LIVE MP-CG News Update: क्या दिल्ली की राजनीति में जाएंगे? जानिए क्या बोले कमलनाथ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1344693

LIVE MP-CG News Update: क्या दिल्ली की राजनीति में जाएंगे? जानिए क्या बोले कमलनाथ

LIVE MP-CG News Update: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

LIVE MP-CG News Update: क्या दिल्ली की राजनीति में जाएंगे? जानिए क्या बोले कमलनाथ
LIVE Blog

LIVE MP-CG 10 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

10 September 2022
20:57 PM

Dhar Latest News: धार जिले में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बड़े हादसे शनिवार को दो घंटे के भीतर हुए हैं.इन हादसों में दो महिला व एक पुरुष की मौके पर ही मौत हो गई है.जबकि 6 बकरियों की जान भी आकाशिय बिजली गिरने से हुई.

19:55 PM

CM Shivraj in Emerging Madhya Pradesh: आदिवासी समाज के उत्थान को लेकर सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयास को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार आदिवासी भाइयों के विकास के लिए तत्पर है.पिछले साल हमने उनके लिए 18 योजनाएं घोषित की हैं. आदिवासी समाज के लिए राशन उसके गांव पर पहुंच रहा है.मध्यप्रदेश में पेसा एक्ट लागू होने जा रहा है.आदिवासी समाज के युवाओं और लोगों को लोन दिया जा रहा है.

19:53 PM

CM Shivraj in Emerging Madhya Pradesh: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने भारत को तोड़ने का काम किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं और पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने जल्दी सत्ता प्राप्त करने के लालच में देश का विभाजन करने का पाप किया है,देश को तोड़ने का काम किया था.इसलिए देश उन्हें कभी भी माफ नहीं करेगा.

 

19:52 PM

CM Shivraj in Emerging Madhya Pradesh: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में तीसरा मोर्चा बनाने के सवाल को लेकर सीएम ने कहा कि मन को बहलाने के लिए ग़ालिब ख्याल अच्छा है.उन्होंने कहा कि पहली बार ये प्रयास नहीं हो रहा है और पूर्व में भी कोशिश हुई थी. विपक्ष वाले बताएं कौन उनका लीडर है.

 

19:46 PM

CM Shivraj in Emerging Madhya Pradesh: हाल ही में संपन्न हुए नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी की परफॉर्मेंस को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 23,000 पंचायतों में 20,000 में हम जीते, नगर निगम में 9  प्रत्याशी हमारे जीते और जहां हमारे प्रत्याशियों को जीत नहीं मिल पाई.वहां भी ज्यादा पार्षद हमारे चुनकर आए हैं और नगर निगम अध्यक्ष हमारा बना है. 

19:40 PM

CM Shivraj in Emerging Madhya Pradesh: सिंगरौली में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी की जीत को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि वहां पर आम आदमी पार्टी की जीत नहीं बल्कि वह व्यक्तिगत उम्मीदवार की जीत थी और इसी के चलते आम आदमी पार्टी को जीत मिली, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आम आदमी पार्टी को मध्य प्रदेश में स्थान मिल रहा है.मुझे लगता है कि कोई तीसरा दल प्रभावी नहीं बन पाएगा.

19:34 PM

CM Shivraj in Emerging Madhya Pradesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अगला जन्मदिन मध्य प्रदेश मनाने को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री अपना जन्मदिन नहीं बनाते है, वो जन्मदिन के दिन भी अपने देश का कार्य करते हैं. ये मध्य प्रदेश का सौभाग्य है कि वो यह दिन मध्य प्रदेश में बिताएंगे. बता दें कि 17 सितंबर को पीएम मोदी को कूनो पार्क जाएंगे.  

 

19:24 PM

CM Shivraj in Emerging Madhya Pradesh: अधिकारियों की क्लास लेने पर सीएम शिवराज ने कहा जब मुझे पता चलता है, मैं देखता हूं.कल ही मुझे पता चला कि यूरिया खाद वो सहकारी को कम आवंटित की जा रही है और प्राइवेट को ज्यादा और इसी चलते मैंने सुबह ही क्लास लगा दी.

