MP NEWS: मिर्ची बाबा ने शिवराज सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, सड़क पर कराया मुंडन, बोले- साजिश के साथ...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1862978

MP NEWS: मिर्ची बाबा ने शिवराज सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, सड़क पर कराया मुंडन, बोले- साजिश के साथ...

MP Politics: 13 महीने बाद जेल से बाहर आए मिर्ची बाबा ने शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मिर्ची बाबा ने उन्हें झूठा फंसाने को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. मिर्ची बाबा को कांग्रेस सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया था.  

 MP NEWS: मिर्ची बाबा ने शिवराज सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, सड़क पर कराया मुंडन, बोले- साजिश के साथ...

Madhya Pradesh News: 13 महीने बाद जेल से बरी हुए वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा ने शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. रेप के आरोप में जेल पहुंचे मिर्ची बाबा ने बरी होने के बाद सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. शनिवार को जेल से बरी होने के बाद मिर्ची बाबा ने  कांग्रेस प्रदेश कार्यालय के सामने मुंडन कराया. इस दौरान मिर्ची बाबा ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में संतों को झूठा फंसाया जा रहा है.

विरोध के दौरान मिर्ची बाबा आक्रोशित नजर आए. मिर्ची बाबा ने मुंडन करने के बाद कहा, ' मुझे पूरी साजिश के साथ फंसाया गया. एक संत का अपमान भारत का अपमान है. इससे पहले मिर्ची बाबा ने आधा दर्जन पंडितों के मंत्रों उच्चारण के बीच मुंडन कराया. मुंडन के दौरान मिर्ची बाबा मौन धारण किए रहे. मंत्र उच्चारण कर रहे ब्राह्मणों ने सरकार के खिलाफ नारे लगाए. उन्होंने कहा- जब-जब ब्राह्मण ने बोला है सिंहासन डोला है...

कोर्ट ने किया बरी
बता दें कि हाल ही में रेप के आरोप में भोपाल सेंट्रल जेल में बंद मिर्ची बाबा को कोर्ट ने बरी कर दिया. मिर्ची बाबा पर लगे दुष्कर्म के आरोप सिद्ध नहीं हो सके. पुलिस कोर्ट में आरोप सिद्ध नहीं कर सकी. इस मामले में कोर्ट ने बाबा को बाइज्जत बरी कर दिया. पिछले साल मिर्ची बाबा पर एक महिला ने नशीली भभूती खिलाकर रेप करने का आरोप लगाया था. भोपाल के महिला थाने में 8 अगस्त 2022 को मामला दर्ज हुआ था. 9 अगस्त 2022 को भोपाल पुलिस ने मिर्ची बाबा को ग्वालियर से गिरफ्तार किया था.

 

कांग्रेस सरकार में मिला था राज्य मंत्री का दर्जा
इससे पहले साल 2018 में कांग्रेस सरकार में मिर्ची बाबा को राज्यमंत्री का दर्जा भी दिया था. मिर्ची बाबा उस वक्त भी काफी चर्चा में थे, जब उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की जीत के लिए 5 क्विंटल मिर्ची से हवन किया था. उस समय मिर्ची बाबा ने दावा किया था कि दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं जीते तो वह जल समाधि ले लेंगे. दिग्विजय सिंह के साध्वी प्रज्ञा सिंह से चुनाव हारने के बाद बाबा अपनी बात से पलट गए थे.

रिपोर्ट: अजय दुबे

Trending news