LIVE: प्रदेश की बड़ी खबरें हैं यहां, एक क्लिक में जानें मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1275594

LIVE: प्रदेश की बड़ी खबरें हैं यहां, एक क्लिक में जानें मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट अपडेट

LIVE: 27 जुलाई 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

Live blog of Zee MPCG
LIVE Blog

LIVE:  आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  

 

27 July 2022
23:00 PM

दुर्ग से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां जिला न्यायालय ने कांग्रेस की विधायक डॉक्टर लक्ष्मी ध्रुव के खिलाफ 420 का केस दर्ज किया है. डॉक्टर लक्ष्मी ध्रुव वर्तमान में धमतरी जिले की नगरी सिहावा सीट से विधायक है तो वहीं यह मामला 2010 से लेकर 2018 के बीच का बताया जा रहा है. जब भिलाई की रहने वाली पूर्णिमा ठाकुर को दुर्ग जिले की ही उतई में स्थित गर्व इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में डायरेक्टर बनाने का झांसा देकर लक्ष्मी ध्रुव और उनके पति लखन ध्रुव ने 23 लाख 25 हजार रुपए ले लिए थे.

22:59 PM

15 फीट लंबा अजगर मिला
विदिशा जिले की गुलाबगंज तहसील के ग्राम खिरिया में किसान सुरेंद्र दांगी के खेत में एक अजगर दिखाई दिया. जिससे गांव में हड़कंप मच गया. विदिशा में सर्पमित्र फिरोज खान और शानू रैकवार को खबर मिली उन्होंने विदिशा से लगभग 30 किलोमीटर दूर खिरिया जाकर अजगर का रेस्क्यू किया. अजगर इंडियन रॉक पाइथन प्रजाति का है. जिसकी लंबाई 15 फिट है. अजगर को बगीचे से बाहर लाने 4 आदमियों की जरूरत पड़ी.

22:28 PM

विदिशा जिले की गुलाबगंज तहसील के ग्राम खिरिया में किसान सुरेंद्र दांगी के खेत में एक अजगर दिखाई दिया जिससे गांव में हड़कंप मच गया. विदिशा में सर्पमित्र फिरोज खान और शानू रैकवार को खबर मिली तो उन्होंने विदिशा से लगभग 30 किलोमीटर दूर खिरिया जाकर अजगर का रेस्क्यू किया. 15 फीट लंबा और काफी मोटा ये अजगर बच्चे को भी निगल सकता है.  

22:11 PM

पीएम मोदी से मिली सांसद की छोटी बेटी
उज्जैन-आलोट संसदीय क्षेत्र से सांसद अनिल फ़िरोजिया बुधवार को परिवार संग दिल्ली में पीएम मोदी से मिले लेकिन परिवार की तस्वीर उस वक्त खूबसूरत हो गई, जब पीएम मोदी ने सांसद फ़िरोजिया की 5 वर्षीय बिटिया आहना फ़िरोजिया को पास बुलाया प्यार किया और चॉकलेट के साथ आशीर्वाद भी दिया.

 

21:47 PM

खरसिया के घघरा गांव मे दो युवक करंट की चपेट में आए. जहां एक की मौत हो गई. जबकि घायल युवक को इलाज के लिए सिविल अस्पताल खरसिया भेजा गया है.

21:19 PM

अस्पताल में हुई प्रसूता की मौत
विदिशा के जिला अस्पताल में एक प्रसूता की प्रसव के बाद मौत होने के बाद मृतका के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे की खबर लगते ही मौके पर एसडीएम सीएसपी तहसीलदार टीआई समेत पुलिस अमला पहुंच गया. परिजनों ने आरोप लगाया कि बिस्तर से गिरने की वजह से मौत हुई है, लेकिन अधिकारियों का कहना कि ज्यादा ब्लीडिंग मौत का कारण बनी है. इस पूरी घटना में सबसे अच्छी बात ये रही कि बेवी स्वस्थ है और आईसीयू में एडमिट है लेकिन दुखद ये हुआ कि उसकी मां उस को जन्म देते ही चल बसी. अब डॉक्टरों की टीम मृतिका का पोस्टमार्टम करेगी उसके बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा.

