Budh Rashi Parivartan 2023: ग्रहों के राजकुमार का मकर राशि में गोचर, इन 4 राशि वालों की चमकेगी किस्मत
Advertisement

Budh Rashi Parivartan 2023: ग्रहों के राजकुमार का मकर राशि में गोचर, इन 4 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

budh gochar 2023: ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह मकर राशि में गोचर कर रहे हैं. जिसका असर कुछ राशियों को तगड़ा लाभ दिलाएगा. आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो राशियां?

Budh Rashi Parivartan 2023: ग्रहों के राजकुमार का मकर राशि में गोचर, इन 4 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

Budh Gochar in Makar Rashi 07 February 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार प्रत्येक ग्रह एक निश्चित समय के बाद किसी अन्य राशि में गोचर करता है. ग्रहों के राजकुमार बुध (mercury) का 7 फरवरी को मकर राशि में गोचर (budh gochar in makar rashi) कर रहे हैं. ज्योतिष की मानें तो बुध का मकर राशि में गोचर कुछ राशियों के लिए बहुत खास रहने वाला है. बुध के गोचर से इन राशियों की किस्मत बदलने वाली है. आइए ज्योतिष के हिसाब से जानते हैं कि बुध का मकर राशि में गोचर किन-किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है.

मिथुनः बुध के मकर राशि में प्रवेश करने से मिथुन राशि के जातकों को जबरदस्त फायदा हो सकता है. मिथुन राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा और घर परिवार में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते है. वहीं इस राशि के जो जातक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें कोई गुड न्यूज मिल सकती है. इस राशि के कारोबार से जुड़े लोगों को मनचाहा लाभ मिलेगा.  

कर्कः बुध के मकर राशि में गोचर होने का प्रभाव कर्क राशि के जातकों पर बहुत शुभ रहने वाला है. इस राशि के जातक कार्यस्थल पर दबाव का अनुभव करेंगे. इसलिए इन राशि के जातकों को तनाव कम करने के लिए आराम करना चाहिए. इस समय आपको ऑफिस के तरफ से खुशखबरी मिल सकती है. व्यापार से जुड़े लोगों को भरपुर लाभ होगा. 

तुलाः बुध के मकर राशि में गोचर होने से तुला राशि के जातकों को भरपुर फायदा मिलेगा. बुध ग्रह तुला राशि के चौथे भाव में प्रवेश करे रहे हैं. जिससे तुला राशि के जातकों को भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ती होगी. इस राशि के जातक यदि प्रॉपर्टी में निवेश करते हैं तो अवश्य लाभ मिलेगा. इस राशि के लोगों को व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी भरपुर लाभ मिलेगा.

मकरः बुध के मकर राशि में गोचर होने से मकर राशि के जातकों को खूब लाभ मिल सकता है. बुध मकर राशि से लग्न भाव में गोचर कर रहे हैं. इससे मकर राशि के जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि हो सकती है. व्यवसाय में विस्तार की संभावना के योग हैं. कारोबार में निवेश के लिए उत्तम समय है. नौकरी और व्यवसाय से संबंधित लोगों को फायदा मिल सकता है. अविवाहित लोगों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है और उनके शादी के योग बन रहे है. 

ये भी पढ़ेंः Peepal Ped Ke Upay: पीपल के पत्तों से करें ये चमत्कारी उपाय, होगी नोटों की बारिश

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news