बागियों के खिलाफ कांग्रेस ने लिया एक्शन, नप गए प्रदेश के ये 34 पदाधिकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1235269

बागियों के खिलाफ कांग्रेस ने लिया एक्शन, नप गए प्रदेश के ये 34 पदाधिकारी

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने बड़ी संख्या में बागी नेताओं के खिलाफ एक्शन लिया है. सोमवार को पार्टी ने कार्रवाई करते हुए 34 नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

बागियों के खिलाफ कांग्रेस ने लिया एक्शन, नप गए प्रदेश के ये 34 पदाधिकारी

भोपाल: मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के दौरान कांग्रेस में बड़ी संख्या में नेताओं ने बगावत की है. अब पार्टी ने इनके खिलाफ एक्शन लेना शिरू कर दिया है. सोमवार को कांग्रेस ने अपने 34 पदाधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. इसके साथ ही पार्टी ने चेतावनी दी है कि संगठन के खिलाफ जाने वाले नेताओं के खिलाफ आगे भी कार्रवाई की जाएगी. किसी भी तरह का पार्टी विरोधी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

6 साल के लिए पार्टी से निकाला
सोमवार को पार्टी की ओर से बागियों के खिलाफ एक्शन के संबंध ने पत्र जारी किया गया. इस बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रदेश महासचिव  राजीव सिंह ने कहा कि बगावत करने वाले नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से बागर निकाय दिया गया है. उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि पार्टी का विरोधी का किया तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.

  OMG Video: फ्लाईओवर पर क्यों फिसलने लगीं गाड़ियां? देखें वीडियो

रीवा से सबसे ज्यादा नेता शामिल
मध्य प्रदेश कांग्रेस की ओर से जारी सूचना के अनुसार प्रदेश भर में कुछ 34 पदाधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है. इन सभी को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया गया है. इन नेताओं में सबसे ज्यादा रीवा और धार के बागी शामिल हैं. रीवा में 11, धार में 10, दमोह 1,  रतलाम 1, उमरिया 4 समेत अन्य जिलों के कुल 34 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया गया है.

ये भी पढ़ें: बागियों को BJP की आखिरी चेतावनी, महामंत्री ने कहा- समर्थन करें वरना...

बीजेपी ने भी दी है चेतावनी
निकाय चुनाव के ऐलान होने के साथ बी बीजेपी में भी बागियों की संख्या बढ़ने लग गई है, जो निकाय चुनाव में पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. ऐसे में भाजपा ने अब बागियों को आखिरी चुनौती दे दी है. इसके बाद भी नेता पार्टी के साथ नहीं आते या प्रत्याशी का समर्थ नहीं करते तो उनके खिलाफ अनुशासात्म कार्रवाई की जाएगी. इस संबंध में 25 जून को प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी का हिदायती बयान सामने आया था.

   चश्मा लगाकर भाभी ने किया गजब का डांस, बॉलीवुड के गाने पर उड़ा दिया गर्दा

Trending news