 

20:53 PM

राजधानी भोपाल में जिंसी चौराहे के पास एक युवक टावर पर चढ़ गया. उसे एक हाथ से लटकता देख लोगों की भीड़ जमा हो गई. वहां ट्रैफिक जाम के हालात बन गए. सूचना मिलते ही जहांगीराबाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. ट्रैफिक नियंत्रण करने और युवक को नीचे उतारने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस का कहना है क‍ि युवक से पूछताछ की जा रही है. 

20:34 PM

विदिशा के जिला अस्पताल में एक प्रसूता की प्रसव के बाद मौत होने के बाद मृतका के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे की खबर लगते ही मौके पर एसडीएम सीएसपी तहसीलदार टीआई समेत पुलिस अमला मौजूद परिजनों का आरोप पलंग से गिरने के कारण हुई है. प्रसूता की मौत वहीं अधिकारियों का कहना कि ज्यादा ब्लीडिंग मौत का कारण बनी.वहींं, बच्‍चा स्वस्थ है और आईसीयू में एडमिट है लेकिन उसकी मां उस को जन्म देते ही चल बसी. डॉक्टरों की टीम मृतका का पोस्टमॉर्टम करेगी. उसके बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा. 

20:03 PM

अमृत महोत्सव अभियान अंतर्गत उमरिया जिले में उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य अभियान के मानपुर में बिजली महोत्सव आयोजित हुआ. जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह ने इसमें हिस्सा ल‍िया.

19:31 PM

मध्य प्रदेश के मंदसौर में15 अगस्त से 19 दिन पहले ही भारतीय पंचांग की तिथि के अनुसार स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. यहां के पशुपतिनाथ मंदिर में परंपरा के अनुसार स्वतंत्रता दिवस मना कर भगवान पशुपतिनाथ का दुर्वा अभिषेक किया गया. यह परंपरा यहां बरसों से चल रही है.

19:03 PM

खण्डवा जिले में कोटाघाट गांव में भिलाला आदिवासी परिवार की तीन सगी बहनों के पेड़ से लटके शव मिलने के बाद पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और परिजनों के बयानों के आधार पर मामला खुदकुशी का लग रहा है. प्रारंभिक जांच में पुलिस को न तो कोई बाहरी हस्तक्षेप के सबूत मिले और ना ही कोई सुसाइड नोट. परिजनों ने भी किसी भी तरह के विवाद या बाहरी हस्तक्षेप की बात नहीं कही. अब पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है. 19 से 23 वर्ष के बीच की उम्र की इन तीन बहनों में सबसे बड़ी खण्डवा के कॉलेज से बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी.

18:40 PM

जनपद पंचायत के नतीजों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कुल 170 जनपद पंचायतों में आज चुनाव हुए, उनमें अब तक 121 में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष बने. कई जिले ऐसे हैं जहां कांग्रेस को एक भी जनपद सीट नहीं मिली है. यह ऐतिहासिक, अभूतपूर्व और शानदार सफलता है. इसके लिए मैं जनता-जनार्दन का हृदय से आभार प्रकट करता हूं.

17:36 PM

कोरबा: केंद्र के समान 34 फीसद महंगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता देने की 2 सूत्रीय मांग को लेकर छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन का जिला स्तरीय 5 दिवसीय हड़ताल का आज तीसरा दिन है. विगत तीन दिनों से कामबंद हड़ताल पर चल रहे अधिकारी-कर्मचारियों ने आंदोलन और तेज कर दिया है. आज हड़ताली कर्मचारियों ने धरना स्थल पर गीत-संगीत का कार्यक्रम आयोजित किया तो वहींं सामूहिक मुंडन कराकर राज्य सरकार के प्रति नाराजगी जाहिर की. कुल 16 हड़ताली कर्मचारियों ने मुंडन कराया.

17:20 PM

एमपी में सागर शहर के जैन पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल में कोव‍िड के वैक्सीनेशन के दौरान एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. एक ही निडिल से लगभग 30 बच्चों को वैक्सीन लगा दी गई. जब इस बात को बच्चों के परिजनों ने देखा तो उन्होंने वैक्सीनेशन का विरोध कर दिया जमकर हंगामा किया. बच्चों की परिवार जनों का कहना है कि एक ही न‍िड‍िल से लगभग 30 बच्चों को वैक्सीन लगाई गई है. यदि आने वाले समय में बच्चों को कोई हानि होती है तो इसका जवाबदार कौन होगा? 

