MP News Live: छत्तीसगढ़ में मसीह समाज ने किया प्रदर्शन! धर्म के नाम पर भेदभाव करना का लगाया आरोप
Advertisement

MP News Live: छत्तीसगढ़ में मसीह समाज ने किया प्रदर्शन! धर्म के नाम पर भेदभाव करना का लगाया आरोप

MP News Live Update: 08 May 2023: आज यानी 8 मई 2023 दिन सोमवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Live: छत्तीसगढ़ में मसीह समाज ने किया प्रदर्शन! धर्म के नाम पर भेदभाव करना का लगाया आरोप
LIVE Blog

MP Live Update News Today 08 May 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

08 May 2023
22:14 PM

MP News: छतरपुर में कलेक्ट्रेट परिसर में कैंटीन का हुआ शुभारंभ. दिव्यांग महिलाएं करेंगी संचालित.

 

21:44 PM

CG: जगदलपुर में मसीह समाज के लोगों ने धर्म के नाम पर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए किया प्रदर्शन.

20:57 PM

 Mandala News: मण्डला पहुंचे अखिल भारतीय कांग्रेस के सचिव एवं मध्यप्रदेश के सहप्रभारी संजय कपूर ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी अब डूबता जहाज है. 

 

20:31 PM

MP News: मणिपुर के हिंसा में मध्यप्रदेश के छात्र फंसे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि सभी छात्रों को  वापस लाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. सीएम ने बताया कि प्रदेश के बच्चे सुरक्षित है

20:05 PM

Ujjain News: जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर सोमवार को उस वक्त हंगामा देखने को मिला जब तहसील स्तर के कई किसान अखिल भारतीय किसान महासंघ के नेतृत्व में एकत्रित होकर धरने पर बैठ गए. किसानों ने 2 सूत्रीय मांगों को ज्ञापन के माध्यम से जिला कलेक्टर के सामने रखा व मांग नहीं मानी जाने पर आने वाले समय में अनिश्चितकालीन धरना और उग्र आंदोलन की चेतावनी दी. 

 

19:09 PM

CG News: शराब घोटाले को लेकर भाजपा महिला मोर्चा ने जगदलपुर में कांग्रेस सरकार के खिलाफ किया. प्रदर्शन सीएम आबकारी मंत्री का पुतला फूंका.

 

18:17 PM

MP News: मध्यप्रदेश के सीहोर जिले से बड़ा घोटाले का मामला सामने आया है.जिले की 3 तहसीलों में अधिकारियों ने  किसानों को दी जाने वाली राहत राशि अपने परिचितों के खातों में डाली है. 

 

17:12 PM

KKR vs PBKS: आईपीएल में कल रात हुए रोमांचकारी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले सीजन की उपविजेता राजस्थान रॅायल्स को हराकर जीत हासिल की. आज का भी मुकाबला काफी रोमांचकारी होने की उम्मीद है. आज एक बार फिर कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स आमने सामने होगी. 

17:00 PM

छत्तीसगढ़ के लिए चुनावी साल है. साल के आखिरी में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसको लेकर अब बीजेपी ने कमर कस ली है. इसी बीच छत्तीसगढ़ सरकार की आबकारी नीति के खिलाफ जैसे ही शराब ठेकेदार अनवर ढेबर को ईडी ने गिरफ्तार किया. बीजेपी तत्काल एक्शन मोड़ पर आ गई.

16:39 PM

बागेश्वर धाम से अलग-अलग जगह के 21लोग लापता हुये. अभी भी एक दर्जन लोग मिसिंग हैं.

16:20 PM

प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने आज सोमवार को अचानक हरदा जिले में अनाज खरीदी केंद्रों पर छापेमारी की. वेयरहाउसो के अंदर जाकर निरीक्षण करने के उपरांत किसानों से खरीदी गई फसल के साथ तुलावटी इलेक्ट्रॉनिक मशीन और अनाज तुलाई की जांच की.

16:19 PM

मुरैना के लेपा गांव में 6 लोगों की गोली मारकर हत्या किए जाने का मामला में पुलिस पहरे के बीच एक बार फिर पीड़ित परिवार को जान मारने की धमकी मिली है.