 

19:20 PM

CM Shivraj in Emerging Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश देश का दिल है और यह चारों तरफ खूबसूरती है.हमारे जंगल में हो या जंगल में वाइल्डलाइफ हो. वह अपने आप में अद्भुत है: सीएम शिवराज 

 

19:14 PM

CM Shivraj in Emerging Madhya Pradesh:पिछले दिनों मध्यप्रदेश के इलाकों में आई बाढ़ को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि परिस्थितियां कठिन थी लेकिन संतोष की बात है कि हमने कोई मौत नहीं होने दी.लोगों को सुरक्षित निकालने में हम लोग सफल हुए. जहां पर सूखा रह गया है वहां जनता की व्यवस्था बेहतर बनाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ेंगे.

 

18:41 PM

Emerging Madhya Pradesh: केंद्र की राजनीति में जाने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि मैंने 2018 में कह दिया था कि मैं मध्य प्रदेश में ही रहूंगा और दिल्ली नहीं आऊँगा. 2023 के लिए रणनीति बनाने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि हमारी इतनी भारी जीत होगी इसलिए हमें रणनीति बनाने की जरूरत नहीं होगी. 

18:37 PM

Emerging Madhya Pradesh: कमलनाथ ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश में निवेश लाना चाहता हूं अगर प्रदेश की पहचान भ्रष्टाचार, अपराध हो तो निवेश कैसे आएगा. अगर प्रदेश में निवेश नहीं आएगा तो बेरोजगारी का क्या होगा? 

ओबीसी आरक्षण पर कमलाथ ने कहा कि ओबीसी आरक्षण की शुरुआत हमने की. हम कोर्ट में नहीं गए, हम परिसीमन के कारण कोर्ट गए आरक्षण के कारण नहीं. एमपी के लिए सामाजिक न्याय प्राथमिकता थी, इसलिए हमने 27 फीसदी आरक्षण दिया.  

18:33 PM

Emerging Madhya Pradesh: कमलनाथ ने दावा किया कि बीजेपी के कई विधायक हमारे संपर्क में हैं. केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर कमलनाथ ने कहा कि जहां चुनाव होते हैं, वहां ईडी सीबीआई पहुंच जाती है. ये तो सब अखबारों ने छापा है. मध्य प्रदेश के मतदाता प्रदेश की तस्वीर देखकर सच्चाई का साथ देंगे. एमपी के मतदाताओं से मेरा 40 साल से ज्यादा का अनुभव है. मतदाताओं की आंखों से पहचान हो जाती है मुझे. 

18:31 PM

Emerging Madhya Pradesh: कमलनाथ ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है. हमारे कार्यकर्ता जनता से जुड़े हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ता जाएगा. हमारा मुकाबला बीजेपी के संगठन से है और हम भी अपना संगठन मजबूत कर रहे हैं. नेताओं के दल बदल पर कमलनाथ ने कहा कि मैं भी सौदा कर सकता था लेकिन मैं नहीं चाहता कि मध्य प्रदेश की राजनीति सौदे की राजनीति से जानी जाए. 

18:27 PM

Emerging Madhya Pradesh: कमलनाथ ने कहा कि हम जनता को अपने 15 महीनों के काम का हिसाब देंगे. कमलनाथ ने ठेके देने में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. महंगाई पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार कह रही है कि महंगाई कंट्रोल पर आ रही है लेकिन ऐसा दिख नहीं रहा है. नगर निगम के 16 में से हम 5 में जीते हैं. हम जीरो पर थे और आज हम 5 में जीते हैं. 

18:25 PM

Emerging Madhya Pradesh:  गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने पर कमलनाथ ने कहा कि गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की नीति पर सवाल नहीं उठाए उन्होंने पार्टी के संगठन पर सवाल उठाए. गुलाम नबी आजाद की कई मीटिंग राहुल गांधी के साथ हुईं.

18:21 PM

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत में शामिल नहीं होने का कारण पूछने पर कमलनाथ ने कहा कि मैं शो बाजी के लिए नहीं जा रहा हूं. जब यात्रा मध्य प्रदेश में निकलेगी, तब मैं पूरा कॉर्डिनेट करूंगा. राहुल गांधी की टीशर्ट के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि पीएम मोदी भी तो महंगे कपड़े पहनते हैं, उस पर कोई बात क्यूं नहीं करता है.  

18:15 PM

Emerging Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर कहा कि आज देश के संविधान, देश की एकता पर संकट पर है. इसलिए यह यात्रा निकाली जा रही है.