17:03 PM

दुर्ग जिले में सड़कों की खराब हालत को लेकर बीजेपी के पार्षदों ने अनोखा विरोध किया. बीजेपी के तमाम पार्षद सड़क पर उतर आए और उन्होंने जिला प्रशासन के अफसरों को दुर्दशा दिखाने के लिए भिलाई रिसाली के पार्षदों ने अनोखा प्रदर्शन किया. स्थानीय विधायक और गृहमंत्री ताम्र ध्वज साहू का मुखौटा लगाकर पार्षदों ने सड़क पर ही धान का रोपा लगाया है. बीजेपी पार्षदों का आरोप है कि जिस वार्ड में भाजपा के पार्षद हैं, वहां कोई विकास कार्य नहीं हो रहे हैं.

16:30 PM

जशपुर जिले के पत्थलगांव थाना इलाके में आज सुबह 11 बजे यात्रियों से भरी सितारा बस अनियंत्रित होकर नाले में उतर गई, बस में 18 से 20 यात्री सवार थे जिन्हें सकुशल स्थानीय ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाल लिया गया है, रेस्क्यू के लिए मौके पर जशपुर जिले की पत्थलगांव और रायगढ़ जिले की लैलूंगा पुलिस पहुंच गई है.

15:58 PM

टीकमगढ़: बल्देवगढ़ जनपद अंतर्गत आने वाले चंद्रपुरा गांव की गौशाला में नॉनवेज बनाए जाने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इसकी लिए सरपंच पति ने इजाजत दी थी. इसके साथ ही उन्होंने पीनी की भी व्यवस्था की थी. मामले की तूल पकड़ने पर जनपद पंचायत बल्देवगढ़ सीईओ ने मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी है.

15:43 PM

​सिंगरौली में भैंस चोर की पिटाई
सिंगरौली जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में बैल और भैंस चोरी के आरोपी को तालिबानी सजा दी गई. मामला बिलौजी के महापौर बंगला रोड का है, जहां भैंस चोरी कर जा रहे एक युवक को पकड़कर रस्सी से बांधा फुर उसकी पिटाई कर दी. उसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.

15:32 PM

बुरहानपुर: नेपानगर तहसील क्षेत्र के ग्राम नसीराबाद स्थिति ताप्ती घाट पर अवैध उत्खनन माफियाओं के विरुद्ध राजस्व विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. नसीराबाद में नेपानगर एसडीएम और तहसीलदार ने टीम के साथ पहुंचकर 12 ट्रैक्टर जब्त किए हैं.

15:18 PM

रतलाम के बिलपांक में मिला दो दिन से लापता महिला का शव
रतलाम जिले के बिलपांक थाना छेत्र में एक पुलिया के नीचे पानी मे अज्ञात महिला के शव मिलने की जानकारी पुलिस को मिली, मौके पर पुलिस पहुंची तो पाया कि महिला का शव बोर में बंद कर फेंका गया था, महिला के हाथ व ऊपरी हिस्सा कुछ जला हुआ भी था. महिला के हाथ बंधे हुए थे. खोजबीन में पता चला कि महिला दो दिन से लापता थी.

15:17 PM

छत्‍तीसगढ़ के कोरबा में एक नशेड़ी ने बीती रात को अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर एक एटीएम मशीन और घर के बाहर खड़ी एक कार में आग लगा दी. 

15:05 PM

सीहोर मुख्यमंत्री के गृह जिले सीहोर में जनपद पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा का दबदबा आज सीहोर, नसरुल्लागंज एवं इछावर जनपद पंचायत अध्यक्ष के लिए हुआ, सीहोर जिले में 5 मे जनपद 3 क्षेत्रों में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का निर्वाचन हुआ, जिसमें सभी पदों पर भाजपा समर्थित प्रत्याशियों ने जीत हासिल की सीहोर जनपद मे भाजपा की नावङी बाई को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया, सीहोर जनपद में उपाध्यक्ष के लिए चुनाव हुए जिसमें भाजपा के ललता सिंह दांगी 1 वोट से विजय हुई, इछावर जनपद पंचायत से भाजपा समर्थित रेखा जगदीश वर्मा ने कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी मनीषा परमार को 5 वोटो से हराकर विजय प्राप्त की वहीं नसरुल्लागंज जनपद पंचायत में जनपद अध्यक्ष पद के लिए भाजपा की मंजू अवध पटेल को निर्विरोध चुना गया

