ATM लूटने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार, तिहाड़ जेल में बंद मेवाती गैंग के साथ मिलकर बनाई थी योजना
Advertisement

ATM लूटने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार, तिहाड़ जेल में बंद मेवाती गैंग के साथ मिलकर बनाई थी योजना

mewat criminal gang: एटीएम लूट की घटना को अंजाम देने वाले मास्टर माइंडको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में ग्लालियर के के दो मुरैना के एक और दिल्ली के एक एटीएम लूटने की घटना का खुलासा हुआ है. 

ATM लूटने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार, तिहाड़ जेल में बंद मेवाती गैंग के साथ मिलकर बनाई थी योजना

करतार सिंह राजपूत/ग्वालियर: क्राइम ब्रांच पुलिस ने एटीएम (ATM) लूटने वाली शातिर अंतरराज्यीय गैंग का मास्टरमाइंड गिरफ्तार किया है. शातिर बदमाश से 8 लाख रुपये नगदी के साथ गैस कटर मशीन भी बरामद हुई है. पूछताछ में ग्वालियर की दो मुरैना की एक और दिल्ली की एक एटीएम लूट की वारदात का खुलासा हुआ है. पकड़े गए मास्टरमाइंड ने तिहाड़ जेल में हरियाणा की मेवाती गैंग के साथ मिलकर एटीएम लूटने की योजना बनाई थी, ग्वालियर के दो एटीएम गैस कटर से काटकर 50 लाख रुपए कैश लूटे थे. पुलिस आरोपी का 3 दिन का रिमांड लेकर आगे की पूछताछ करेगी.

जानिए पूरा मामला
दरअसल बीते 11 और 12 जनवरी की दरमियानी रात शहर के मुरार और शब्द प्रताप आश्रम एरिया में एसबीआई के दो एटीएम को कार सवार पांच अज्ञात बदमाशों ने गैस कटर की मदद से कांटा और उसमें रखी नकदी 50 लाख रुपए लूट लिए थे. सफेद रंग की लग्जरी कार के जरिये पांच बदमाशों ने ग्वालियर के बाद मुरैना में भी एक एटीएम को लूटा और फिर फरार हो गए.  बदमाशों की धरपकड़ के लिए ग्वालियर पुलिस की 6 टीमें राजस्थान उत्तर प्रदेश हरियाणा सहित अन्य राज्यों में डेरा जमा कर उनकी तलाश में जुटी हुई थी. इसी बीच पुलिस इन्वेस्टिगेशन के दौरान यह बात सामने आई कि लूट की इस घटना में हरियाणा की मेवाती गैंग का हाथ है. जिसकी रेकी और प्लानिंग का काम राजस्थान धौलपुर जिले के रहने वाले यशवीर गुर्जर नाम के बदमाश ने किया था. यशवीर 7 साल ग्वालियर में रहा है, ऐसे में उसने एटीएम लूटने की फुलप्रूफ प्लानिंग तैयार की और वारदात को अंजाम दिया.

जानिए कैसे बनाई योजना
पुलिस ने यशवीर को पकड़ने योजना बनाई और धौलपुर स्थित उसके घर से उसे धर दबोचा. पकड़े जाने के बाद पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि तिहाड़ जेल में हरियाणा की मेवाती गैंग जो गैस कटर से एटीएम काटकर लूटने का काम करती है, उनसे मुलाकात हुई. वहां ग्वालियर में एटीएम लूटने की योजना भी बनाई, जैसे ही वह जेल से बाहर आया तो ग्वालियर में लूटे गए दोनों एटीएम पर रेकी के बाद हरियाणा की मेवाती गैंग को बुलाया और वारदात को अंजाम दिया. लूटी गई रकम को बाकायदा गैंग के सभी पांचों लोगों में बांटा गया था. ऐसे में पकड़े गए मास्टरमाइंड से हिस्से में आये 10 लाख में से 8 लाख रुपए नगद बरामद किए गए हैं. ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी का कहना है कि यशवीर गुर्जर पर 25 से ज्यादा गंभीर अपराध दर्ज हैं. वह तिहाड़ जेल में तीन बार रह चुका है. साथ ही ग्वालियर में भी उसके ऊपर अलग-अलग थानों में 3 मामले दर्ज हैं.

25 से ज्यादा फर्जी नंबर प्लेट रखते थे साथ
पूछताछ में उसने यह भी बताया है कि एटीएम लूटने के दौरान जिस कार का वह उपयोग किया करते थे, उसके लिए वह 25 से ज्यादा फर्जी नंबर प्लेट साथ में रखते थे. ताकि समय-समय पर पुलिस को गुमराह करने के लिए उसे बदला जा सके. फिलहाल 2 दिन पूर्व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल एटीएम लूट कांड में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं मास्टरमाइंड को ग्वालियर क्राइम ब्रांच पुलिस ने पकड़ा है. अभी वारदात में शामिल मेवाती गैंग के 2 सदस्य फरार हैं. जिनकी तलाश के लिए टीम लगातार दबिश दे रही है. पुलिस को उम्मीद है कि पकड़े गए मास्टरमाइंड से ग्वालियर शहर की पुरानी एटीएम लूट सहित आसपास के जिलों की अन्य वारदातों का खुलासा होने की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः नल-जल योजना के लिए हो रही थी खुदाई, तभी जमीन से निकले 65 चांदी के मुगलकालीन सिक्के

Trending news