Live News MP-CG: MP में मौसम विभाग का इन जिलों में रेड अलर्ट, बड़वानी में स्कूल वैन में लगी आग
Advertisement

Live News MP-CG: MP में मौसम विभाग का इन जिलों में रेड अलर्ट, बड़वानी में स्कूल वैन में लगी आग

LIVE MP-CG 5 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

Live News MP-CG: MP में मौसम विभाग का इन जिलों में रेड अलर्ट, बड़वानी में स्कूल वैन में लगी आग
LIVE Blog

LIVE MP-CG 5 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

06 September 2022
10:41 AM

Durg News: केंद्रीय जेल के मुख्य प्रहरी पर सुबह हमला हुआ. अज्ञात व्यक्ति ने लाठी डंडे से सर पर वार किया, जिसके बाद घायल प्रहरी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. कोतवाली पुलिस जांच में जुटी.

22:55 PM

ग्वालियर में एक ट्यूशन टीचर का क्रूर चेहरा सामने आया है. जिसे जानने के बाद हर कोई हैरान है क्योंकि ट्यूशन टीचर ने होमवर्क ना करने पर एक 8 साल के मासूम बच्चे को लोहे की रॉड से बेतहाशा पीटा.इतना पीटा की वह बेहोश हो गया. मामले की शिकायत मासूम बच्चों के परिजनों ने थाने में की है.

 

22:19 PM

Raipur: राज्य में बनने वाले 2 नए जिले को लेकर एक बहुत ही बड़ी खबर सामने आई है.मिली जानकारी के अनुसार अब नए 2 जिलों का उद्घाटन 9 और 10 सितंबर को होगा.बता दें कि इन दोनों जिलों का उद्घाटन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) करेंगे. मनेंद्रगढ़ - चिरमिरी -भरतपुर (Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur) का उद्घाटन 9 सितंबर को सीएम भूपेश बघेल करेंगे. वही सक्ति का उद्घाटन 10 सितंबर को होगा.

21:50 PM

Balod Latest News:जिले के 60 से अधिक किसानों से धान खरीदी कर लाखों रुपये की ठगी करने वाला आरोपी अनिल लड्ढा गिरफ्तार.

21:13 PM

Dindori Latest News:जिले में मरीज को खटिया में ले जाने की तस्वीरें वायरल हुई हैं. बता दें कि करीब 4 किलोमीटर पैदल चलने के बाद मरीजों को अस्पताल जाने का वाहन नसीब हुआ. ये वीडियो शनिवार के दिन का बताया जा रहा है. तस्वीरें सांसद आदर्श ग्राम बघाड़ गांव की है. सड़क का निर्माण 3 महीने पहले गांव तक पहुंचने के लिए लाखों की लागत से हुआ था. पिछले दिनों बारिश में जगह-जगह सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है.

20:48 PM

Balaghat News:बालाघाट में खुलेगा मेडिकल कालेज.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की घोषणा.349 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया .

20:18 PM

Ratlam Latest News: शिक्षक दिवस पर रतलाम में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए.शिक्षकों के सम्मान में रतलाम एनवाई सिनेमा में एक मुफ्त फिल्म दिखाई गई.

19:35 PM

Bhopal Latest News:राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा एमपी में राहुल गांधी के नर्मदा स्नान की तैयारी पर बीजेपी के एतराज पर कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का पलटवार.पीसी शर्मा बोले-मुस्लिम लीग का समर्थन करने वाले अंग्रेजों के साथी आरएसएस के लोगों की वजह से हुआ देश का बंटवारा.

18:59 PM

Damoh Latest News: दमोह जिले में बारिश की वजह से जहां जनजीवन प्रभावित हो रहा है ,वहीं आसमान मौत बरसा रही हैं. जिले के बटियागढ़ इलाके में आज फिर आकाशीय बिजली गिरने से सात लोग घायल हो गए वहीं एक युवक ने दम तोड़ दिया.

18:25 PM

Rewa Latest News:लोक सेवा केंद्र में मची लूट.आधार कार्ड बनवाने पहुंचे लोगों से मांगे जा रहे पैसे.वीडियो हो रहा सोशल मीडिया में वायरल.

18:00 PM

Kanker Latest News:युवती का आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर डराकर धमकाकर किया दुष्कर्म.आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार. इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था आपत्तिजनक वीडियो. युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार.कई धराओं में अपराध दर्ज.

 

17:22 PM

Bhopal Latest News:सीरियल किलर रात में हत्या कर दिनभर धर्मशाला में सोता था. सीरियल किलर का लैपटाप पुलिस ने बरामद किया है. लैपटॉप से बड़े खुलाशे की उम्मीद.

 

16:00 PM

Jabalpur News: SIT के हाथ मे जबलपुर आयुष्मान भारत योजना फर्जीवाड़ा मामले कि जांच.अबतक तीन की गिरफ्तारी,दलाल लाते थे फर्जी मरीज.जबलपुर के निजी अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना को पलीता लगाने के मामले में जांच में जुटी एसआईटी.पुलिस की शुरुआती जांच सामने आया कि दलाल के माध्यम से मरीजो को लाया जाता था.कमीशन वेस पर.दलालों की तलाश में जुटी पुलिस.  

 

 

15:39 PM

Mungeli Latest News:जिले से एक बार फिर शर्मनाक घटना सामने आई है. जिसमें करीब 3 साल की मानसिक रूप से विक्षिप्त बच्ची को अज्ञात महिला ने नहर में फेंक दिया. जिसे खेत में काम कर रहे तीन युवकों ने सुरक्षित निकाल लिया.