14:35 PM

भाजपा समर्थक आपस में भिड़े
विदिशा के सिरोंज में जनपद अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर आपस में भारी तनाव देखने को मिला है. यहां भाजपा का बहुमत है, लेकिन पार्टी के दो गुट अपने-अपने अध्यक्ष पद के उम्मीदवार की जीत चाहते हैं, इसी को लेकर दोनों के समर्थक आपस में भिड़ पड़े हैं. तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. चुनाव निर्वाचन की प्रक्रिया चल रही है. वहीं घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लाठियां भी इकट्ठी कर ली गई हैं. लोगों के हाथों में भी लट रखे हुए हंगामा जारी है.

 

14:08 PM

आगर मालवा जिले की बडौद जनपद अध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध, भाजपा की सुशीला बाई पति मेहरबान सिंह परिहार बनी अध्यक्ष. सभी ने निर्विरोध चुना 

13:54 PM

हमीदिया की नई बिल्डिंग लगभग बनकर तैयार
भोपाल के लोगों के लिए अच्छी ख़बर. हमीदिया की नई बिल्डिंग लगभग बनकर तैयार जल्द सुल्तानिया अस्पताल को नई बिल्डिंग में किया जाएगा शिफ्ट. पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट को भी हमीदिया की नई बिल्डिंग में किया जाएगा शिफ्ट. बच्चे और मां को एक साथ एक जगह पर मिलेगी सुविधा. मंत्री विश्वास सारंग का दावा ट्रॉमा यूनिट और इमरजेंसी विंग को वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा.

 

13:30 PM

मंदिर परिसर में नजर आया तेंदुआ
बड़वानी के नागलवाड़ी स्थित शिखर धाम आस्था का बड़ा केंद्र है यंहा प्रसिद्ध भीलटदेव मंदिर है जंहा प्रतिवर्ष नागपंचमी को मेले का आयोजन होता है. लेकिन मंदिर नागपंचमी से पहले ही सुर्खियों में आ गया जब एक वीडियो सोशल मीडिया पर आया है. जिसमें तेंदुआ मंदिर परिसर में चहलकदमी करता नजर आया वीडियो 3 से 4 दिन पुराना है.

13:21 PM

रायपुर में कर्मचारी अधिकारियों के हड़ताल का तीसरा दिन
प्रदेशभर के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर है. बीते तीन दिनों से कर्मचारियों के हड़ताल में जाने से शासकीय कार्य पूरी तरह से प्रभावित हो चुका है. कर्मचारी केंद्र के समान महंगाई भत्ता के साथ ही गृह भाड़ा को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. कर्मचारियों की हड़ताल से अब परेशानी भी बढ़ती जा रही है. लोग अपना काम लेकर दफ्तरों तक पहुंच रहे हैं, लेकिन दफ्तर में अधिकारियों के नहीं होने की वजह से लोगों को वापस लौटना पड़ रहा है. 

 

13:01 PM

टीकमगढ़ के बलदेवगढ़ जनपद पंचायत में तहसीलदार व थाना प्रभारी के बीच बहस

टीकमगढ़ जिले के बलदेवगढ़ में शुरू हुई जनपद चुनाव की प्रक्रिया. बलदेवगढ़ में तहसीलदार ने थाना प्रभारी को चेताया और कहा कि यदि आप अधिक बहस करेंगे तो यह ठीक नहीं होगा. जैसे ही बलदेवगढ़ जिले में सदस्यों के आगमन की प्रक्रिया शुरू हुई. जिले के मुख्य द्वार पर पलेरा थाना प्रभारी मुकेश शाक्य और बलदेवगढ़ तहसीलदार अनिल गुप्ता के बीच विवाद हो गया.

 

12:34 PM

बीजेपी के बसंत शर्मा बने जनपद पंचायत मंदसौर के अध्यक्ष , बीजेपी के ही शिवराज सिंह राणा को 3 मतों से हराया , शिवराज को 11 बोट मिले जबकि बसंत शर्मा को 14 वोट मिले

12:17 PM

विदिशा में भाजपा के वीर सिंह रघुवंशी निर्विरोध जनपद अध्यक्ष चुने गए

विदिशा जनपद पंचायत में भाजपा के वीर सिंह रघुवंशी निर्विरोध जनपद अध्यक्ष चुने गए. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर वीर सिंह को निर्विरोध जिलाध्यक्ष बनने पर बधाई दी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया कि विदिशा से वीर सिंह रघुवंशी जी को जनपद अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जाने पर हार्दिक बधाई. मुझे विश्वास है कि आप विदिशा के विकास के लिए संकल्पित भाव से प्रयास करेंगे और उसे नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने में अपना हरसंभव योगदान देंगे.

