Live News MPCG: जशपुर में भीषण सड़क हादसा, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
Advertisement

Live News MPCG: जशपुर में भीषण सड़क हादसा, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

Live MP News Today 05 May 2023: आज यानी 5 मई 2023 दिन बुधवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

Live News MPCG: जशपुर में भीषण सड़क हादसा, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
LIVE Blog

MP Live Update News Today 05 May 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

 

05 May 2023
22:25 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देर शाम भगवान ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में पहुंचकर शयन शयन आरती में हिस्सा लिया. पत्नी साधना सिंह बेटा कार्तिकेय के साथ लगभग 15 मिनट मुख्यमंत्री ने भगवान ओंकार महाराज मंदिर के गर्भ गृह में बैठकर जलाभिषेक पूजा-पाठ और आरती की.

21:07 PM

Ratlam News: रतलाम के करमदी से मन्नत के कार्यक्रम से लौटते समय एक ट्रैक्टर ट्राली सहित पलटी खा गया, ट्रैक्टर में बड़ी संख्या के ग्रामीण बैठे थे, जिनमें 2 की मौत हो गयी. वहीं 6 गंभीर घायलों का जिला अस्पताल में इलाज जारी है.

20:11 PM

सतना शहर में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल दुर्गा वाहिनी का आज पथ संचलन हुआ.  जहां पथ संचलन कर रहे इन कार्यकर्ताओं ने भीम राव अंबेडकर की मूर्ति के सामने आतंकवाद का पुतला जलाकर जमकर नारेबाजी की.

 

19:13 PM

विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता कांग्रेस कार्यालय में घूसने का जबरन प्रयास कर रहे थे.  इस दौरान पुलिस के सा झूमा झपटी  हुई. इसको लेकर कांग्रेसियों ने कोतवाली थाने में शिकायत की.

 

19:08 PM

हरदा के कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं के द्वारा आज हरदा एसपी कार्यालय में पहुंचकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. कांग्रेस के पूर्व विधायक आरके दोगने ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि अगर प्रशासन एवं पुलिस विभाग कार्रवाई नहीं करता है तो आगामी दिनों में कांग्रेस पार्टी के द्वारा आंदोलन किया जाएगा.

 

19:06 PM

जशपुर में NH43 में भीषण सड़क हादसा, सड़क किनारे खड़ी ट्रक से जाकर स्कार्पियों टकरा गई, जिससे स्कार्पियों में सवार  4 वर्षीय मासूम समेत 3 की लोगं की मौत हो गई. वहीं मौके पर पहुंच पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा है.

19:05 PM

रीवा के संजयगांधी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी आग अफरातफरी के माहौल निर्मित. धुआं धुआं हुआ आईसीयू वार्ड. वार्ड से भागते नजर आए मरीज और मरीज के परिजन. मौके पर मौजूद अस्पताल प्रबंधन की फायर सेफ्टी टीम ने 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू.

18:30 PM

MP Politics: खरगोन में भारी बारिश के बीच एनएसयूआई ने मसाल रैली निकाली. इस रैली में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे के साथ प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भी मौजूद रहे.

 

17:53 PM

CG News: जांजगीर चांपा जिले के धार्मिक नगरी शिवरीनारायण तहसील में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 30 बिस्तर अस्पताल की घोषणा की थी, मुख्यमंत्री के घोषणा पर अब अमल होना शुरू हो गया है. माता शबरी की नगरी में छ.ग राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री रामसुंदर दास महंत ने शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन शिवरीनारायण में 30 बिस्तर अस्पताल के भूमि पूजन किया.

 

17:52 PM

Gwalior News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले से एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है. दरअसल, ग्वालियर शहर के त्यागी नगर में रहने वाली रेणु पाठक 17 अप्रैल से लापता थी, जिसकी लाश नदी में मिली है

 

17:24 PM

Chhattisgarh Attack: छत्तीसगढ़ पुलिस ने दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में हुई नक्सल घटना के चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि हिरासत में लिए गए संदिग्धों में एक नाबालिग भी शामिल है

15:55 PM

CG News: छग के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग करने वाले बच्चे का मामला तुल पकड़ने लगा है. कोरबा में युंका के कार्यकर्ताओं ने इस मामले में उस बच्चे के खिलाफ बांकीमोंगरा थाने में शिकायत की है. साथ ही बच्चे को अभद्र टिप्पणी के लिए उकसाने का आरोप लगाते बजरंग दल एव विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी एव कार्यकर्ता पर भी अपराध पंजीबद्ध करने की मांग की है.