14:01 PM

जवान ने फेंका पेट्रोल बम
बिल्डर के घर पेट्रोल बम फेंकने वाला आरोपी गिरफ्त में आ गया है. हैरानी की बात ये कि कोई बदमाश नहीं बल्कि सेना का जवान है. जवान बिल्डर के महंगा प्लाट बेचने से नाराज था. 50 लाख में प्लॉट बिल्डर से खरीदा था.  आरोपी जवान थान सिंह लुधियाना इन्फेंट्री में तैनात है. आर्मी मे गनर पद पर तैनात था

 

13:54 PM

मुरैना में फिर चली गोली
मुरैना में एक बार फिर गोली लगने से एक ड्राइवर की मौत हो गई. नूराबाद थाना इलाके के हाईवे पर आज खुद के ट्रक पर ड्राइवरी करने वाले कल्लू गॉड को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. घटना से आक्रोशित लोगों ने हाईवे पर चक्का जाम कर दिया. पुलिस की समझाइश पर बहुत देर बाद चक्का जाम खोला गया. 

13:19 PM

छिंदवाड़ा को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान पर कांग्रेस ने कहा कि गृह मंत्री केवल मीडिया के हेड लाइन बनाने लिए के इस तरह के बयान देते हैं. पूरे देश में छिंदवाड़ा एकमात्र ऐसा जिला है जहां पर नगर पालिका से जिला, जनपद पंचायत सभी कांग्रेस की झोली में है.

13:03 PM

ईडी भाजपा की एजेंट- भूपेश बघेल
ईडी छापे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान. जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है भाजपा की हताशा बढ़ती जा रही है. ईडी छापे में अब तक क्या कुछ मिला नहीं बताया गया. ईडी ने अब तक कोई ब्यौरा नहीं दिया. ईडी के खिलाफ बहुत सी शिकायतें मिली है. ईडी ने प्रताड़ित करने का काम किया. ईडी धमकी और दबाव बनाकर हस्ताक्षर करवा रही है. कोयला में 500 करोड़ घोटाले का आरोप लगाया. अब शराब पर 2000 करोड़ का आरोप लगाया है. ईडी के सारे आरोप झूठे हैं. सीएजी ने आबकारी विभाग को क्लिनचीट दिया है. हर साल सीएजी का ऑडिट होता है. ईडी भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रही है. 

13:02 PM

satna road accident
सतना में भीषण सड़क हादसा हुआ. जिसमें दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई. घटना दो मोटरसाइकिल के आमने सामने भिड़ंत के कारण हुई है. घटना सिविल लाइन थाना अंतर्गत बगहा की है सतना चित्रकूट मार्ग पर हुए एक सड़क हादसे के शिकार दोनों युवक मझगवां भट्टा के निवासी बताए जा रहे हैं.

13:02 PM

हेलिकॉप्टर से आया दूल्हा (SHivpuri shadi)
शिवपुरी के नक्षत्र गार्डन में आशपुर परिवार के पृथ्वीराज चौहान की बेटी की ऐतिहासिक शादी हुई. इस शादी में दिग्गज नेता, मंत्री एवं फिल्म स्टार शामिल हुए. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र आर्यमान सिंधिया और प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया शामिल हुए, साथ ही फिल्मी सितारे अमीषा पटेल भी शादी में शामिल हुई. पहली बार शिवपुरी में दूल्हा दुल्हन को हेलिकॉप्टर से विदाई की गई.

11:10 AM

MiG-21 crashes in Rajasthan, pilot safe

हनुमानगढ़ में मिग-21 फाइटर जेट क्रैश हो गया. बहलोलनगर गांव में क्रैश हुआ है फाइटर जेट. फाइटर जेट क्रैश होने से दो ग्रामीणों की मौत हो गई है . सदर पुलिस के अनुसार पायलट पूरी तरह सुरक्षित है. पायलट और सह पायलट क्रैश होते ही कूद गए थे, लेकिन हेलीकॉप्टर एक घर पर गिरा , जिसमें एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गई.