 

12:09 PM

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर नाले में गिरी, 15 से 20 यात्री बस में सवार थे, सभी को सुरक्षित निकाला गया बाहर, रायगढ़ से पत्थलगांव आ रही थी बस, पत्थलगांव थाना क्षेत्र के शिवपुर का मामला. 

11:44 AM

छतरपुर जिले में हादसा: तेज रफ्तार इनोवा कार अनियंत्रित होकर पलटी, एक की मौत, एक विदेशी महिला सहित एक अन्य घायल, घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खजुराहो से लौटते समय यह हादसा हुआ है. 

11:33 AM

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि देर रात घटना को अंजाम दिया गया है. गादीरास थाने के मारुकी गांव के पास वैरगोंदी पारा की घटना बताई जा रही है. रात के वक्त नक्सली गांव पहुंचे और ग्रामीण को घर से उठा ले गए और कुछ दूरी पर ले जाकर उसकी हत्या कर दी 

11:32 AM

छत्तीसगढ़ में मंकीपॉक्स के दो संदिग्ध मरीज मिले हैं. एक मरीज दुर्ग जिले में तो दूसरा कांकेर जिले में मिला है. पढ़िए पूरी खबर 
बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ में मिले मंकीपॉक्स के दो संदिग्ध मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट 

10:57 AM

रायपुर- दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली 14 ट्रेनों में अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाया जाएगा. बता दें कि ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त कोच जोड़ने का निर्णय लिया गया है. यह सुविधा 01 अगस्त से 02 सितंबर तक सभी ट्रेनों में मिलने लगेगी. 

10:11 AM

वोटिंग के दौरान बड़वानी के सेंधवा में लाठीचार्ज
बड़वानी जिले के राजपुर, पनसेमल, ठिकरी समेत सेंधवा में आज जनपद अध्यक्ष का चुनाव होना है. आज सेंधवा में जमकर बवाल हुआ. जब वोटिंग के दौरान सदस्यों को लाया जा रहा था. तभी अचानक अफरातफरी का माहौल हो गया. जिसे संभालने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा.

 

10:10 AM

बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह के लिए इंदौर में जमा किया जा रहे कपड़े 
हाल ही में बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह का एक पोस्टर इंदौर में नज़र आया. कचरे के बॉक्स पर ब्रांडिंग करता रणवीर सिंह का न्यूड पिक्चर. हाल ही में निर्वस्त्र फोटोशूट कराने वाले कलाकार के लिए कपड़े एकत्रित किये जा रहे हैं. 

 

09:51 AM

त्योहारों में मांस की बिक्री के संबंध में भोपाल नगर निगम ने जारी किए निर्देश

भोपाल: त्योहारों में मांस की बिक्री के संबंध में भोपाल नगर निगम ने जारी किए निर्देश. अगस्त और सितंबर में राजधानी के पास की दुकानें अलग-अलग 6 दिन बंद रहेंगी. 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस, 19 अगस्त को जन्माष्टमी, पर्युषण पर्व और गणेश चतुर्थी के पहले दिन, डोल ग्यार और अनंत चतुर्दशी के दिन दुकानें बंद रहेंगी. मीट बेचते हुए पकड़े गए तो हो सकता है लाइसेंस रद्द. साथ ही कानूनी कार्रवाई होगी. शहर में 250 से अधिक मीट की दुकानों के लिए निर्देश जारी. किसी भी प्रकार के मांस की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा.