18:14 PM

Emerging Madhya Pradesh:प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने देश पर 60 साल राज किया लेकिन गरीब को शौचालय नहीं दिया, पक्का मकान नहीं दिया लेकिन मोदी सरकार में 7 साल में गरीबों को शौचालय, पक्का मकान मिला. लोगों का कांग्रेस विश्वास उठ चुका है.

17:47 PM

Emerging Madhya Pradesh:प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि पीएम मोदी का संकल्प है कि देश के किसानों की आय को बढ़ाना है. अतिवृष्टि से किसानों की फसलें खराब हुई हैं लेकिन बीजेपी गरीब और किसानों की सरकार है. 2003 में जब बीजेपी की सरकार बनी तो आरबीसी में परिवर्तन कराया, आज किसानों को 5000 करोड़ रुपए किसानों को मिल रहे हैं. साथ ही किसानों को पीएम फसल बीमा, किसान क्रेडिट कार्ड योजना जैसी सुविधाएं दी हैं. जिससे किसानों की खेती बची हुई है. 

17:33 PM

Emerging Madhya Pradesh:वीडी शर्मा ने कहा कि बीजेपी 2023 का विधानसभा चुनाव प्रचंड बहुमत से जीतेगी. हम प्रतिद्वंदी को कभी कमजोर नहीं मानते.  

17:02 PM

Emerging Madhya Pradesh कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा शामिल हुए. 2023 के चुनाव के लिए संगठन स्तर पर क्या तैयारी है. इस पर वीडी शर्मा ने कहा कि पन्ना प्रमुख और पन्ना समिति के द्वारा जमीनी स्तर पर काम किया जा रहा है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने आज बीजेपी को डिजिटल भाजपा पार्टी बना दिया है. हमारा बूथ पर फोकस है कि वहां क्या रणनीति होगी क्या समीकरण होंगे, इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. पंचायत चुनाव में पार्टी को मिली सफलता भी इसी का परिणाम है.  

 

16:58 PM

Emerging Madhya Pradesh: कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा पर विश्वास सारंग ने कहा कि जिन लोगों ने देश को तोड़ने की बात की वो देश को जोड़ने की बात कर रहे हैं. राहुल गांधी 40 हजार की टीशर्ट पहनकर देश को जोड़ने की बात कर रहे हैं. राहुल गांधी 40 हजार की टीशर्ट पहनकर देश की गरीब जनता का मजाक उड़ा रहे हैं. करोड़ों रुपए के कंटेनर में पदयात्रा की जा रही है इसका देश की गरीब जनता से कोई सरोकार नहीं है. आटे को लीटर में बताने वाला व्यक्ति की पदयात्रा पर ज्यादा समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. बड़े मंदिरों में जाना और राम मंदिर और राम सेतु तोड़ने का षड़यंत्र करना नहीं चलेगा. 

 

16:55 PM

Emerging Madhya Pradesh: यूक्रेन संकट के चलते वापस लौटे छात्रों के भविष्य को लेकर पूछे गए सवाल पर विश्वास सारंग ने कहा कि यह हमारा विषय नहीं है, इसमें एनएमसी ही फैसला करेगी. मेडिकल छात्रों के भविष्य को लेकर एनएमसी को पत्र लिखा है लेकिन वहीं से ही कोई नीति आएगी. 

 

16:47 PM

विश्वास सारंग से जब टेक होम राशन में कथित भ्रष्टाचार को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में हमारी जीरो टॉलरेंस नीति है और टेक होम राशन मामले में कोई घोटाला नहीं हुआ है. 

16:45 PM

प्रदेश में इस बार बारिश ने भयावह स्थिति बना दी थी. ऐसे हालात में भी एक भी जान नहीं गई. ये सरकार की सजगता बताती है. इसके लिए मैं सीएम शिवराज सिंह को बधाई दूंगा- चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग 

16:44 PM

भोपाल में मेट्रो ट्रेन चलने को लेकर पूछे गए सवाल पर विश्वास सारंग ने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन की दिशा में मोदी सरकार ने बहुत काम किया है. मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है और 2023 तक एक रूट. सुभाषनगर से एम्स तक का रूट पूरा होने की पूरी उम्मीद है. 