 

15:55 PM

Sehore News: सीहोर जिले की रेहटी तहसील के अंतर्गत ग्राम मकोडिया में दो चचेरे भाइयों को करंट लग गया, जिसमें एक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि दूसरे का इलाज अभी जारी है. बताया जा रहा है कि, 11 वर्षीय हर्ष दायमा एवं समर दायमा साइकिल चलाते हुए बिजली के खंभे के पास जा पहुंचे उस बिजली के खंभे में करंट आ रहा था.

 

14:11 PM

Bhopal News: आज बुद्धपूर्णिमा के मद्देनज़र राजधानी भोपाल में मांस विक्रय बंद है. नगर निगम भोपाल की सीमा में आने वाले सभी क्षेत्रों में आज मांस विक्रय पर प्रतिबंध है. नगर निगम भोपाल ने इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया है. आदेश के बावजूद विक्रय करने वालों पर कार्रवाई होगी

14:04 PM

Morena News: मुरैना ज़िले के पोरसा के ग्राम लेपा में जमकर गोलीबारी हुई. घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. मामला पुरानी आपसी रंजिश का है, जिसके कारण दो पक्षों में गोलीबारी शुरू हो गई. इसमें कुल 6 मौत की बात भी सामने आई है. 

13:37 PM

दीपक जोशी को मनाने की कोशिश
पूर्व मंत्री दीपक जोशी के कांग्रेस ज्वाइन करने की अटकलों ने सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है. दीपक जोशी को बीजेपी में बनाए रखने के लिए बीजेपी की पुरजोर कोशिश जारी है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने जोशी से पुनर्विचार का आग्रह किया है

11:54 AM

जातिगत आरक्षण पर कमलनाथ का समर्थन
मध्यप्रदेश में जातिगत मतगणना की मांग को पीसीसी कमलनाथ का समर्थन मिला है. कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में जातिगत मतगणना होना चाहिए. कमलनाथ का बयान -मध्यप्रदेश में जातिगत मतगणना होना चाहिए मप्र में 55 ओबीसी आबादी लेकिन आरक्षण 27% भी नहीं मिल पा रहा. हमारी सरकार बनी तो सामुदायिक भवन के लिए भी देंगे जगह.

11:49 AM

Dr. Govind singh letter Home Minister Amit Shah
नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिख कहा कि जबलपुर शहर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में घुसकर उपद्रव किया गया, तोड़फोड़ की गई एवं कर्मचारियों के साथ अभद्रता की जाकर अशांति पैदा की गई. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान मध्यप्रदेश की पुलिस मूकदर्शक बनकर तमाशा देखती रही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की इतनी हिम्मत हो गई है कि वे कानून की परवाह किए बिना कांग्रेस पार्टी के कार्यालयों को अपना निशाना बना रहे हैं.

 

11:48 AM

Korba son killed mother
कोरबा के कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत राताखार बस्ती के गौरा चौक में गुरुवार की रात एक कलयुगी पुत्र ने अपनी ही मां की चाकू मारकर हत्या कर दी. पुत्र द्वारा मां की हत्या की करने वजह अभी अज्ञात है क्योंकि हत्या को अंजाम देने के बाद हत्यारा पुत्र फरार है. जिसकी तलाश की जा रही है.

10:06 AM

Chhattarpur Rape with three year old baby girl
छतरपुर में एक 3 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. यहां एक शादीशुदा शख्स ने आइसक्रीम का लालच देकर बच्ची के साथ रेप जैसी वारदात को अंजाम दिया. बच्ची की हालत गंभीर है. जिसका इलाज अस्पताल में जारी है.

10:02 AM

Bastar Accident: बस्तर जिले के कावडगांव में ट्रैक्टर पलटने से दो बच्चों की मौत हो गई. इस दुर्घटना में 3 लोग घायल भी हुए जिन्हें उपचार के लिए भानपुरी सिविल अस्पताल लाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को मेडिकल कॉलेज जगदलपुर रिफर कर दिया गया. भानपुरी थाने से मिली जानकारी के अनुसार मृतक व घायल सभी लोग किसान सुकरू के परिवार के है खेत में ट्रैक्टर ले कर खेती संबंधी काम के लिए गए हुए थे.