 

09:27 AM

ट्यूशन पढ़ाने की आड़ में शिक्षक ने किया छात्रा के साथ दुष्कर्म

ग्वालियर में नौवीं कक्षा की छात्रा को ट्यूशन पढ़ाने की आड़ में शिक्षक ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है. वह छात्रा का वीडियो बनाता था और उसे धमकी देता था, अगर उसने किसी को बताया तो वह वीडियो वायरल कर देगा. एक साल बाद वीडियो लड़की के परिवार के सामने आया. यह जानते ही बदमाश शिक्षक घर से फरार हो गया. वहीं पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर आरोपी टीचर के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

09:18 AM

शिवपुरी की सांख्य सागर झील को मिला रामसर साइट का दर्जा
भोपाल के भोज तालाब के बाद मध्य प्रदेश को सागर झील को दूसरी रामसरसाइट का दर्जा मिला है. इसकी मंजूरी केंद्र सरकार के पर्यटन विभाग ने दी है. बता दें कि करीब दो दशक के बाद से प्रदेश में किसी तालाब को रामसर साइट का दर्जा मिला है.

 

09:09 AM

कावड़ियों ने लगाई ट्रक में आग
मुरैना में अनियत्रिंत ट्रक ने कांवड़ियों को टक्कर मार दिया, जिसमें 3 कांवड़िया गंभीर रूप से घायल हो गए. आक्रोशित कांवड़ियों ने ट्रक में आग लगा दी और चालक को मारपीट कर घायल कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने कांवड़ियों व चालक सहित चार लोगों को इलाज के लिए ग्वालियर जिला अस्पताल में भेजा है.

 

08:44 AM

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के परिवार के बच्चों के लिए आरटीई के तहत निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए दूसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया आज शुरू है. बता दें कि प्रथम चरण की प्रवेश प्रक्रिया के बाद बची खाली सीटों पर प्रवेश के लिए द्वितीय चरण का टाइम टेबल जारी किया गया है.

08:41 AM

ह्यूमन ट्रैफिकिंग रोकने के लिए चलाएं प्रभावी अभियान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश पर प्रदेश में अगस्त माह में मानव दुर्व्यापार निषेध जागरूकता सप्ताह मनाया जाएगा. इसका अभियान उद्देश्य बेटियों को छेड़छाड़ और अन्य गंभीर घटनाओं से बचा कर उनकी समुचित सुरक्षा सुनिश्चित करने, बच्चों को नशे से बचाने और बंधक श्रमिक व्यापार और कुप्रथा रोकना है.

08:34 AM

भाजपा ने मंत्रियों विधायकों को सौंपी सरकार बनाने की जिम्मेदारी
मध्य प्रदेश के जनपद पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव आज और कल होगा. भाजपा संगठन ने पार्टी समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बनाने की जिम्मेदारी मंत्रियों के साथ साथ सीनियर विधायकों को सौंप दी है. बता दें कि ज्यादा फोकस ग्वालियर चंबल, विंध्य महाकौशल और मालवा निमाड़ पर है.

08:31 AM

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी
छत्तीसगढ़ में मानसून द्रोणिका का असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के एक दो स्थानों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं प्रदेश के कई स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. 

 

08:22 AM

भ्रूण को नदी में फेंकते दो युवक पकड़ाएं
दमोह जिले के पटेरा थाने के कोटा गांव में व्यारमा नदी के पुल पर बीती रात भ्रूण को नदी में फेंकने की कोशिश करते दो युवक पकड़े गए हैं. आरोपी करीब 6 से 7 माह के भ्रूण को फेंकने के लिए बोरी में भरकर लाए थें, जिसे ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. फिलहाल पुलिस आरोपी सहित भ्रूण को कब्जे में लेकर मामले की जांच में लगी है.

 

08:11 AM

रुक जाना नहीं योजना परीक्षा परिणाम जारी
एमपी बोर्ड एग्जाम फेल के लिए स्कीम रुक जाना नहीं योजना में कक्षा 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है. जून 2022 में हुई परीक्षा के परीक्षार्थी राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट www.mpsos.nic.in और मोबाइल ऐप mpsos पर रोल नंबर के आधार पर परीक्षा परिणाम देख सकते हैं.

08:03 AM

मैहर में जुआड़ी सहित 5 लोग गिरफ्तार
सतना जिले के मैहर थाना पुलिस ने रहीम चौक में स्थित एक घर में छापेमार कार्यवाही कर जुआ खिलाने वाले 80 साल के बुजुर्ग सहित 5 जुआड़ियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मैहर के पुरानी बस्ती में लंबे समय से चल रही जुआ की इस फड़ से 15 ताश की गड्डी, 4 मोबाइल, 4 मोटरसाइकिल एवं 6500 नगदी सहित  5 आरोपियों को पकड़ा है. 

