कमलनाथ के विधायक का दावा, बताया 2023 में कांग्रेस कितनी सीटें जीतेगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1384044

कमलनाथ के विधायक का दावा, बताया 2023 में कांग्रेस कितनी सीटें जीतेगी

एमपी कांग्रेस के एक विधायक ने दावा किया है कि बीजेपी कमलनाथ की तैयारियों से डर गई है, इसलिए पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दे रही हैं. वहीं कांग्रेस विधायक ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि इस बार पार्टी इतनी सीटें जीतेगी की बीजेपी खरीद फरोख्त की स्थिति में ही नहीं रहेगी. 

कमलनाथ के विधायक का दावा, बताया 2023 में कांग्रेस कितनी सीटें जीतेगी

प्रिया पांडे/भोपाल। मध्य प्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव का काउंडाउन शुरू हो गया है, एक तरफ बीजेपी सत्ता में बने रहने के लिए पूरा जोर लगाती नजर आ रही है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस भी सत्ता वापसी की तैयारियों में जुटी है. मांडू में आज से बीजेपी का प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ है, जिस पर प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है, बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर पर कांग्रेस ने निशाना साधा है, कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी कमलनाथ की तैयारियों से डर गई है, वहीं कांग्रेस के एक विधायक ने तो बड़ा दावा करते हुए 2023 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी, यह भी बता दिया. 

कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी कमलनाथ की तैयारियों से डर गई हैं, इसलिए अब बीजेपी भी तैयारी में जुट गई है, उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव नतीजों में कांग्रेस का अस्तित्व बढ़ने से बीजेपी घबराई हुई है, इसलिए बीजेपी अब अपने कार्यकर्ताओं को ट्रेंनिग दे रही है.

कांग्रेस विधायक का दावा 2023 में मिलेंगी 174 सीटें 
कांग्रेस विधायक ने कहा कि ''बीजेपी भले ही इस बार कितनी भी तैयारी कर लें, लेकिन कांग्रेस इस बार इस स्थिति में सरकार बनाएगी की बीजेपी खरीद फरोख्त भी न कर पाए, पीसी शर्मा ने दावा करते हुए कहा कि 2023 में कांग्रेस 174 सीटों के साथ सरकार बनाएगी. इसलिए बीजेपी चुनाव जीतने की नहीं खरीद फरोख्त और डराने धमकाने की ट्रेनिंग दे रही रही है. लेकिन ऐसा अब कुछ होना नहीं है.''

नरोत्तम मिश्रा ने वोट शेयर बढ़ने का किया दावा 
दरअसल, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 2023 में बीजेपी का वोट शेयर बढ़ने का दावा किया है, उनका कहना है कि इस बार बीजेपी का वोट शेयर भी बढ़ेगा और पार्टी की जीत भी होगी, उन्होंने कहा कि 2023 में आदिवासी वर्ग कांग्रेस की झूठी घोषणाओं से दूर हो गया था, वह वर्ग अब वापस बीजेपी के साथ जुड़ेगा.''

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस में क्लोज फाइट देखने को मिली थी, कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और सरकार भी बनाई थी, लेकिन बाद में कांग्रेस की बगावत के बाद सरकार गिर गई और राज्य में फिर से बीजेपी की सरकार बन गई. इसलिए 2023 के विधानसभा चुनाव बेहद अहम माने जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः नरोत्तम मिश्रा का दावा 2023 में बढ़ेगा BJP का वोट शेयर, बताया कैसे कांग्रेस होगी साफ

Trending news