MP News: मऊगंज जिला घोषित होने के बाद बनाए गए नए SP-कलेक्टर! इन अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1823275

MP News: मऊगंज जिला घोषित होने के बाद बनाए गए नए SP-कलेक्टर! इन अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी

Mauganj district: मध्य प्रदेश में आज मऊगंज जिले की औपचारिक स्थापना के साथ, आईपीएस वीरेंद्र जैन पहले एसपी बने, और आईएएस सोनिया मीना ने जिले की पहली कलेक्टर की जिम्मेदारी मिली है.

Mauganj New SP-Collector

Mauganj New SP-Collector: मध्य प्रदेश (mp news) में मऊगंज जिले की स्थापना (Formation of Mauganj district) के बाद यहां प्रमुख प्रशासनिक नियुक्तियां हुई हैं. मऊगंज जिला घोषित होने के बाद बनाए नए SP और कलेक्टर गए हैं. आईपीएस वीरेंद्र जैन को मऊगंज जिले के पहले पुलिस अधीक्षक (एसपी) की जिम्मेदारी मिली है, जबकि आईएएस सोनिया मीना ने जिले के कलेक्टर का पद संभाला है.  गौरतलब है कि मऊगंज के नए और पहले एसपी वीरेंद्र जैन होंगे, छिंदवाड़ा में 8वीं वाहिनी सेनानी विसबल से वीरेंद्र जैन को मऊगंज का नवनियुक्त एसपी बनाया गया है. वहीं, सोनिया मीना को मऊगंज कलेक्टर बनाया गया है. सोनिया मीना संचालक आदिम क्षेत्रीय विकास योजनाएं मध्य प्रदेश भोपाल तथा प्रबंधक संचालक अनुसूचित जाति वृत्त एवं विकास निगम भोपाल के पद पर पदस्थ थीं, जिन्हें अब मऊगंज का नया कलेक्टर बनाया गया है.

MP Chunav 2023: जब मध्य प्रदेश में इस नेता से चुनाव हारे थे 'श्री कृष्ण' नीतीश भारद्वाज

 

बता दें कि आज औपचारिक रुप से मऊगंज को  मध्य प्रदेश का 53वें जिला बना है. यह नया जिला रीवा जिले की तीन तहसीलों मऊगंज, हनुमना और नईगढ़ी को मिलाकर बनाया गया था.जिला मुख्यालय मऊगंज में स्थित होगा. बता दें कि मऊगंज जिले के गठन के साथ, रीवा जिले में अब शेष नौ तहसीलें हुजूर, हुजूरनगर, जवा त्योंथर,  गुढ़, सिरमौर, सेमरिया तथा मनगवां  शामिल होंगी.

Tiranga Yatra in MP: छतरपुर में मुस्लिम समाज ने निकाली तिरंगा यात्रा! बालाघाट में MLA ने लगाए ठुमके

मऊगंज बना एमपी का 53वां जिला
उल्लेखनीय है कि सरकारी अधिसूचना के बाद मऊगंज को आज आधिकारिक तौर पर 53वें जिले का दर्जा मिल गया है, जो मध्य प्रदेश के रीवा से अलग हुआ है. नए जिले में 600,000 पंजीकृत मतदाताओं के साथ कुल 616,645 लोगों की आबादी होगी. जिले की संरचना में नईगढ़ी तहसील के 382 गांव, मऊगंज तहसील के 341 गांव, हनुमना तहसील के 343 गांव और देव तालाब तहसील शामिल होंगे.

रिपोर्ट: अजय मिश्रा(मऊगंज)

Trending news