LIVE NEWS MP-CG: अमित शाह ने किया MBBS की हिंदी किताबों का विमोचन; पिंजरे में फंसा मैनिट का बाघ
Advertisement

LIVE NEWS MP-CG: अमित शाह ने किया MBBS की हिंदी किताबों का विमोचन; पिंजरे में फंसा मैनिट का बाघ

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 16 October 2022: 16 अक्टूबर 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

LIVE NEWS MP-CG: अमित शाह ने किया MBBS की हिंदी किताबों का विमोचन; पिंजरे में फंसा मैनिट का बाघ
LIVE Blog

MPCG Latest News 16 october 2022: आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मध्यप्रदेश दौरे पर है. वो भोपाल में हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई का शुभारंभ करने के साथ ही प्रथम वर्ष की पुस्तकों का विमोचन करेंगे. इसके बाद उनका ग्वालियर दौरा है, जहां वो एयरपोर्ट टर्मिनल का भूमिपूजन करने के साथ ही जय विलास पैलेस जाएंगे. मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें Zeempcg.com

16 October 2022
22:24 PM

चंबल नदी में नाव पलटने से डूबे 7 लोग
मंदसौर में खेत से काम करने के बाद नाव में सवार होकर वापस लौट रहे थे तभी चंबल नदी में नाव पलट गई. नाव में सवार 7 लोग डूब गए. मौके पर पहुंचे एनडीआरएफ की टीम और गोताखोर की मदद से राहत बचाव कार्य जारी है.

20:46 PM

मंदसौर में बड़ा हादसा
मध्यप्रदेश के मंदसौर के शामगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम तोला खेड़ी में चंबल नदी में एक नाव पलट गई. नाव पलटने से नाव पर सवार डूब गए. स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार नाव पर सवार 7 से 8 महिलाएं सवार थी. डूबे लोगों में से दो लोगों को बाहर निकाला गया है. पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर है और राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है.

20:45 PM

खरगोन में निकला पथ संचलन
खरगोन में आरएसएस का पथ संचलन जोश के साथ निकला गया. यहां शहर के सभी 15 इलाको में एक साथ अलग अलग टुकड़ियों में निकला. जिसका स्वागत पूरे शहरभर में हुआ.

20:45 PM

खरगोन में निकला पथ संचलन
खरगोन में आरएसएस का पथ संचलन जोश के साथ निकला गया. यहां शहर के सभी 15 इलाको में एक साथ अलग अलग टुकड़ियों में निकला. जिसका स्वागत पूरे शहरभर में हुआ.

20:43 PM

5 जिंदा कारतूस जब्त
खरगोन जिले के करही थाना पुलिस ने अवैध पिस्टल को लेकर पुलिस ने कार्रवाई की गई है. अवैध पिस्टल की सप्लाई करने वाले दो आरोपियों के कब्जे से 4 अवैध पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस जब्त किए. थाना प्रभारी दीपक यादव ने बताया मुखबिर से सूचना मिलने के बाद घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा उनके कब्जे से 4 अवैध पिस्टल एवम 5 जिंदा कारतूस पकड़े है.

20:42 PM

17 अक्टूबर को जारी होगी किश्त
मुख्य मंत्री भूपेश बघेल द्वारा किसाना न्याय योजना की चौथी किश्त की राशि 17 अक्तूबर को जारी करने की घोषणा की है. इसे लेकर राजनादगांव जिला केंद्रीय सहकारी बैंक द्वारा न्याय योजना की राशि बैंक से आहरण करने आने वाले किसानों का सम्मान करने का निर्णय लिया है.

20:41 PM

खंडवा में पटाखा कारोबारियों पर जीएसटी की कार्रवाई 
खंडवा में दीपावली के पहले पटाखा कारोबारियों के यहां जीएसटी का बम फुट गया. करीब तीन दिनों तक चली जीएसटी कार्रवाई में बगैर बिल का ओवर स्टाक और साधारण कागजों पर हिसाब लिखा मिला. ओवर स्टाक मिलने पर वाणिज्य कर विभाग की टीम ने लगभग साढ़े 24 लाख रुपए इन व्यापारियों से जमा करवाए. साथ ही कुछ कागजात अपने साथ भी ले गए ,जिसकी स्कूटनी व असिसमेंट बाद में किया जाएगा. इससे जुर्माने की राशी बढने की संभावना है.