 

10:12 AM

राइस मिल में लगी आग (Rice mill fire)
कबीरधाम जिले के रामतला गांव में संचालित राइस मिल में अचानक भीषण आग लग गई. आग लगने का कारण अज्ञात बताया जा रहा है. आग से राइस मिल में रखे चावल व जरूरी सामान जलकर खाक हो गए. 1.50 करोड़ रुपये की नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है.

10:12 AM

Khandwa Honey bee Attack
खण्डवा के जिला अस्पताल में सुबह करीब 4 बजे बड़ा हादसा हो गया. जिला अस्पताल की तीसरी मंजिल पर एक युवक पर अचानक मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. मधुमख्खी के हमले के बाद युवा घबराहट में तीसरी मंजिल से नीचे गिर गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. युवक का नाम सचिन बताया जा रहा है, जो खंडवा जिले के रामपुरा गांव का रहने वाला है.

09:11 AM

Sehore aashta mela Fight
सीहोर के आष्टा में लगे आनंद उत्सव मेले में देर रात दो गुटों में विवाद हो गया जिसके बाद देखते ही देखते वहां पथराव शुरू हो गया इस विवाद में 7 लोग घायल हुए हैं जिनको आष्टा के शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है 

09:11 AM
09:10 AM

सुकमा में नक्सली एनकांउटर (Chhattisgarh News)
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में आज सुबह डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. ये मुठभेड़ सुकमा जिले के भेज्जी इलाके के दंतेशपुरम इलाके में हुई है. जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली मारे गए हैं. जवान अब इलाके में सर्चिंग कर रही है. 

09:04 AM

morena firing Accused Arrest
मुरैना के लेपा गांव में हुए जघन्य हत्याकांड के मामले में पुलिस ने अब तक तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही फरार चल रहे अन्य आरोपियों पर इनाम की राशि बढ़ाकर 30-30 हजार कर दी गई है. पुलिस जगह-जगह आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है.

08:31 AM

Raipur Knivesting
रायपुर में चाकूबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. एक बार फिर बीती रात रायपुर में चाकूबाजी हुई है.  इस बार शहर के रिहायशी इलाके के प्रभात टॉकीज के पास चाकूबाजी हुई है.  युवक के पेट और पैर में चाकू से किया वार.
घायल युवक अस्पताल में भर्ती. जानकारी के अनुसार कई थानों का गुंडा बदमाश अफसर कादर ने मारा चाकू.

08:07 AM

One accused arrested for smuggling ganja
अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर देवीलाल भोई खमतराई थाना इलाके से गिरफ्तार हो गया है. आरोपी भनपुरी तिराहा स्थित बस स्टॉप के पास गांजा तस्करी करते पकड़ा गया है. बता दें कि देवीलाल उड़ीसा का रहने वाला है.  आरोपी के कब्जे से 11 किलो 700 ग्राम गांजा जब्त किया गया. जब्त गांजे की कीमत लगभग 1 लाख 17 हजार रुपए है

07:33 AM

Corona case in mp
मध्यप्रदेश में लिए राहत की खबर.  बीते 24 घंटे में एक भी कोरोना का नया मरीज नहीं.  बीते 24 घंटे में प्रदेश में एक भी कोरोना पाज़िटिव नहीं मिला है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में कोरोना के केस शून्य हुए. प्रदेश में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 47 है. भोपाल में अभी 19 एक्टिव केस, ग्वालियर में 3, होशंगाबाद में 2, इंदौर में 6, जबलपुर में 9, उज्जैन में 4, सागर में 2, सीहोर और सिंगरौली में 1-1 मामला पाज़िटिव केस

06:57 AM

आज मैराथन बैठकर करेंगे सीएम शिवराज (Shivraj singh chouhan), रात 8 बजे से शुरू होगा बैठकों का दौर
- रात 8 बजे उद्यानिकी फसलों की समीक्षा करेंगे सीएम शिवराज
- 8:15 बजे अभियोजन स्वीकृति के प्रकरणों की करेंगे समीक्षा
- 8:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनसेवा अभियान 2.0 के संबंध में चर्चा करेंगे सीएम शिवराज
- 9 बजे से लेकर 9:30 बजे तक अलग-अलग आयोजनों की तैयारियों के संबंध में करेंगे बैठक