16:39 PM

Emerging Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में भारी बारिश पर विश्वास सारंग ने कहा कि इस बार बहुत ज्यादा बारिश हुई. जिसके चलते जलभराव की समस्या हुई. अपने विधानसभा क्षेत्र की बात करते हुए विश्वास सारंग ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र नरेला में 2012 में भारी बारिश के चलते जलभराव की समस्या हुई थी. उसके बाद मैंने खुद इंजीनियरों के साथ बैठकर विधानसभा का ड्रेनेज सिस्टम बनाया था क्योंकि मैं खुद इंजीनियर हूं. उसके बाद 2022 तक जलभराव की समस्या नहीं हुई लेकिन इस साल इतनी ज्यादा बारिश हुई कि ड्रेनेज सिस्टम भी नाकाफी साबित हुआ. 

16:35 PM

मध्य प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज में रोबोटिक सर्जरी की जाएगी. ऐसा करने वाला मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य होगा जहां मरीजों के लिए इलाज में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का इस्तेमाल करेगा. इससे मरीजों को अच्छा इलाज मिलेगा और डॉक्टर्स की भी मदद मिलेगी.

16:35 PM

Emerging Madhya Pradesh कार्यक्रम में विश्वास सारंग ने कहा कि आजादी से पहले की कांग्रेस और आज की कांग्रेस में जमीन आसमान का अंतर है. आजादी के पहले की कांग्रेस गांधी और सुभाष चंद्र बोस की कांग्रेस थी जबकि आज की  कांग्रेस हेराल्ड और भ्रष्टाचार की कांग्रेस है. 

16:32 PM

Emerging MP: कांग्रेस नेहरू के आगे नहीं निकल पाई. हम अगर राष्ट्र भक्तों की बात करते हैं तो कांग्रेस के पेट में दर्द होता है. 

16:30 PM

शिक्षा के भगवाकरण पर बोले शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग.... कांग्रेस की यही समस्या है, देश की बात करो या हिंदू की बात करो तो कांग्रेस को भगवाकरण लगता है

16:27 PM

जी न्यूज़ के 'Emerging MP' कार्यक्रम में आत्महत्या एक्ट पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कैसे काम करेगी टीम. जल्द ड्राफ्ट होगा तैयार. कैसे इस तरह की समस्या का होगा निदान. एमपी देश का पहला राज्य बनेगा जो ऐसा ड्राफ्ट तैयार करेगा. 

16:23 PM

Emerging Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के विकास का रोड मैप क्या है, मध्य प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने का ब्लूप्रिंट क्या है, इस पर मध्य प्रदेश की राजनीति के कई दिग्गज अपनी राय रखेंगे. तो आइए जानते हैं कि प्रदेश के राजनेताओं का इस पर क्या कहना है. 

16:23 PM

Emerging Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के विकास का रोड मैप क्या है, मध्य प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने का ब्लूप्रिंट क्या है, इस पर मध्य प्रदेश की राजनीति के कई दिग्गज अपनी राय रखेंगे. तो आइए जानते हैं कि प्रदेश के राजनेताओं का इस पर क्या कहना है. 

15:25 PM

न्यायालय परिसर में एक युवक पर धारदार हथियार से हमला

सिंगरौली जिला न्यायालय परिसर में दो पक्षों में विवाद हो गया. न्यायालय परिसर में एक युवक पर धारदार हथियार से हमला क‍िया गया. एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर लाठी-डंडों के बाद धारदार हथियार से हमला क‍िया. हमले में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने घायल को इलाज के लिए जिला ट्रामा सेंटर भेजा. कोतवाली थाना प्रभारी अरुण पांडे ने बताया क‍ि दोनों पक्ष माडा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं.  बताया जा रहा हैं दोनों पक्षों का आपस में मुकदमा चल रहा है. 

14:45 PM

लड़की के साथ मारपीट करने का वीडियो सामने आया

रीवा जिले के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र से लड़की के साथ मारपीट करने का वीडियो सामने आया है. वायरल वीडियो में स्कूटी सवार युवक लड़की को एक के बाद एक चार थप्पड़ मरता हुआ दिखाई दे रहा है. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ. वायरल हो रहा वीडियो बीते दिन युवक के साथ निर्वस्त्र कर मारपीट के मामले का बताया जा रहा है.

