MP Board Exam Result: पेपर लीक के बीच शुरू हुआ मूल्यांकन, जानें कब आएगा 10वीं 12वीं का रिजल्ट
Advertisement

MP Board Exam Result: पेपर लीक के बीच शुरू हुआ मूल्यांकन, जानें कब आएगा 10वीं 12वीं का रिजल्ट

MP Board Exam Result: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 1 मार्च से शुरू हुई बोर्ड परीक्षाएं (10th 12th Board Exam) अभी जारी है. इस दौरान सामने आए पेपर लीक केस (Paper Leak Case) के बीच एमपी बोर्ड (MPBSE) कॉपियों की चेकिंग (Evaluation) शुरू कर दी है. अब संभावना है किस रिजल्ट (Result) आने में देरी नहीं होगी.

MP Board Exam Result: पेपर लीक के बीच शुरू हुआ मूल्यांकन, जानें कब आएगा 10वीं 12वीं का रिजल्ट

MP Board Exam Result: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अभी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं (10th 12th Board Exam) चल रही हैं. दूसरी तरफ पेपर लीक (Paper Leak Case) का विवाद जारी है. लगातार इसपर कार्रवाई हो रही है. इस बीच बोर्ड (MPBSE) ने कॉपियों का मूल्यांकन (Evaluation) शुरू कर दिया है. इसके लिए जिलों मे केंद्र बनाए गए हैं, जहां कॉपियों को भेजा जा रहे है. यहां कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए बोर्ड और प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. ऐसे में अब बच्चों को जल्द रिजल्ट (Result) आने का इंतजार है.

चेकिंग के दौरान रहेगी सख्ती
शिक्षा मंडल ने तय किया है कि कॅापी जांचने के दौरान शिक्षकों के कक्ष में मोबाईल ले जाने की पाबंदी रहेगी. केंद्र की मॉनिटरिंग मंडल के कमांड कंट्रोल रूम से होगी. केंद्रों की निगरानी करने के लिए सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था की है.

Taste Of Mango: आ गया आम का सीजन..! इस Video की खुशी शब्दों में बयान नहीं हो सकती

कब आएगा रिजल्ट
प्रदेश में 1 मार्च से बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हुई थी. इसके तहत जिस विषय की परीक्षा 1 मार्च से 15 मार्च के बीच में थी उसका मूल्यांकन शुरू हुआ है. इसके अलावा बताया जा रहा है कि 15 मार्च के बाद होने वाली परीक्षाओं का मूल्यांकन 5 अप्रैल से शुरू किया जाएगा. 

साल 2022 में एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक ही दिन 29 अप्रैल को जारी हुआ था. उस हिसाब से इस बार अप्रैल के आखिरी में या मई के पहले सप्ताह में रिजल्ट आने की संभावना है.

Natu Natu Chhattisgarhi Version: Oscar वाले नाटू-नाटू के छत्तीसगढ़ी वर्जन ने मचाया धमाल, देखें वीडियो

पेपर लीक विवाद
बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने के बाद से लगातार पेपर लीक के मामले सामने आने लगे थे. शिक्षा मंडल के कार्रवाई करते हुए 4 सेंटरों के 9 लोगों को सस्पेंड कर दिया है. क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई करते हुए 21 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिस टेलीग्राम चैनल से पेपर लीक हुआ था उसके खिलाफ भी एक्शन लिया गया है. शिक्षा मंत्री ने कहा है कि जल्द ही पेपर लीक से जुड़े अन्य लोगों के भी खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Trending news