09:22 AM

MP Board Result Big Breaking
बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम को लेकर सीएम शिवराज ने निर्देश जारी किए है. बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम के मद्देनजर शिक्षक बच्चों से निरंतर सम्पर्क में रहे और उन्हें प्रोत्साहित करें. सीएम ने कहा बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित होने वाले हैं, बच्चे अवसाद ग्रस्त न हों और कोई गंभीर कदम न उठाये, इस उद्देश्य से शिक्षक बच्चों से निरंतर सम्पर्क में रहे तथा उन्हें प्रोत्साहित करें. सीएम शिवराज खुद प्रदेश के विद्यार्थियों से संवाद करेंगे.

08:54 AM

Jagdalpur tractor accident:
स्तर जिले के कावडगांव में ट्रैक्टर पलट जाने से दो बच्चों की मौत हो गई इस दुर्घटना में 3 लोग घायल भी हुए. जिन्हें उपचार के लिए भानपुरी सिविल अस्पताल लाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को मेडिकल कॉलेज जगदलपुर रिफर कर दिया गया. भानपुरी थाने से मिली जानकारी के अनुसार मृतक व घायल सभी लोग किसान सुकरू के परिवार के हैं. खेत में ट्रैक्टर ले कर खेती संबंधी काम के लिए गए हुए थे. अचानक ट्रैक्टर पलट गया. ट्रैक्टर में दबकर दो बच्चों की मौके पर मौत हो गई. मृतक बच्चों की उम्र 6 व 7 साल है. यह घटना गुरुवार शाम 5 बजे की बताई जा रही है.

08:12 AM

Mukhyamantri jan abhiyanan 2.0
आदिवासी क्षेत्र आलीराजपुर से मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान का दूसरा चरण शुरू होगा. मुख्यमंत्री अभियान की शुरूआत करेंगे. 10 मई से 25 मई तक CM जनसेवा अभियान चलाया जाएगा. CM हेल्पलाइन पोर्टल पर हर ज़िले का अलग पेज बनेगा. कहां क्या कुछ काम हुआ उसका रखा जाएगा ब्यौरा. सीएम हेल्पलाइन के शिकायतों का भी किया जाएगा निराकरण. जनसेवा अभियान में मंत्री विधायक जन प्रतिनिधि और अफ़सर शामिल रहेंगे. अभियान में 2 घटक होंगे. पहले अभियान के दौरान 67 सेवाओं का निराकरण किया जाएगा,दूसरे में सीएम हेल्पलाइन की शिकायत का निराकरण किया जाएगा..

08:09 AM

Bajrang Dal Ban 
एमपी में बजरंगदल को लेकर सियासी विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब इसे लेकर दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी को पत्र भेजा है. वहीं दिग्विजय सिंह ने 2021 में संघ प्रमुख मोहन भागवत को बजरंग दल की कथित हिंसक घटनाओं पर पत्र लिखा था. जो उन्होंने ट्वीट किया है.

07:42 AM

Durg Dhan field fire
दुर्ग से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां दुर्ग के टेमरी गांव में बिसाहू राम साहू नामक किसान के 4 एकड़ खेत में धान और पैरा रखा हुआ था, जिसमें अज्ञात कारणों से आग लग गई. आग लगने के कारण धान और पैरा पूरी तरह जलकर राख हो गया. जिसकी सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड को दी गई. फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची दमकल की एक गाड़ी की मदद से 8 दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया. समय रहते आग पर काबू पा लिया गया वरना खेत मे आग पूरी तरह फैल जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. फिलहाल आग लगने के कारण की विवेचना बोरी थाने द्वारा की जा रही है.

 

07:16 AM

MP Weather Update
गर्मी के सीजन में मध्यप्रदेश में बीते कई दिनों से तेज बारिश हो रही है. गुरुवार को भी बारिश से लोगों की निजात नहीं मिली. एमपी के 14 से ज्यादा जिले में अच्छी बारिश हुई. मौसम विभाग का कहना है कि अभी मौसम ऐसा ही बना रहेगा.  वहीं लगातार बारिश से अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री गिर गिया है. बता दें कि देश में तीन मौसम प्रणालियां बनने की वजह से बेमौसम बारिश हो रही है.

