LIVE MP-CG News Update: जनजातीय महिलाओं को आज बड़ी सौग़ात देंगे सीएम शिवराज, छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा हादसा
Advertisement

LIVE MP-CG News Update: जनजातीय महिलाओं को आज बड़ी सौग़ात देंगे सीएम शिवराज, छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा हादसा

LIVE MP-CG News Update: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

LIVE MP-CG News Update: जनजातीय महिलाओं को आज बड़ी सौग़ात देंगे सीएम शिवराज, छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा हादसा
LIVE Blog

LIVE MP-CG 12 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

12 September 2022
12:01 PM

बलरामपुर: जंगल में बकरी चराने गयी महिला की पत्थर मार कर हत्या करने के मामले में आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. चांदो थाना क्षेत्र के ग्राम करचा की घटना. 2018 के मामले में अपर सत्र न्यायधीश ने फैसला सुनाया.  मृतिका के पुत्र को विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा मुआवजा प्रदान करने के भी निर्देश दिये हैं.

11:55 AM

जशपुर: लग्जरी कार में मानवाधिकार आयोग और ग्राम प्रधान का बोर्ड लगाकर गांजा तस्करी करने वाले चार लोगों को कुनकुरी पुलिस ने हिरासत में लिया. ओडिसा से उत्तरप्रदेश कर रहे थे गांजा तस्करी. साढ़े चार लाख के गांजा के साथ दो लग्जरी कार भी जप्त की गई है. कुनकुरी पुलिस की कार्रवाई जारी है. 

11:52 AM

भोपाल: सीएम शिवराज आज जाएंगे नरसिंहपुर. सीएम शिवराज करीब 1 बजे परमहंसी गंगा आश्रम जाएंगे. शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती जी को नमन कर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे सीएम.

 

10:50 AM

आरोपी पीसी सिंह को EOW ने हिरासत में लिया
द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च नॉर्थ इंडिया के चेयरमैन पीसी सिंह को ईओडब्ल्यू ने हिरासत में ले लिया है. प्रेमचंद्र सिंह उर्फ पीसी सिंह को हिरासत में लेकर ईओडब्ल्यू अब और पूछताछ कर रहा है.  पीसी सिंह पर आरोप है कि उन्होंने सोसायटी का नाम बदलकर विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं से आने वाले छात्रों की फीस का दुरुपयोग किया है.  इन आरोपों के बाद ईओडब्ल्यू ने रेड मारी थी. EOW ने आरोपी के खिलाफ धारा 406, 420, 468, 471, 120B के तहत केस दर्ज किया है.

 

10:07 AM

चिटफंड कंपनी संचालक ने किया सुसाइड
चिटफंड कंपनी के संचालक ने राजनादगांव के रानी सागर तालाब में खुदकुशी कर ली. मृतक बालाघाट मध्यप्रदेश का रहने वाला है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को तालाब से निकाल कर पीएम के लिए भिजवाया. तालाब के पास खड़ी युवक की बाईक से मिले दस्तावेजों के आधार पर मृतक युवक की पहचान बालघाट मध्यप्रदेश निवासी आदित्य कबीरे के रूप में हुई. पुलिस जांच में पता चला कि युवक आदित्य बालाघाट क्षेत्र में अपने कुछ लोगो के साथ मिलकर चिट फंड कंपनी चलाता था. उसने क्षेत्र के कई लोगो से रुपया दोगुना करने का झांसा देकर कंपनी में रूपया निवेश करवाया था.

 

09:59 AM

सीएम शिवराज देंगे महिलाओं को सौगात
जनजातीय महिलाओं को आज बड़ी सौग़ात CM शिवराज देंगे. सहरिया,बैगा और भारिया जन जाति की महिलाओं को CM की सौगात मिलेगा. यहां महिलाओं को पोषण में भत्ते की राशि का वितरण करेंगे. सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि वितरण करेंगे CM शिवराज... दोपहर 1:15 बजे होगा कार्यक्रम...

09:36 AM

कांग्रेस ने बीजेपी पर कसा तंज
छत्तीसगढ़ भाजपा में हुए बदलाव के बाद कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि हर राजनीतिक दल अपनी कार्यकारणी बनाता है भाजपा ने भी बनाया है. छत्तीसगढ़ में भाजपा में जो बदलाव की बयार बह रही ऊपर से नीचे तक सबको बदल दिया. यह फिजूल की कवायद साबित होगी. राज्य में भाजपा जनता का भरोसा खो चुकी है. जनता इनके 15 साल के भ्रष्टाचार कुशासन को नहीं भूली है. जनता को 15 साल बाद जनकल्याणकारी सरकार संवेदनशील मुख्यमंत्री मिला है.