इन आयोजनों की तैयारियों को लेकर बैठक में होगी चर्चा
- 10 मई को अलीराजपुर में होने वाला महिला सम्मेलन के कार्यक्रम
- 11 मई को मंदसौर में होने वाले महिला सम्मेलन कार्यक्रम और सीतामऊ एवं दाबयुक्त सूक्ष्म वृहद परियोजना की भूमि पूजन
- 12 मई को भोपाल में होने वाले गौ रक्षा संकल्प सम्मेलन और सतना के अमरपाटन में होने वाले महिला सम्मेलन
- 13 मई को उमरिया में होने वाले महिला सम्मेलन कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे सीएम शिवराज

06:03 AM

उमरिया में 18 बारहसिंघा बाड़े में छोड़े 
उमरिया के विश्वप्रसिद्ध बाँधवगढ टाइगर रिजर्व में रविवार-सोमवार की दरिमियानी रात 18 बारहसिंघा बाड़े में छोड़े गए हैं. बता दें कि वन विभाग के द्वारा कान्हा टाइगर रिजर्व से 100 विलुप्ति की कगार पर पंहुच चुके विशेष प्रजाति के बारहसिंघा लाकर बाँधवगढ में बसाए जाने है. जिसके तहत पूर्व में 19 और अभी 18 बारहसिंघा लाये गए हैं. प्रबंधन ने विशेष वाहन से लाकर बारहसिंघा बाड़े में शिफ्ट किया है.

 

06:02 AM

पुलिस विभाग को गृहमंत्री  ने दी आवासों की सौगात
दतिया के सिविल लाइन क्षेत्र में गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आवासों की सौगात दी है. आवासों में 8 राजपत्रित, 24 अराजपत्रित, 98 आरक्षकों को आवास है. कुल 128 आवास है. जिनकी निर्माण लागत 22 करोड़ 91 लाख है. इस दौरान भव्य आयोजन में ग्रहमन्त्री ने शिलापट्टिका का लोकार्पण किया नवीन भवनों के लिए फीता काट कर लोकार्पण किया.

06:00 AM

samvida swasthya karmi strike
आज राजधानी भोपाल में इकट्ठा होंगे प्रदेश भर से संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी. प्रदेशभर से करीब 32 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अपने परिवार के साथ नीलम पार्क में इकट्ठा होंगे. 4 मुख्य मांगों को लेकर बीते 20 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. अब तक स्वास्थ्य विभाग ने मांगे नहीं पूरी की है. एनएचएम के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को खाली पदों पर नियमित करने, संविदा नीति 2018 लागू करने, निकाले गए आउटसोर्स कर्मियों को वापस सेवा में लेने, केस दर्ज वापस लेने के लिए आंदोलन जारी है.

05:50 AM

Cricketer Ajay jadeja in ratlam
रतलाम में चेतन कश्यप विधायक ट्राफी क्रिकेट महोत्सव के समापन में पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी अजय जडेजा शामिल हुए. रतलाम में चेतन कश्यप विधायक ट्रॉफी के फाइनल में भव्य सवागत के साथ पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी अजय जडेजा को मैदान में लाया गया. फाइनल टीम से परिचय के बाद खिलाड़ी अजय जडेजा, ने खुद मैच का शुभारंभ बेटिंग कर किया.

 

05:48 AM

Kamal nath in chhindwara
पीसीसी चीफ कमलनाथ ने अपने गढ़ में सक्रियता बढ़ा दी है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ व सांसद नकुलनाथ, अमरवाड़ा में कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे.

05:47 AM

bhupesh baghel bhent mulakat
सीएम भूपेश बघेल आज लोरमी विधानसभा में भेंट-मुलाकात करेंगे.   रायपुर से सुबह 11:45 पर होंगे लोरमी के लिए रवाना.

 

05:47 AM

Cm Shivraj in Rajasthan 
आज सीएम शिवराज सिंह चौहान राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. राजस्थान के नगरफोर्ट के मांडकला गांव में रहेंगे सीएम शिवराज. नैनवां के मंदिर में शिरकत करेंगे. भगवान धरणीधर की मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे. भोपाल से जयपुर प्लेन से और फिर हेलीकॉप्टर से मांडकला जाएंगे. 

Trending news