LIVE: पंचायत चुनाव के लिए आखिरी चरण को वोटिंग कल, देर शाम आ जाएंगे परिणाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1247288

LIVE: पंचायत चुनाव के लिए आखिरी चरण को वोटिंग कल, देर शाम आ जाएंगे परिणाम

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 7 July 2022, हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है. चाय के अलावा लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है?

LIVE: पंचायत चुनाव के लिए आखिरी चरण को वोटिंग कल, देर शाम आ जाएंगे परिणाम
LIVE Blog

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 7 July 2022, हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है. चाय के अलावा लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? इसलिए यहां सिर्फ मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं.....

07 July 2022
22:44 PM

रायगढ़ के खरसिया शक्ति मार्ग के बरगढ़ में हुआ एक और सड़क हादसा

रायगढ़ के एनएच 49 के खरसिया शक्ति मार्ग के बरगढ़ में एक और सड़क हादसा हुआ. सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई. बरगढ़ बोराई नदी पुल के पास आर्टिगा कार की पुल में जम्पिंग के वजह से रैलिंग में टकराने की वजह हुई दुर्घटना. गंभीर रूप से घायल पांच युवकों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी युवक कोरबा के बेलाछार के रहने वाले हैं. यह लोग खरसिया के गांव उल्दा में एक दोस्त की शादी में शामिल होने जा रहे थे.

21:36 PM

एक तरफ बारिश जहां किसानों के लिए अच्छी साबित हो रही है. वहीं अधिक बारिश और आकाशिय बिजली लोगों के लिए समस्या बन रही है. ऐसा ही कुछ हुआ दमोह में जहां, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 2 सेकेंड के अंदर 100 बकरियों ने दम तोड़ दिया. मामला दमोह जिले के हटा ब्लाक अंतर्गत आने वाले मड़ियादो इलाके का है.

21:35 PM

उज्जैन में केंद्रीय भैरव गढ़ जेल अधीक्षक उषा राज के सरकारी आवास में अनियंत्रित होकर घुसा ट्रेक्टर. जेल अधीक्षक के पैर में चोंट, बाउंडरी वाल टूटी. पुलिस जांच में जुटी.

 

20:51 PM

कोरबा: गोकुल नगर खटाल क्षेत्र में एक अजूब घटना सामने आई है. यहां चूजों का शिकार करने के चक्कर में अजगर की जान पर आफत आ गई. फार्म में मुर्गी के चूजों का शिकार करने के बाद अजगर जब पिंजरे से वापस निकलने लगा तो वो पेट फूलने के कारण जाली में फंस गया. कांटेदार तार से बाहर नहीं निकल पाने पर अजगर तार और दीवार के बीच छोटे से छेद से निकलने की कोशिश की और उस छेद मे फंस गया.

20:07 PM

मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए कल यानी 8 जुलाई को आखिरी चरण का मतदान होने जा रहा है. इसके लिए निर्वाचन आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. मतदान दल को पोलिंग बूथों के लिए रवाना कर दिया गया है. पिछले दो चरणों में हुई घटनाओं के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया है. आखिरी चरण में कोशिश की जा रही है कि पहले जैसे कोई घटना न होने पाए.

 

18:27 PM

छत्तीसगढ़ में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के तबादले हुए हैं. इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं, जिसके अनुसार 9 IPS अधिकारियों का तबादला हुआ है. वहीं 2 एसपी को फिल्ड से हटा दिया गया है.

17:08 PM

मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए कल यानी 8 जुलाई को आखिरी चरण का मतदान होने जा रहा है.  निर्वाचन के तीसरे चरण का मतदान कल होने जा रहा है. इसके लिए निर्वाचन आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. मतदान दल को पोलिंग बूथों के लिए रवाना कर दिया गया है. पिछले दो चरणों में हुई घटनाओं के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया है. आखिरी चरण में कोशिश की जा रही है कि पहले जैसे कोई घटना न होने पाए.

15:56 PM

धमतरी के कुरूद ब्लाक अंतर्गत गोबरा गांव में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पूर्व सरपंच ने 400 से अधिक ग्रामीणों के फर्जी पट्टे बनवा दिए. 4 साल हुए सीमांकन के बाद जब तहसीलदार अतिक्रमण हटाने पहुंचे तो मामले का खुलासा हुआ.

 

15:52 PM

रायगढ़ के पूंजीपथरा थाना अंतर्गत सामारूम के जंगल करंट लगने से 3 लोगों की मौत हो गई. इस घटना में एक चीतल की भी मौत हो गई है. बताया जा रहा है घटना शिकारियों द्वारा बिछाए गए करंट की चपेट में आने से हुई है. मरने वाले लोग भी शिकारी ही थे, जो चीतल को निकालने के लिए गए हुए थे.