07:59 AM

एमपी में खिसक रहा मानसून
मध्य प्रदेश में मानसून ट्रफ के उत्तर भारत की तरफ खिसकने के संकेत मिले हैं. इस वजह से आज से धीरे-धीरे मौसम साफ होने लगेगा. हालांकि आज शहडोल, भोपाल, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं तेज बौछारें पड़ सकती है. यहां बादलों के साथ बीच-बीच में धूप भी निकलने की संभावना है.

07:53 AM

बिजली महोत्सव में केंदीय मंत्री
दमोह में केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने मुख्य आतिथि के रूप में बिजली महोत्सव का आयोजन किया. दमोह के मानस भवन और हटा के मंगल भवन में NTPC गाडरवारा द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में लोगों को देश में बिजली के उत्पादन और खपत के साथ बचत की जानकारियां दी गई.

07:47 AM

सीएम शिवराज ने किया सहकारिता नीति 2022 का अवलोकन
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश की सहकारिता नीति 2022 के प्रेजेंटेशन का अवलोकन किया. इस दौरान सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया भी मौजूद रहें. इसका उद्देश्य सहकारी सोसायटियों को हाईटैक कर राशन दुकान पर सस्ता और राशन का पूरा समान उपलब्ध कराना है. 

07:44 AM

निशांत मौत की जांच करेगी SIT
सिवनी मालवा निवासी बीटेक के छात्र निशांक राठौर की संदेहास्पद मौत की जांच के लिए रायसेन पुलिस को स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) गठित करने के निर्देश दिए गए हैं. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि निशांक के मोबाइल से हुए मैसेज सहित मौत के हर पहलू की जांच एसआइटी करेगी. आज SIT केस अपने हाथ मे लेकर जांच शुरू कर सकती है.

 

07:39 AM

शिक्षकों की हड़ताल से शिक्षण व्यवस्था प्रभावित
रायपुर में शासकीय कर्मचारियों के हड़ताल का आज तीसरा दिन है. कर्मचारियों के हड़ताल से दफ्तरों में ताले लगे हैं, जिसकी वजह से सरकारी काम करवाने वाले लोग दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं. वहीं शिक्षकों की हड़ताल से शिक्षण व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है.

07:34 AM

जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव आज
मध्य प्रदेश के पहले चरण के मतदान वाले क्षेत्र के 170 जनपद पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव आज होगा. चुनाव मतपत्र के माध्यम से कराया जाएगा. क्रमशः पहले अध्यक्ष और फिर उपाध्यक्ष का चुनाव होगा. अनुसूचित क्षेत्रों में सभी अध्यक्ष के पद अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित रहेंगे.

07:26 AM

सीएम शिवराज आज के कार्यक्रम- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय जीते जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे. शाम  5:30 सीएम हाउस में SLBC बैठक की तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

 

07:16 AM

नर्मदा नदी में युवक ने लगाई छलांग
डिंडौरी जिला मुख्यालय स्थित शंकर घाट में कल देर शाम एक युवक अचानक बाढ़ से उफना रही नर्मदा नदी में कूद गया. युवक को नर्मदा नदी में कूदते देख मौके पर मौजूद दूसरे युवक ने तत्काल नदी के अंदर जाकर उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. इस दौरान मौके पर मौजूद यातायात पुलिस के दो जवानों का भी विशेष योगदान रहा. मिली जानकारी के मुताबिक नर्मदा नदी में कूदने वाला युवक नशे में धुत्त था.

07:13 AM

डिंडौरी में सवारियों से भरा वाहन पलटा
डिंडौरी सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत जबलपुर अमरकंटक नेशनल हाईवे में घानाघाट गांव के पास एक तूफान वाहन अनियंत्रित होकर पानी से भरे गड्ढे में पलट गया. हादसे में 3 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं. वहीं 16 लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं. फिलहाल गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

07:12 AM

पब में युवकों ने की तोड़फोड़
बिलासपुर शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के एक पब में युवकों ने आधी रात घुसकर तोड़फोड़ कर कर्मचारियों से मारपीट की है. एंट्री बंद होने के बाद भी बार में नहीं घुसने को लेकर विवाद हुआ था. पब के मालिक की रिपोर्ट पर सिविल लाइन पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.

 

Trending news