MP Latest News: सप्तऋषियों की मूर्तियों को लेकर सियासत तेज, उषा ठाकुर ने किया कांग्रेस पर पलटवार
Advertisement

MP Latest News: सप्तऋषियों की मूर्तियों को लेकर सियासत तेज, उषा ठाकुर ने किया कांग्रेस पर पलटवार

MP News: उज्जैन के महाकाल लोक (Mahakal Lok) में आंधी की वजह से मूर्तियां टूटने के बाद भाजपा कांग्रेस आमने सामने हो गई है. इसे लेकर मंत्री उषा ठाकुर (Usha Thakur) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है.

MP Latest News: सप्तऋषियों की मूर्तियों को लेकर सियासत तेज, उषा ठाकुर ने किया कांग्रेस पर पलटवार

MP News: उज्जैन के महाकाल लोक में आंधी की वजह से सप्तऋषियों की मूर्तियां की टूटने की वजह से भाजपा (BJP) कांग्रेस आमने सामने हो गई है. कांग्रेस (Congress) ने मंदिर परिसर टूटी मूर्तियों का जिम्मेदार शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar)को बताया था. इसे लेकर एमपी सरकार की मंत्री उषा ठाकुर (Minister Usha Thakur)ने कांग्रेस के ऊपर पलटवार किया है और कहा चोरों को सब चोर ही नजर आते हैं.

उषा ने साधा निशाना
महाकाल लोक मंदिर परिसर में बारिश और आंधी की वजह से टूटी मूर्तियों की वजह से कांग्रेस ने भाजपा सरकार के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था जिस पर पलटवार करते हुए मध्य प्रदेश सरकार की मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि कहा चोरों को सब चोर ही नजर आते हैं उन्होंने जीवन भर भ्रष्टाचार किया है, इसलिए उन्हें हर बात में यही दिखता है. इसके अलावा कहा कि यह पूरा प्रदेश जानता है कि वो जो कहते हैं वह इस जन्म में पूरा करके दिखा ही नहीं सकते हैं. इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि यदि प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री बदल दिया जाएगा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया था.

 इसके अलावा कांग्रेस के 150 सीटों जीतने के दावों पर कहा कि ये तो वक्त ही बताएगा कौन कितनी सीट जीतता है.

मूर्तियों के टूटने को लेकर कहा 
महाकाल लोक परिसर में सप्तऋषियों की मूर्तियां क्षतिग्रस्त होने पर उषा ठाकुर ने कहा कि यह एक प्राकृतिक आपदा है, इसमें कोई घटना या दुर्घटना हो जाना स्वाभाविक है और धीरे-धीरे महाकाल लोक परिसर की उन मूर्तियों को हम पत्थर और संगमरमर की मूर्तियों में परिवर्तित कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: MP News Live: हर बड़ी खबर पर हमारी नजर, यहां पढ़ें देश-दुनिया समेत मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर अपडेट

कांग्रेस ने लगाया था आरोप
मंदिर परिसर की मूर्तियां टूटने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव का कहना है कि महाकाल लोक में भ्रष्टाचार की पोल सबके सामने खुल गई. इसके अलावा सूबे के पूर्व मुखिया दिग्विजय सिंह ने ट्टीट करके कहा था कि  जय महाकाल, ठीक उसी शुभ दिन सप्तऋषि की मूर्ति खंडित हुई जब सब तरफ जयकार हो रही थी. हिंदू मान्यता के अनुसार खंडित मूर्ति को नहीं रखा जाना चाहिए. अब देखना होगा कि सरकार इन मूर्तियों की रिपेयरिंग कराती है या नई मूर्तियां स्थापित करती है.

बता दें कि बीते दिन आंधी और तूफान की वजह से उज्जैन के महाकाल लोक की मूर्तियां खंडित हो गई थी.

Trending news