14:15 PM

छत्तीसगढ़ के 18 जिलों अधिवक्ताओं की नियुक्ति के लिए प्रक्र‍िया प्रारंभ 

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण (नालसा) द्वारा छत्तीसगढ़ के 18 जिलों को लीगल एड डिफेंस काउंसिल सिस्टम के लिए चयनित किया गया है. इस योजना के अंतर्गत अधिवक्ताओं की नियुक्ति के लिए कार्यपालक अध्यक्ष नालसा के निर्देशानुसार प्रक्रिया प्रारंभ की जा चुकी है. प्रदेश के 18 जिलों में से जिला कबीरधाम में भी अधिवक्ताओं की नियुक्ति के लिए राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (सालसा) द्वारा प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है. 

13:57 PM

पदभार नहीं हुआ तो जनपद पंचायत अधिकारी के कार्यालय के सामने धरने पर बैठी सरपंच 

कबीरधाम जिले के पंडरिया ब्लॉक के ग्राम पंचायत कांदावानी की महिला सरपंच को पदभार नहींं म‍िला तो नाराज हो गईं.  महिला सरपंच सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जनपद पंचायत अधिकारी के कार्यालय के सामने धरने पर बैठे. 

13:30 PM

चोर गिरोह के बीच हुआ खूनी संघर्ष, एक की मौके पर मौत

दुर्ग के भिलाई में इंडस्ट्रियल एरिया हथखोज में शनिवार तड़के दो चोर गिरोह के बीच जमकर खूनी संघर्ष हुआ. झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक युवक को चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया गया. हत्या के बाद सभी लोग मौके से भाग गए. 

13:22 PM

लालू मोडियाम ने पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण 

छत्तीसगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता म‍िली है. बीजापुर में झारखंड रीजनल कमेटी सदस्य लालू मोडियाम ने पत्नी अनुप्रिया के साथ पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण कर द‍िया. 10 लाख का इनामी है लालू मोडियाम. अनुप्रिया अभी गर्भवती है. 

13:00 PM

ग्वालियर में बदला मौसम
ग्वालियर में आज रुक रुककर बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. हालांकि शहर के कुछ ही हिस्सों में बारिश हो रही है. इसी के चलते वातावरण में नमी घुलने से फिलहाल लोग राहत महसूस कर रहे हैं. वहीं आज सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक 33.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. मौसम विभाग का मानना है कि बारिश थमने और धूप खिलने से उमस में बढ़ने का अनुमान है, जो शहरवासियों को बारिश से मिली फौरी राहत के बाद परेशान कर सकता है. आज जिन क्षेत्रों में बारिश हुई है उनमें शहर के तीनों उपनगरों के कुछ हिस्से शामिल हैं. अगर बात करें ग्वालियर में इस सीजन में हुई अब तक कुल वर्षा की तो 575 मिली मीटर से ज्यादा बारिश दर्ज की जा चुकी है. जो सामान्य वर्षा के आस पास है.

 

12:19 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर संभाग में यूरिया की आपूर्ति के संबंध में फॉलोअप बैठक

सीएम ने कहा - कल जो हमने तय किया था उस पर क्या-क्या कार्रवाई हुई? मध्‍य प्रदेश सरकार ने जो तय किया था कि 70 प्रतिशत मार्कफेड के पास और फिर सहकारी समिति के माध्यम से किसानों को मिलेगा। 30 प्रतिशत प्राइवेट को जाना था. इसका उल्लंघन करने में जवाबदेह कौन है? जिन्होंने प्राइवेट को ज्यादा दिया उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी, वह बच नहीं सकते. 

 

11:50 AM

आत्महत्या रोकने दुर्ग पुलिस की पहल

छत्तीसगढ़ का पहला जिला बना दुर्ग जो अब लोगो को आत्महत्या करने से रोकेगा. दुर्ग जिले में 5 साल में शारीरिक, मानसिक, पारिवारिक, प्रेम प्रसंग सहित अन्य कारणों से 1 हजार 246 लोग आत्महत्या कर चुके हैं. 

11:43 AM

बिशप पीसी सिंह का खुद का चार्टेड प्लेन 
द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह को लेकर EOW ने बड़ा खुलासा किया है. EOW को सूचना मिली है कि बिशप के पास खुद का नागपुर में चार्टेड प्लेन है. EOW अब इस मामले को लेकर जांच में जुट हई है. बिशप पीसी सिंह अपने चार्टेड प्लेन से दुनियाभर की सैर करता था. 

