीएम का दिख सकता है.

2. उम्मीदवारों को काफी देर बाद बधाई
सीएम शिवराज सोशल मीडिया की तमाम साइट्स पर काफी एक्टिव दिखाई देते हैं, लेकिन बीजेपी की दूसरी लिस्ट में जैसे ही सांसदों-केंद्रीय मंत्री के नाम सामने आए. तब सीएम शिवराज ने सभी को करीब 13 घंटे बाद बधाई दी. जिससे तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गई. माना ये जाने लगा कि लिस्ट में कई नेता ऐसे हैं, जिससे शिवराज सिंह की बनती नहीं हैं. 

3. पीएम मोदी ने सीएम का नाम नहीं लिया
हाल ही में पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए रैली की, लेकिन हैरानी की बात ये रही ही आगामी चुनाव बहुत नजदीक होने के बाद भी पीएम मोदी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान का नाम भी लिया. नाम तो छोड़िए सीएम शिवराज की किसी योजना की तारीफ भी नहीं की. फिर चाहे वो लाडली बहना योजना ही क्यों न हो.

4. चुनावी रण में बीजेपी के दिग्गज
बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में सभी को चौंकाते हुए तीन केंद्रीय मंत्री सहित 7 सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतार दिया है. जिसमें नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, फग्गनसिंह कुलस्ते जैसे बड़े नाम शामिल  है. वहीं राकेश सिंह, रीति पाठक, गणेश सिंह, उदय प्रताप सिंह को भी टिकट दिया गया है. राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का नाम भी चौंकाने वाला रहा. ये वो नाम है, जो प्रदेश में सीएम बनने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. 

5. सीएम का कोई चेहरा नहीं
जो बीजेपी चुनाव से पहले अपने सीएम के चेहरे का ऐलान सबसे पहले कर देती है, उसने अभी तक सीएम फेस के नाम पर मुहर नहीं लगाई है. बल्कि सीएम शिवराज के समकक्ष बड़े दिग्गजों के नाम को खड़ा कर दिया है. अब बीजेपी ने सीएम के चेहरे के विकल्प खुला छोड़ दिया है. इसे सीएम शिवराज के लिए शुभ संकेत नहीं माना जा रहा है. 

Trending news