20:40 PM

मंडावी पंच तत्व में विलीन
छत्तीसगढ़ के विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी का आज शाम को राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई. दरअसल आज सुबह छत्तीसगढ़ के विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी का हृदयघात होने से निधन हो गया। मनोज मंडावी के निधन की खबर तेजी से छत्तीसगढ़ में फैली। छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत भी पहुंचे.

20:40 PM

गौवंश फेंक रहे नदी में
जब देश के कई राज्यों में लम्पी वाइरस के प्रकोप से गौवंश की मौत का तांडव देखने को मिल रहा है. वहीं भिंड जिले में गोहद नगर पालिका द्वारा लापरवाही की बड़ी तस्वीरें सामने आयीं है. गोहद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी वायरल हो रहा है. जिसमें मृत गौवंश के शव वेसली नदी में फेंके जा रहे हैं. वीडियो सामने आने कि बाद जिले भर में हड़कम्प मचा हुआ है.

20:39 PM

अमित शाह महल में रहे 1 घंटे
 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पहली बार केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल जय विलास पैलेस (Jai Vilas Palace) पहुंचे. यहां उनका पारंपरिक राजशाही अंदाज में स्वागत किया गया.लगभग 1 घंटे से अधिक समय गृह मंत्री अमित शाह जय विलास पैलेस में रहे.  

20:38 PM

स्वास्थ्य मंत्री ने किया निरीक्षण
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंवदेव अचानक मारवाही पहुंचे. यहां उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया. स्वास्थ्य मंत्री के अचानक पहुंचने से विभागीय अमले में हड़कंप मच गया. अस्पताल में अव्यवस्था को देखकर वो नाराज भी हो गए. डॉक्टरों की कमी पर शासन की गलती स्वीकार करते हुए कहा शासन की ओर से व्यवस्था में कमी है धीरे-धीरे व्यवस्था सुधरेगी...

 

20:37 PM

अक्षय कुमार कल आएंगे छत्तीसगढ़
साउथ के सुपरहिट फिल्म सूरारई पोटरू के हिंदी रीमेक की शूटिंग करने अक्षय कुमार कल से रायगढ़ पहुंचे हुए हैं, खिलाड़ी अक्षय कुमार से मिलने के लिए दर्शकों में अभूतपूर्व जिज्ञासा है. आज जिंदल एयर स्ट्रिप में शूटिंग के दौरान जालियों के बाहर खिलाड़ी कुमार के सैकड़ो फैन्स की भीड़ उमड़ पड़ी. 

20:34 PM

धमतरी में हुआ हादसा
धमतरी के मकई चौक में रविवार शाम एक सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हुई है. वही एक घायल है जानकारी के अनुसार ट्रक ने स्कूटी सवार व्यक्तियों को ठोकर मार दी. घटना में स्कूटी सवार सुरेंद्र अग्रवाल की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हो गई.

 

20:32 PM

डॉक्टर ने पर्चे पर लिखा श्री हरि
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जैसे ही हिंदी मीडियम से मेडिकल की पढ़ाई करने की घोषणा की और आज विधिवत मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में करने की शुभारंभ किया. साथ ही शिवराज सिंह ने कहा कि डॉक्टर अपने पर्चे में श्री हरि लिख दवा का नाम हिंदी में क्यों नहीं लिख सकते ऐसा बोलने के बाद रामपुर विकासखंड अंतर्गत कोटर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर सर्वेश सिंह ने अपना पर्चा हिंदी से लिखना चालू किया.

17:29 PM

Khargone News: खरगोन में आरएसएस का पथ संचलन निकला. 

 

16:56 PM

छतरपुर नगर निगम मेले में अश्लील नृत्य का मामला सामने आया है.नगर पालिका द्वारा संचालित जलबिहारी मेले में ऑर्केस्ट्रा के नाम पर अश्लील नृत्य किया गया.

