MP बीजेपी को बड़ा झटका! एक विधायक हुआ कम, हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला
Advertisement

MP बीजेपी को बड़ा झटका! एक विधायक हुआ कम, हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

मध्यप्रदेश में चुनाव को अब एक साल का वक्त रह गया है. लेकिन उससे पहले बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है. खबर ये है कि मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने भाजपा के एक विधायक का निर्वचान शून्य कर दिया है.

MP बीजेपी को बड़ा झटका! एक विधायक हुआ कम, हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

अजय दुबे/जबलपुर: मध्यप्रदेश में चुनाव को अब एक साल का वक्त रह गया है. लेकिन उससे पहले बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है. खबर ये है कि मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने भाजपा के एक विधायक का निर्वचान शून्य कर दिया है. टीकमगढ़ जिले की खरगापुर से बीजेपी विधायक राहुल सिंह लोधा का निर्वाचन हाईकोर्ट ने शून्य घोषित किया है. 

बता दें कि राहुल लोधी एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की फायरब्रांड नेता उमा भारती के भतीजे हैं. हाईकोर्ट ने पूर्व विधायक चंदा गौर की याचिका पर राहुल सिंह का निर्वाचन शून्य घोषित किया है.

BJP विधायक ने 41 केक काटकर मनाया जन्मदिन, बेटे के साथ चलाई तलवार, Video Viral

बीजेपी का एक विधायक कम हुआ
राज्य विधानसभा में भाजपा का एक विधायक कम हो गया है. मप्र हाईकोर्ट की जबलपुर मुख्यपीठ ने लोधी का 2018 में हुआ निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया है. पराजित प्रत्याशी चंदा देवी गौर की चुनाव याचिका पर यह फैसला आया है.

पढ़िए कोर्ट की टिप्पणी
जस्टिस नन्दिता दुबे की एकलपीठ ने कहा कि निर्वाचन अधिकारी ने प्रक्रिया के विपरीत जाकर लोधी का नामांकन पत्र मंजूर किया. इसलिए यह प्रक्रिया शून्य है। कोर्ट ने इस अनियमितता के लिए रिटर्निंग ऑफिसर रहीं वंदना राजपूत पर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिये. कोर्ट ने कहा कि भविष्य में राजपूत को इस प्रकार की कोई जिम्मेदारी न सौंपी जाए.

कल मनाया था जन्मदिन
मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के खरगापुर विधायक व पूर्व सीएम उमा भारती के भतीजे राहुल सिंह लोधी ने तलवार से केक काटकर जन्मदिन का जश्न मनाया. जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें विधायक राहुल सिंह अपने जन्मदिन पर तलवार से केक काटते नजर आ रहे हैं. विधायक ने तलवार से एक कतार में रखे 41 केक काटे और उनके समर्थकों ने तालियां बजाकर जमकर जश्न मनाया. बता दें कि मंगलवार रात रासलीला के समापन पर विधानसभा के समर्थक विधायक के जन्मदिन पर केक लेकर पहुंचे. इस दौरान विधायक के समर्थकों ने सभी केक मंच पर कतार में सजा दिए. जिन्हें विधायक ने अपने 8 साल के बेटे के साथ तलवार से केक काटकर जन्मदिन का जश्न मनाया. 

कांग्रेस ने जताई थी आपत्ति
वायरल वीडियो पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी अजय यादव का कहना हैं कि तलवार से केक काटकर आखिर भाजपा विधायक जनता को क्या संदेश देना चाहते हैं? खरगापुर विधानसभा क्षेत्र की जनता महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, खाद और बीज जैसी समस्याओं से जूझ रही है. जनता ने सत्ता परिवर्तन का मन बना लिया है, ऐसे में विधायक तलवार से केक काटकर जनता को भयभीत कर रहे हैं.

Trending news