15:13 PM

बीजेपी ने मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. इसके लिए बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल आज राज्य निर्वाचन आयोग भी पहुंचा. बीजेपी ने बीएलओ पर लापरवाही से काम करने के आरोप लगाए हैं. 

14:52 PM

फिल्म काली पर एमपी गृहमंत्री ने कही ये बात
मध्य प्रदेश में फिल्म काली को लेकर की गई टिप्पणी पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर पहले ही राजधानी भोपाल में एफआईआर दर्ज हो चुकी है. जबकि अब इस मुद्दे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक और बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगे और कार्रवाई की मांग करेंगे.  नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ''फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई को 24 घंटे के भीतर फिल्म ''काली'' का विवादित पोस्टर हटाने व माफी मांगने की समझाइश दी गई थी. ऐसा नहीं होने पर भोपाल में उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. अब विधि-विशेषज्ञों से चर्चा कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.''

14:51 PM

एमपी पुलिकर्मियों के लिए अच्छी खबर है
मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों के लिए एक अच्छी खबर है. पिछले दो साल से बंद एक विशेष अवॉर्ड की एक बार फिर शुरुआत होगी. 15 अगस्त को एक बार फिर से यह अवॉर्ड पुलिस कर्मियों को उनके विशेष योगदान के लिए दिया जाएगा. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस बात की पुष्टि की है. 

14:50 PM

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संभाली एक और जिम्मेदारी, BJP में तेजी से बढ़ रहा है कद
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) को मोदी सरकार में एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है, उन्हें नगर विमानन मंत्रालय के साथ-साथ इस्पात मंत्रालय की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. उन्हें आरसीपी सिंह की जगह इस्पात मंत्री की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई. ऐसे में सिंधिया ने आज इस्पात मंत्रालय की जिम्मेदारी भी संभाल ली. लेकिन जब से वह बीजेपी में शामिल हुए हैं, उनका कद पार्टी में तेजी से बढ़ रहा है. अब तक उन्हें कई बड़ी जिम्मेदारियां मिल चुकी हैं और वह बीजेपी के फ्रंड लाइन लीडरों में शुमार हो गए हैं. 

14:49 PM

थाने से फरारा हुआ आरोपी
बलरामपुर जिले के पस्था थाने में उस समय हडकंप मच गया, जब एक आरोपी थाने से फरार हो गया. वहीं इस मामले में लापरवाही बरतने वाले आरक्षक को तत्काल प्रभाव से एसपी ने निलंबित कर दिया है. इस पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए एसडीओपी रामानुजगंदज के नेतृत्व में टीम गठित कर दी है.

13:05 PM

विधायक रामेश्वर शर्मा धरने पर बैठे
फ़िल्म काली के पोस्टर और फ़िल्म डायरेक्टर लीना को लेकर मध्यप्रदेश में विवाद गहराता ही जा रहा है. इसी कड़ी में आज बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा भोपाल में काली मंदिर में धरने पर बैठ गए. जहां TMC सांसद महुआ मोइत्रा और फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई की सदबुद्धि के लिए प्रार्थना की.. विधायक ने कहा कि काली का विरोध करने वाले कलकत्ते में राज नहीं कर पाएंगे. यह लोग नेस्तनाबूद हो जाएंगे. ममता बताएं उनकी सतचंडी पाठ में काली का क्या रूप है. अगर यह रूप है तो वह भी ट्वीट करें नहीं तो माफी मांगे.

12:27 PM

फिर मिलेगा पुलिसकर्मियों को रुस्तम जी पुरस्कार
मध्य प्रदेश के पुलिस अफसरों और कर्मचारियों को हर साल 15 अगस्त पर के एफ रुस्तमजी अवॉर्ड अब फिर से मिलेगा. बता दें कि शिवराज सरकार ने दो साल से इस अवॉर्ड की घोषणा नहीं की थी. बता दें कि रुस्तमजी अवॉर्ड, पुलिस अफसरों और कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए दिया जाता है. 2 साल बाद फिर से नक्सल विरोधी , आतंकवादी विरोधी , सांप्रदायिक दंगा और कानून व्यवस्था की गंभीर परिस्थितियों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 61 पुलिसकर्मियों को रुस्तम जी पुरस्कार प्रदान किया जाएगा. इसमें 50 हजार से लेकर 5 लाख रुपए तक की राशि प्रदान की जाती है..

12:26 PM

अंतरराज्यीय नकाबपोश लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
कोरिया जिले के झगराखांड पुलिस द्वारा चार अंतरराज्यीय नकाबपोश लुटेरों और लूटी गई संपत्ति के चार क्रेताओं सहित कुल आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से सोने चांदी के जेवरात, कैमरा ,एक स्कूटी एक मोटरसाइकिल, सहित करीब दो लाख रूपए से ऊपर की लूटी गई संपत्ति बरामद की गई है. पकड़े गए आरोपी आदतन अपराधी किस्म के हैं. पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने प्रेसवार्ता के दौरान अंतरराज्यीय नकाबपोश लुटेरों को मीडिया के सामने पेश कर हाल में हुई लूट की सभी घटनाओं का एक-एक कर खुलासा किया. इनके द्वारा पिछले एक महीने में लूट की तीन घटनाओं को अंजाम दिया गया है.