07:14 AM

Bhopal No water supply 
भोपाल के कई इलाकों में आज पानी की सप्लाई नहीं होगी.  लीकेज सुधारने के लिए निगम का शटडाउन, कोलार जल की आपूर्ति बंद की गई. इससे 30 से ज्यादा इलाकों में पानी सप्लाई प्रभावित होगी. आज ये इलाक़े रहेंगे प्रभावित

- अंबेडकर नगर, आराधना नगर, नेहरू कॉलोनी, सुदामा नगर, राहुल नगर, वैशाली नगर, गवर्नमेंट क्वार्टर कोटरा,
- संजय कांपलेक्स, गीतांजलि कॉम्प्लेक्स, कोटरा सुल्तानाबाद, तुलसी नगर, नेहरू नगर,माता मंदिर क्षेत्र, शाहपुरा सी सेक्टर, त्रिलंगा, मल्टी साउथ एवेन्यू, ग्रीन सिटी, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, शारदा कॉलोनी, नारियल खेड़ा, संत कंवर राम कॉलोनी ,फिरदौस नगर, निशातपुरा,टीला जमालपुरा, हरिजन बस्ती, जनता क्वार्टर, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, इतवारा, मंगलवारा, कोतवाली, लोहा बाजार खटीकपुरा समेत आसपास के इलाकों में नहीं होगी पानी की सप्लाई

06:10 AM

Uma bharti shatabdi express
ट्रेनों में टिकट चेकिंग करने वाले टीटीई (ट्रेन टिकट एक्जामिनर) के कारण यात्रियों के साथ अक्सर विवाद सामने आते रहते हैं. अब ऐसा ही मामला पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती (Uma Bharti) के साथ सामने आया है. पूर्व सीएम उमा भारती ने रेल मंत्रालय से इसकी शिकायत की है. उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट किए. जिसके बाद रेल मंत्रालय भी तुरंत एक्शन में आ गया. 

पूरी खबर: Shatabdi Express: इंडियन रेलवे की छवि को लेकर चिंतित उमा भारती, करना पड़ी शिकायत, जानिए मामला

06:07 AM

Sehore honey bee attack
भैरूंदा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम लाडकुई मे खेत पर देव पूजा करने गए, एक ही परिवार के 11 लोग पर अचानक मधुमक्खियों ने हमला कर दिया, जिसमे गम्भीर रूप से घायल हुए लोगो को भैरूंदा सिविल अस्पताल ले जाया गया. बताया जा रहा है कि पूजा करने के बाद कुछ लोग तो घर की और निकल गए थे, लेकिन करीब 15 लोग वहां पर मौजूद थे, जिन पर अचानक मधुमक्खियों ने हमला कर दिया, जिसके चलते 11 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें घायल अवस्था में सिविल अस्पताल भेरूंदा लाया गया.

05:53 AM

school education department recruitment
युवाओं के हित में छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया विज्ञापन. 12 हजार 489 शिक्षकों की होगी सीधी भर्ती. 6,285 सहायक शिक्षक, 5,772 शिक्षक और 432 व्याख्याता के पदों पर होगी सीधी भर्ती. 06 मई से भरे जा सकेंगे ऑनलाईन आवेदन भर्ती के लिए व्यापमं द्वारा ली जाएगी परीक्षा..

05:50 AM

कुर्मी समाज से मिलेंगे कमलनाथ
चुनावी साल में अलग - अलग वर्गों में अपनी पकड़ मजबूत करने में कांग्रेस जुट गई है. लगातार अलग-अलग वर्गों से पीसीसी चीफ कमलनाथ संवाद कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज कुर्मी समाज के कॉन्फ्रेंस में कमलनाथ शामिल होंगे. आज राजधानी भोपाल में ही कमलनाथ रहेंगे. सुबह 11:30 बजे भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.  दोपहर 12:00 बजे कुर्मी समाज कॉन्फ्रेंस में होंगे शामिल 

05:48 AM

आज ओंकारेश्वर में सीएम शिवराज
आज से ओंकारेश्वर के दो दिवसीय दौरे पर सीएम शिवराज रहेंगे. आचार्य आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा लगाने की योजना को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. सीएम शिवराज, उज्जैन में महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद अब खंडवा जिले के ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की सबसे ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी. सितंबर तक योजना को पूरा किया जा सके इसके लिए जोरो शोरो से तैयारियां चल रही है. 

Trending news