महाकाल लोक के लोकार्पण से गदगद हुए ये विधायक, इस शिव मंदिर को दी चांदी
Advertisement

महाकाल लोक के लोकार्पण से गदगद हुए ये विधायक, इस शिव मंदिर को दी चांदी

Virupaksha Mahadev Temple: महाकाल लोक के लोकार्पण से गदगद होकर रतलाम ग्रामीण के विधायक ने बिलपांक के विरुपाक्ष महादेव मंदिर के जीर्णोद्वार के लिए चांदी और 21 लाख रुपए देने की घोषणा की है.

महाकाल लोक के लोकार्पण से गदगद हुए ये विधायक, इस शिव मंदिर को दी चांदी

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: पीएम मोदी ने उज्जैन के महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण कर दिया. इसको लेकर मध्य प्रदेश सहित पूरे देश में उत्साह का माहौल देखा गया. वहीं इसको लेकर रतलाम में भी बड़ा उत्साह देखा गया. यहां मंदिरों को विद्युत की रोशनी और दियो की जगमग कर आकर्षक सजाया गया. रतलाम के विरुपाक्ष मंदिर में बड़ी रंगोल बनाकर फूलों से सजाई गई. इस दौरान रतलाम देहात के विधायक ने रतलाम मंदिर को बड़ा तोहफा दिया.

विधायक ने की बड़ी घोषणा
बिलपांक के विरुपाक्ष महादेव मंदिर को लेकर इस दिन ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने भी बड़ी घोषणा की है और कहा मेरी और कलेक्टर की ओर से 1- 1 किलो चांदी इस मंदिर को दान करता हूं, वहीं इस विरुपाक्ष महादेव मंदिर परिसर के विस्तार जीर्णोद्वार सौंदर्यीकरण के लिए भी विधायक निधि से 21 लाख की घोषणा भी की है. ऐसे में आज इस लोकार्पण के साथ रतलाम विरुपाक्ष महादेव मंदिर के लिए भी यह बड़ा शुभ दिन रहा. इस घोषणा के बाद भी ग्रामीणों में उत्साह का माहौल है. 

21 हजार दियो से जगमगाया विरुपाक्ष मंदिर
विरुपाक्ष महादेव मंदिर में महाकाल लोक के लोकार्पण को लेकर आकर्षक सजावट की गई. इस दौरान मंदिर को 21 हजार दीपों से जगमगाया गया. वहीं यहां स्थित 14 फिट के शिवलिंग को रंगीन रोशनी से सजाया गया. महाकाल लोक के लोकार्पण के दौरान रतलाम के विरुपाक्ष मंदिर में बड़े संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहें. महाकाल कॉरिडोर से गदगद होकर यहां के ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने मंदिर के जीर्णोद्वार के लिए विधायक निधि से 21 लाख रुपए देने की बड़ी घोषणा की

ओम्कारेश्वर मंदिर में उत्साह जैसा माहौल
उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर और उसके आसपास बनाए गए महाकाल लोक के लोकार्पण के दौरान खंडवा में भी ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर को खूबसूरत तरीके से सजाया गया. मंदिर के चारों तरफ मंडप और पांडाल में रंगोली बनाई गई. फूलों के लडियों से खूबसूरत बनाया गया. भजन संध्या रखी गई. श्रद्धालुओं को पूजा-पाठ अभिषेक के बाद यहीं से बैठकर सीधे महाकाल महादेव के दर्शन कराए गए. साथ ही नर्मदा के घाटों पर दीपदान भी किया गया.

ये भी पढ़ेंः PM मोदी ने 'महाकाल लोक' किया देश को समर्पित, 15 फीट ऊंचे शिवलिंग का दिखा आलौकिक नजारा, देखें PHOTOS

Trending news