16:13 PM

Indore Latest News:टीवी की मशहूर अदाकारा वैशाली ठक्कर ने पड़ोस में रहने वाले एक युवक द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद जान दे दी. सुसाइड नोट में हुआ खुलासा.

 

16:07 PM

रायपुर:ट्रैफिक व्यवस्था बनाने यातायात पुलिस ने बाजारों को 4 जोन में बांटा.आरक्षक से लेकर निरीक्षक तक को किया गया तैनात.

 

15:45 PM

Shivpuri Latest News: वन भूमि पर अतिक्रमण की सूचना पर गए वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों पर 2 दर्जन गुर्जरों ने अचानक से हमला कर दिया.इस हमले में डिप्टी रेंजर सहित 4 वन कर्मियों हुए घायल.बताया गया है कि वन कर्मियों पर गुर्जरों ने हमला किया है. फारेस्ट डिपार्टमेंट की टीम को बचने का मौका ही नहीं मिला जिला अस्पताल में रेफर.

 

15:22 PM

Union Home Minister Amit Shah's visit to Madhya Pradesh:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज का दिन स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा. मध्यप्रदेश में जिस तरह से मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में शुरू करके मोदी जी की संकल्पना को पूरा किया है. देश भर में इंजीनियरिंग के 8 भाषाओं में विषयों का रूपांतरण शुरू हो गया है. 

 

14:22 PM

टीवी एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर ने इंदौर में फांसी लगाकर जान दे दी. वैशाली 'यह रिश्ता क्या कहलाता है' जैसे कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं. वो बिग बास में भी हिस्सा ले चुकी हैं. बताया जा रहा है कि वैशाली एक साल से इंदौर में रह रही थी.

13:11 PM

भोपाल: मैनिट परिसर से पकड़ा गया बाघ
- राजधानी भोपाल से बड़ी खबर, पिंजरे में फंसा बाघ
- बीते दो सप्ताह से परिसर में घूम रहा था बाघ
- पकड़ने के लिए वन विभाग ने लगाया था पिंजरा
- सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में बाघ को शिफ्ट करने की तैयारी

12:35 PM

fallbackBIG BREAKING: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे लाल परेड ग्राउंड कार्यक्रम में. सीएम शिवराज सिंह चौहान और सरकार के मंत्री साथ मौजूद हैं.  आज केंद्रीय गृहमंत्री हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई की शुरुआत करेंगे. 

12:29 PM

छत्तीसगढ़ में एक दिन का राजकीय शोक
राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ विधानसभा उपाध्यक्ष और भानुप्रतापपुर विधायक मनोज मंडावी के निधन पर एक दिन के राजकीय शोक की घोषित किया गया है.  उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ उनके गृहग्राम में किया जाएगा. राजकीय शोक के दौरान रायपुर और कांग्रेस में विशेष रूप से किसी भी तरह के सरकारी और सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा.

11:40 AM

बीजापुर ब्रेकिंग: नक्सलियों ने दो आदिवासी ग्रामीणों को जनअदालत में दी मौत की सजा. मुखबिरी का आरोप लगाकर नक्सलियों ने उतारा मौत के घाट. बीजापुर थाना क्षेत्र के पेददाकोरमा निवासी राजू मोडियम और पूसनार निवासी दूला कोडमे की नक्सलियों ने हत्या कर दी. पेद्दाकोरमा में जनअदालत लगाने के बाद  ग्रामीणों की हत्या कर दी. बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने मामले पर कहा कि सूचना मिली है जिसकी जांच की जा रही है. अब तक शिकायत दर्ज कराने परिजन नहीं पहुंचे हैं.

09:38 AM

Bhopal News: नशामुक्ति अभियान के तहत एमपी पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. अब तक 79 हजार 583 लीटर अवैध शराब जप्त की जा चुकी है. पुलिस ने रीवा में 500 किलो और सीधी में 475 किलो लहान नष्ट करवाया है. सतना में सीरप की 103 शीशी, सिंगरौली में 30 और शहडोल में 20, रीवा में कोरेक्स की 14 शीशियाँ जप्त की. बीते दिन एनडीपीएस एक्ट में 85 प्रकरण दर्ज हुए थे. 