11:36 AM

लहसुन किसानों के लिए बड़ी खबर
मध्यप्रदेश में किसानों को मंडियों में लहसुन और प्याज का रेट लागत मूल्य से काफी कम मिल रहा है. जिसे लेकर किसानों की नाराजगी भी साफ देखने को मिली थी. पिछले हफ्ते कुछ किसानों ने लहसुन को तालाब में फेंक दिया था. इसके जरिए वे सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते थे. उनका कना है कि लागत तो दूर अभी जो दाम मिल रहे है इसमें मंडी तक फसल ले जाने का भाड़ा भी नहीं निकल पा रहा है. अब ऐसे में किसानों के लिए बड़ी खबर है.

दरअसल ऐसी स्थितियों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंडियों में लहसुन की आवक और मूल्य पर बैठक ली है. उन्होंने कहा है कि  लहसुन उत्पादक किसानों को फसल के सही दाम दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएं. 

10:58 AM

कल शिवराज जा सकते कूनो पार्क
सीएम शिवराज कल कूनो पार्क का दौरा करने जा सकते हैं. वहां वे पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे. इसके बाद अपने जन्मदिन पर 17 सितंबर को पीएम मोदी कूनो आएंगे. गौरतलब है कि नामीबिया से आने वाले चीतों को कूनो नेशनल पार्क में पीएम मोदी छोड़ेंगे. इसके साथ ही महिला स्व सहायता समूह के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे..

10:58 AM

छत्तीसगढ़ में RSS की बैठक शुरू
आरएसएस की समन्वय बैठक आज से शुरू हो चुकी है. छत्तीसगढ़ में आरएसएस के समन्वय समिति की बैठक पहली बार हो रही है. जिसमें 36 अनुषांगिक संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय महामंत्री राष्ट्रीय संगठन मंत्री समेत 250 पदाधिकारी शामिल होंगे. भाजपा से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष शामिल हो रहे हैं. बैठक में अलग-अलग संगठनों के साथ सामाजिक मुद्दों पर मंथन होगा. 2025 में आरएसएस के 100 साल पूरे होने पर शाखाओं के विस्तार की भी योजना तैयार की जाएगी.

10:20 AM

जुआ खेलने वालों पर हुई कार्रवाई
बीती रात रायगढ़ पुलिस ने टीम बनाकर जुआ खेलने वालो पर बड़ी कार्रवाई की है. कोतवाली थाना ,जूटमिलथाना और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने मिलकर पुसौर थाना क्षेत्र में रायगढ़ और जांजगीर जिले के 7 जुआरी को जुआ खेलते हुए पकड़ा है. दरअसल पुलिस को सूचना मिली की पुसौर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सुर्री एफसीआई गोदाम के सामने जांजगीर व रायगढ़ शहर के कुछ युवक 52 पत्ती ताश से जुआ खेलने बैठे हैं. पुलिस ने टीम बनाकर सुनियोजित तरीके से जुआ खेल रहे युवा को गिरफ्तार किया है.

09:56 AM

जैन धर्म में चोरी की घटना
दतिया में जैन धर्म का प्राचीन तीर्थ स्थल सोनागिर में चोरी' मुख्य मंदिर 57 नम्बर में चोरों ने पुलिस सैनिक के साथ की मारपीट. रात 2:00 बजे की घटना प्रातः जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची.

09:55 AM

खाद मामले में फॉलोअप लेंगे सीएम
जबलपुर खाद मामले पर आज फॉलोअप बैठक सीएम शिवराज लेंगे ... सीएम हाउस से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक होगी. बैठक में अपर मुख्य सचिव, किसान कल्याण, प्रमुख सचिव, सहकारिता, एम डी मार्फेड सीएक हाउस में बैठक के दौरान मौजूद रहेंगे... जबलपुर कमिश्नर, कलेक्टर, आई जी, एस पी जबलपुर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे. गौरतलब है कि खाद सप्लाई में गड़बड़ी को लेकर कल सीएम ने बैठक ली थी.

09:21 AM

18 दुकानों की लीज निरस्त
खरगोन उपभोक्ता भंडार की 18 दुकानों की लीज निरस्त होगी. बेदखली अधिनियम के तहत कार्यवाही होगी. बता दें कि जिला उपभोक्ता भंडार की 18 दुकानों को बगैर नीलामी के अपने चहेते लोगो को कम दाम पर बेची गई थी. मामले मे उपभोक्ता भंडार अध्यक्ष एवम प्रबन्धक पर एफआईआर दर्ज हुई थीं. अध्यक्ष कन्हैयालाल महाजन को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था अब कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने दुकानों की लीज समाप्त कर बेदखली अधिनियम के तहत कार्यवाही के आदेश दिए.