11:20 AM

मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के पहले चरण में 61 फीसदी मतदान हुआ है. सबसे ज्यादा आगर मालवा जिले में 88 फीसदी मतदान हुआ. वहीं राजधानी भोपाल में सबसे कम 50 फीसदी मतदान हुआ. 

09:40 AM

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 34 ट्रेनें फिर रद्द
छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 34 ट्रेनों को रेलवे ने एक बार फिर रद्द कर दिया है. लगभग 3 से 4 महीने से ट्रेनों के रद्द होने का सिलसिला लगातार जारी है. हालांकि ये रद्द 34 ट्रेनों को 9 जुलाई से वापस पटरी पर लौटना था. लेकिन उससे पहले ही रेलवे ने फिर से इन ट्रेनों को रद्द कर दिया है. जिसकी वजह से यात्रियों को एकबार फिर परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

09:07 AM

यात्री बस पलटी 19 लोग घायल
राष्ट्रीय राज्य मार्ग क्रमांक 03 बिजासन घाट पर आज सुबह एक निजी यात्री बस पलट गई. यात्री राजू के अनुसार बस सीकर राजस्थान से पुणे जा रही थी. इस दौरान अल सुबह बिजासन घाट पर स्पीड ब्रेकर आने से बस जैसे ही धीमी हुई पीछे तेज गति से आ रहा ट्रक अनियंत्रित होकर सीधा बस में जा घुसा, जिससे बस पलटी खा गई. वहीं बस को टक्कर मारने के बाद ट्रक भी पलट गया. हालांकि ट्रक का स्टाफ मौके से फरार हो गया है. जब कि बस में सवार करीब 19 यात्री घायल हो गए. जिन्हें 108 के माध्यम से सिविल अस्पताल सेंधवा लाया गया. जहां से 8 की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल बड़वानी रैफर किया गया है. हादसे के बाद सैंधवा ग्रामीण के साथ चौकी पुलिस मौके पर है.

08:44 AM

पंचायत चुनाव का आखिरी चऱण कल
पंचायत चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए कल मतदान होगा. आख़िरी चरण में करीब 1 करोड़ 13 लाख से भी ज़्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. पंच सरपंच और जनपद पंचायत सदस्य के परिणामों की घोषणा 14 जुलाई को होगी जबकि जिला पंचायत सदस्य के लिए 15 जुलाई को परिणाम की घोषणा होगी. पिछले दो चरणों के चुनाव में उपद्रव को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए है.  संवेदनशील केंद्रों पर पुलिस के साथ सशस्त्र बल के जवान भी तैनात रहेंगे.

08:27 AM

मध्य छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना
छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. वही मध्य छत्तीसगढ़ के एक दो स्थानों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की माने तो उत्तर ओडिशा के ऊपर एक चक्रीय चक्रवाती घेरा स्थित है. वही मानसून द्रोणिका सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर स्थित है. जिसका असर छत्तीसगढ़ में देखने को मिलेगा.

08:26 AM

खरगोन में पूर्व पार्षद के खिलाफ केस दर्ज
खरगोन में नगरीय निकाय आचार संहिता के बावजूद बगैर अनुमति के दावत देना कांग्रेस के पूर्व पार्षद सहित दो नेताओं को भारी पड़ गया. अब दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

 

07:20 AM

मौसम विभाग का अलर्ट जारी
मौसम विभाग एमपी के 12 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. अनूपपुर, शहडोल ,उमरिया ,डिंडोरी ,कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला ,बालाघाट ,नर्मदापुरम और बैतूल में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है.
वहीं आपको बता दें कि राजधानी भोपाल में सुबह से तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है..

07:19 AM

सीएम बघेल आज राजधानी में ही रहेंगे
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर में ही रहेंगे. इस दौरान वो कुछ स्थानीय और सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं.

07:18 AM

सीएम शिवराज का तूफानी चुनावी दौरा
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शहडोल, सीधी, रीवा और कटनी चुनाव प्रचार में रहेगें. दोपहर 12.35 बजे वो धनपुरी एवं दोपहर 2.30 बजे सीधी में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करेंगे. इसके बाद शाम 4 बजे रीवा में महापौर प्रत्याशी प्रबोध व्यास और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करेंगे. शाम 6.40 बजे कटनी में महापौर प्रत्याशी ज्योति दीक्षित एवं पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे

Trending news