09:34 AM

रायपुर: विधानसभा उपाध्यक्ष विधायक मनोज मंडावी का हार्ट अटैक से निधन हो गया है. धमतरी के बठेना अस्पताल में निधन हुआ है. उनका पार्थिव शरीर गृह ग्राम चारामा के पास नथियानवा गाँव ले जाया जा रहा है.

09:30 AM

राजनादगांव: पुलिस जवान ने खुद को गोली मार कर खुदकुशी कर ली. अपनी सर्विस रायफल से गोली मारी. जवान मोहला मानपुर चौकी जिले के औंधी थाना क्षेत्र के दोमीकला कैंप में तैनात था. जवान वेदराज कंवर बिलासपुर के रतनपुर का रहने वाला था. मामला आज सुबह करीब 7 बजे का बताया जा रहा है. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और मामले की जांच जारी है

08:40 AM

अल्प प्रवास पर कटनी पहुंचे वीडी शर्मा
खजुराहो सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा कुछ समय के लिए कटनी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में शुरू हो रहे हैं मेडिकल के हिंदी पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी दी और इसे ऐतिहासिक बताया. वीडी शर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर भी जानकारी साझा की.

08:19 AM

गृह मंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज सिंह चौहान के आज के कार्यक्रम
- 11:50 बजे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अगवानी स्टेट हेंगर पर करेंगे
- 12 बजे सीएम शिवराज केंद्रीय मंत्री शाह के लाल परेड ग्राउंड पहुचेंगे
- 12 बजे से 1 बजे तक हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई का शुभारंभ एवं MBBS प्रथम वर्ष की हिंदी पुस्तको का विमोचन कार्यक्रम
- 2:15 बजे ग्वालियर के लिए केंद्रीय मंत्री और सीएम रवाना होंगे स्टेट हेंगर से
- 2:50 बजे केंद्रीय मंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज ग्वालियर पहुचेंगे
- 3 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारत सरकार के द्वारा ग्वालियर एयरपोर्ट का विस्तार और नवीन टर्मिनल बिल्डिंग का भूमि पूजन करेंगे
- 3:35 बजे ग्वालियर के मेला ग्राउंड परिसर में केंद्रीय मंत्री अमित शाह जनसभा को संबोधित करेंगे
- 5:30 बजे जयविलास पैलेस
- 7:05 बजे केंद्रीय गृहमंत्री का दिल्ली प्रस्थान सीएम शिवराज भोपाल के लिए रवाना होंगे

 

08:00 AM

BHOPAL: आज से शुरू होगा अंतर्राष्ट्रीय श्रीरामलीला उत्सव

- रविन्द्र भवन में होगा रामलीला का मंचन
- श्रीलंका, मलेशिया, थाईलैंड, त्रिनिदाद एंड टोबैगो और फिजी के कलाकार रामायण के प्रसंगों पर श्री रामलीला का करेंगे मंचन
- रामलीला उत्सव 16 अक्टूबर से 22 अक्टूबर प्रतिदिन शाम 6:30 बजे से मुक्ताश मंच पर मंचित होगा
- पहली बार श्री हनुमान चालीसा के 40 दोहों पर केंद्रित "संकटमोचन" चित्र प्रदर्शनी लगाई जाएगी
- राम लीला देखने आने वाले दर्शक और भक्तगण रविंद्र भवन में "स्वाद" व्यंजन मेला का भी लुत्फ उठा पाएंगे

06:08 AM

Bhopal Latest Today News: भोपाल में एक युवक को जेब कटी का विरोध करना बहुत भारी पड़ गया. जेब कटी का विरोध करने पर सिटी बस में सवार यात्री पर जानलेवा हमला किया गया.जेबकतरों ने युवक पर चाकू से वार किया है. जिसके बाद युवक को 20 टांके लगे हैं. ये मामला हलालपुरा बस स्टैंड पर खड़ी लो-फ्लोर बस का है.

 

 

 

 

Trending news