09:04 AM

अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़
जगतगुरु शंकरकचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी के पार्थिव देह को लोगों के दर्शनार्थ रखा गया है. जहां बड़ी संख्या में लोग उनके दर्शन कर रहे हैं. कल शाम से यहां भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हुआ और सुबह होते तक हजारो की संख्या में लोग यहां पहुंचे हैं. ये सँख्या अभी बढ़ेगी और शाम 4 बजे स्वामी जी को समाधी दी जाएगी. जानकारी के मुताबिक सूबे के कई राजनेता और VIP,VVIP यहां दोपहर में पहुंचेंगे.

08:43 AM

भिलाई में मौत
भिलाई के सेक्टर 8 चौक में सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. जबकि 4 गम्भीर रूप से घायल हो गए. ये घटना करीब रात 1:30 बजे की बताई जा रही है. दरअसल घटना सेंट्रल एवेन्यू में गणेश विसर्जन का प्रसाद बांट रहे लोगों को एक तेज रफ्तार कार ने कुचल दिया. इससे एक युवक की घटनास्थल पर और दूसरे युवक की सुपेला अस्पताल में मौत हो गई. मृतकों के नाम शंकर और नीरज है. कोतवाली थाने का मामला पुलिस जांच मे जुटी.

 

08:42 AM

कोरबा में हुआ हादसा
कोरबा जिले के मडई घाट के पास एक बस के खड़े ट्रेलर वाहन से टकरा जाने से सात लोगों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए. घटना सुबह करीब 4 बजे की है. घायल अस्पताल में भर्ती 

08:40 AM

भोपाल मॉनसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज
भोपाल-- विधानसभा के मॉनसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज शाम चार बजे से विधानसभा में शुरू होगी. पक्ष विपक्ष के विधायक इस बैठक में शामिल होंगे. साथ ही सुचारु रूप से सत्र चलाने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष चर्चा करेंगे.. पक्ष और विपक्ष के बीच समन्वय बनाने को लेकर बात होगी. विधानसभा सत्र के हंगामेदार रहने के आसार. विपक्ष के नाते कांग्रेस कर रही है सरकार को घेरने की तैयारी. कल से शुरु होगा एमपी विधानसभा का मॉनसून सत्र...

 

08:40 AM

शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के निधन से शोक की लहर
भोपाल-- शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के निधन से शोक की लहर... पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आज के सारे कार्यक्रम निरस्त. आज नरसिंहपुर जाएंगे कमलनाथ. शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के देवलोकगमन पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने झोतेश्वर जिला नरसिंहपुर जाएंगे.

08:39 AM

आरएसएस की बैठक का आज तीसरा दिन
रायपुर- आरएसएस की अखिल भारतीय समन्वय समिति की बैठक का तीसरा और अंतिम दिन आज. आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत की अध्यक्षता में जारी है बैठक. संघ से जुड़े तीन दर्जन से अधिक संघो के प्रमुख हैं शामिल. बैठक में सामाजिक चुनौतियों पर हो रही चर्चा. संघ को मजबूत करने और पहुंच बढ़ाने हो रही है चर्चा. दोपहर 12:45 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे सह सरकार्यवाह डॉ मनमोहन वैद्य. प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये बैठक में हो रहे चिंतन को मीडिया से करेंगे साझा.

 

08:39 AM

रायपुर में आज रात निकलेगी विसर्जन झांकी
रायपुर- आज रात निकलेगी विसर्जन झांकी. बारिश के चलते कल रात नही निकाली गई झांकी. बारिश में झांकियों के भीगने और करंट होने की वजह से कैंसल की गई थी विसर्जन झांकी. जिला प्रशासन और झांकी समितियो के बीच बैठक के बाद लिया गया था फैसला.

07:43 AM

अवैध मांस दुकान पर पुलिस की कार्रवाई
उज्जैन महाकाल मंदिर के 500 मीटर दायरे में बिक रहे मास को लेकर उज्जैन पुलिस ने कार्रवाई की है. शहर में के बेगम बाग मोहल्ला में अवैध रूप से चल रही मास की दुकान को सील कर दिया गया है. पुलिस के पहुंचने से ठीक पहले दुकान मालिक रिजवान फरार हो गया. दुकान सील करने के बाद पुलिस ने शटर पर नोटिस लगाया कि "इस दुकान को बिना अनुमति के खोलने पर कार्रवाई की जाएगी, इसको खोलना अवैध है."

07:29 AM

 स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का आज अंतिम संस्कार
द्वारका पीठ के जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का रविवार को मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में निधन हो गया. वह 99 साल के थे. अब सोमवार को चार से पांच बजे उनके आश्रम परिसर में ही उन्हें भू समाधि दी जाएगी.  बता दें कि स्वामी जी गुजरात स्थित द्वारका-शारदा पीठ और उत्तराखंड स्थित ज्योतिश पीठ के शंकराचार्य थे और पिछले एक साल से अधिक समय से बीमार चल रहे थे. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है.

 

Trending news