08:58 AM

नाले में कूदा युवक
ब्रेकिंग/दुर्ग के पुलगांव नाले में आत्महत्या के मकसद से अलसुबह एक युवक कूद गया. एसडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित नाले से बाहर निकाला. जुलकुम्बी में फंसने से युवक बच गया. घटना सुबह 4 बजे की बताई जा रही है. युवक का नाम दीपक शर्मा है. 

08:33 AM

जेपी नड्डा के बयान पर घमासान जारी
छत्तीसगढ़ में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान पर बवाल जारी है. कांग्रेस ने नड्डा से की सार्वजानिक माफ़ी की मांग. दरअसल जेपी नड्डा के बयान पर सियासत तेज़ हो रही है. कांग्रेस ने नड्डा के 71 आदिवासी मारे जाने वाले बयान को कोरा झूठ बताते हुए कहा है कि भाजपा के रास्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने झूठ बोला की छग में 70 आदिवासी मारे गए. इस गलत बयानी के लिए भाजपा माफी मांगे. सत्ता प्राप्ति की आकांक्षा में भाजपा निचले स्तर तक गिर कर झूठ बोल रही.

08:18 AM

चुनाव आयोग ने तेज की तैयारी
भोपाल: निकाय चुनाव की तैयारियां चुनाव आयोग ने तेज कर दी है. 18 जिलों के 46 नगरीय निर्वाचन प्रेक्षक नियुक्त किये गये. सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक और राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को बनाया गया प्रेक्षक. आचार संहिता का पालन ठीक ढंग से करवाने के लिए निर्वाचन आयोग की तैयारी तेज हुई है. इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारियों से संपर्क में रहेंगे प्रेक्षक. शिकायतों और परेशानियों को ध्यान रख हल करेंगे. 27 सितंबर को होने हैं 18 ज़िलों में नगरीय निकाय चुनाव. जिसके परिणाम 30 सितंबर को आएंगे.

 

08:16 AM

मंदसौर में निकली झाकियां
मध्यप्रदेश के मंदसौर में अनंत चतुर्दशी पर झांकियां निकाली गई. इन रंग-बिरंगी आकर्षक झांकियों को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे. देर रात तक निकली झांकियों को देखने के लिए  शाम से ही सड़कों पर भीड़ उमड़ने लगी. प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए थे. झाकियों के अलावा अखाड़ों के कलाकारों ने आकर्षक करतब दिखाएं.

07:34 AM

अवैध लोग पर होगी कार्रवाई
अवैध लोन एप वालों पर एमपी पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी. अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा ने कहा है कि अवैध लोन एप वालों को सख्ती से रोका जाये. एसीएस डॉ. राजौरा ने निर्देश किया कि अवैध तरीके से लोन एप संचा‍लित कर सामान्य नागरिकों के साथ धोखाधड़ी करने वालों के विरूद्ध ठोस कार्यवाही करें. धोखाधड़ी, ब्लैकमेलिंग, जालसाजी और साइबर क्राइम की धाराओं में होगी कार्रवाई.. सीआईडी सहित लोकायुक्त, पुलिस, साइबर क्राइम आदि सभी कानूनी प्रवर्तन एजेंसियाँ भी मामले का करेंगी निराकरण.

07:31 AM

एमपी-छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट जारी
रायपुर छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. बस्तर संभाग के जिलों के लिए मौसम विभाग अगले 48 घंटे के लिए अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा, कोंडागांव, नारायणपुर के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई है.

वहीं एमपी में फिर मौसम बदलने के आसार जताए गए है. रीवा,शहडोल,जबलपुर,ग्वालियर चंबल, भोपाल, इन्दौर, नर्मदापुरम संभाग में गरज चमक के साथ बौछार पढ़ने के आसार है. देवास, उज्जैन, ग्वालियर, चम्बल, बड़वानी, जबलपुर शहडोल, खंडवा, खरगोन गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. आगामी दो दिनों में प्रदेश में फिर भारी बारिश का दौर शुरू हो सकता है.

Trending news