Mahakal Lok : महाकाल लोक का हुआ लोकार्पण, MP के इन मंदिरों में उज्जैन जैसा माहौल
Advertisement

Mahakal Lok : महाकाल लोक का हुआ लोकार्पण, MP के इन मंदिरों में उज्जैन जैसा माहौल

Mahakal Lok Lokarpan Ujjain: पीएम मोदी ने महाकाल लोक का लोकार्पण कर दिया है. महाकाल लोक के लोकार्पण को लेकर एमपी सहित पूरे देश के प्रसिद्ध मंदिरों में उत्साह जैसा माहौल देखा गया.

Mahakal Lok : महाकाल लोक का हुआ लोकार्पण, MP के इन मंदिरों में उज्जैन जैसा माहौल

Mahakal Lok Lokarpan: उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण हो गया है. महाकाल लोक के लोकार्पण को लेकर एमपी सहित पूरे देश में उत्साह का माहौल है. प्रदेश के सभी प्रमुख मंदिरों में पूजा पाठ का आयोजन चल रहा है. महाकाल लोक के लोकार्पण का उत्साह खंडवा के ओमकारेश्वर, मंदसौर के पशुपतिनाथ और राजधानी भोपाल के 50 से अधिक मंदिरों सहित प्रदेश के सभी प्रमुख में देखने को मिला. उज्जैन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महाकाल पूजा से लेकर महाकाल लोक कॉरिडोर के लोकार्पण तक का सीधा प्रसारण श्रद्धालुओं को दिखाया गया.

ओम्कारेश्वर मंदिर में उत्साह जैसा माहौल
उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर और उसके आसपास बनाए गए महाकाल लोक के लोकार्पण समारोह को भव्य और जन जन तक पहुंचाने के लिए मध्य प्रदेश के सभी स्थानीय मंदिरों में सजावट के निर्देश दिए गए थे. खंडवा में भी ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर को खूबसूरत तरीके से सजाया गया. मंदिर के चारों तरफ मंडप और पांडाल में रंगोली बनाई गई. फूलों के लडियों से खूबसूरत बनाया गया. भजन संध्या रखी गई. श्रद्धालुओं को पूजा-पाठ अभिषेक के बाद यहीं से बैठकर सीधे महाकाल महादेव के दर्शन कराए गए. महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग का उमंग और उत्साह ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग स्थल पर भी अनुभव किया जा सके इसके लिए मंदिर ट्रस्ट ने पूरी तैयारियां कर रखी थी. साथ ही नर्मदा के घाटों पर दीपदान भी किया गया.

महाकाल लोक को लेकर मंदसौर में उत्साह
मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया. महाकाल लोक के लोकार्पण की अनुभूति मंदसौर में भी देखने को मिली. यहां के विश्व प्रसिद्ध भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. मंदिर में दीपावली जैसा माहौल नजर आया. पूरे मंदिर परिसर में दिए लगाए गए और आकर्षक रंग-बिरंगी रोशनी से मंदिर को सजाया गया. इस अवसर पर प्रधानमंत्री द्वारा महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम का मंदसौर में भी बड़ी स्क्रीन के जरिए सीधा प्रसारण किया गया.

राजधानी भोपाल में दिवाली जैसा माहौल
महाकाल लोक के लोकार्पण को लेकर प्रदेश की राजधानी भोपाल के  50 से अधिक मंदिरों में दिवाली जैसा माहौल देखा गया. महाकाल लोक के लोकार्पण के दौरान यहां बड़ी एलईडी स्क्रीन पर श्रद्धालुओं ने लाइव दर्शन किया. मंदिरों में लोगों ने बड़ी संख्या में दीपदान किया.

ये भी पढ़ेंः Mahakal Lok: उज्‍जैन में महाकाल मंद‍िर के पीएम मोदी ने क‍िए दर्शन, देखें तस्‍वीरें

Trending news