15:10 PM

Susner Latest News:सुसनेर में कांग्रेसी नेता आशीष जैन पर अस्पताल प्रशासन द्वारा कराई Fir का मामला. सुसनेर में जैन समाज द्वारा विरोध में निकाली वाहन रैली. सुसनेर के प्रमुख मार्गों से नारेबाजी कर निकाली रैली. एसडीएम और एसडीओपी को सौंपा ज्ञापन, प्रकरण वापस लेने की मांग.

13:34 PM

बड़वानी में एक बड़ा हादसा होते होते टल गया, जब एक स्कूल वैन में आग लग गई. आग लगने के बाद ग्रामीणों ने वैन में बैठे बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला.  मामला जुलवानिया थाना क्षेत्र के ग्राम कुसमरी का है जहां बच्चों को मारुति वैन में बैठाकर ग्राम पिपरी स्थित हिमालय एकेडमी ले जाया जा रहा था. इसी दौरान वैन में अचानक आग लग गई. सभी बच्चे  सुरक्षित बताए जा रहे हैं. 

13:28 PM

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज टिचर्स डे के दिन घोषणा की है कि स्वामी आत्मानन्द स्कूलों में अब संस्कृत विषय की भी पढ़ाई होगी. 

12:43 PM

BJP Baithak: बीजेपी की बैठकों का आज दूसरा दिन है. आज हारी हुई विधानसभा की सीटों पर मंथन किया जा रहा है. इस दौरान राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा बैठक लेंगे. सभी प्रभारी और पूर्व विधायक बैठक में शामिल होंगे. 

12:33 PM

Raipur News: राजभवन में शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया गया. राज्यपाल और मुख्यमंत्री की मौजूदगी में होगा सम्मान समारोह. उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रदेश के 60 शिक्षकों को आज सम्मानित किया जाएगा. 4 शिक्षकों को राज्य शिक्षक सम्मान स्मृति पुरस्कार 2022 मिलेगा. वहीं 56 शिक्षकों को राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार 2022 दिया जाएगा 

11:52 AM

OBC Update: 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण को लेकर जबलपुर हाई कोर्ट में आज से फाइनल सुनवाई शुरू होने जा रही है. ओबीसी आरक्षण को लेकर आज से हाई कोर्ट में रेगुलर सुनवाई. जनरल केटेगरी की तरफ से आदित्य संघी और सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया तुषार मेहता अपना पक्ष रखेंगे. इस मामले क लेकर आज से रेगुलर  सुनवाई होगी. 

10:01 AM

धान खरीदी के लिए पंजीयन शुरू होगा
रायपुर- छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए बड़ी खबर है. दरअसल आज से धान खरीदी के लिए किसानों का पंजीयन शुरू होगा.  राज्य सरकार ने 110 लाख मैट्रिक टन धान खरीदी का लक्ष्य रखा है. धान बेचने 31 अक्टूबर तक पंजीयन करा सकेंगे किसान. नए पंजीयन के लिए सुचारू व्यवस्था बनाने के निर्देश. इस साल किसानों से समर्थन मूल्य पर 110 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी का लक्ष्य. इस साल 5.50 लाख बारदानों की जरूरत पड़ेगी. पिछले साल 24.06 लाख से अधिक किसानों ने धान विक्रय के लिए कराया था पंजीयन.

09:53 AM

ऑटो से टक्कर पिता-पुत्र की मौत
बड़वानी में रात करीब 9 बजे के आस पास ग्राम रहगुन में सिलावाद रोड पर ऑटो रिक्शा ने किराना सामान लेकर पैदल अपने घर जा रहा था. पिता-पुत्र को टक्कर मार दी टक्कर इतनी जोरदार थी कि ऑटो चालक करीब 15 से 20 फिट तक पिता पुत्र को घिसते हुए ले गया फिर रिक्शा भी असंतुलित होकर पलट गया. हादसे में जहां पुत्र माया की मौत हो गई, वही पिता भीमा घायल हो गया. साथ ही ऑटो चालक भी घायल हुआ है.

 

08:32 AM

बेमेतरा में यहां हुआ अधिक नुकसान
जिले में अधिक वर्षा होने की वजह से शासन के दिशा निर्देश पर क्षति का आंकलन रिपोर्ट तैयार किया गया है. तैयार किये गये आंकलन में जिले के नवागढ़, बेमेतरा व बेरला ब्लाक के गांव में फसल प्रभावित होना पाया गया है. वहीं शुरुआत में जिले के साजा ब्लाक में फसल क्षति नहीं होने की बात सामने आई है. जिला प्रशासन से प्राप्त आकांडों की माने तो जिले के 23 गांवों में 1868 हेक्टेयर रकबा का फसल को नुकसान हुआ है. वहीं बेमेतरा कलेक्टर के द्वारा तहसीलदारों को मुआवजा प्रकरण तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं. परंतु प्रशासन के ढीले रवैए के कारण अब तक रिपोर्ट नहीं बनाई जा सकती है. वहीं कलेक्टर ने जल्द ही इस मामले में तहसीलदारों को जल्द रिपोर्ट देने की बात कही है जिससे प्रभावितों को मुआवजा दिया जा सके.

08:31 AM

रायपुर- अनियमित कर्मचारियों का आंदोलन जारी. अनियमित, संविदा और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के आंदोलन का आज 6वां दिन. अपनी मांगों को लेकर आज मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगे अनियमित कर्मचारी. आज अपराह्न 4 बजे सीएम हाउस का करेंगे घेराव. 4 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे अनियमित कर्मचारी.

08:24 AM

रायपुर- रेलवे ने फिर 10 यात्री ट्रेनों को किया रद्द. 4 ट्रेनों का बदला गया मार्ग. देरी से चलेगी 9 गाड़ियां. 4 ट्रेने पैसेंजर बन कर चलेगी, 4 गाड़ियां बीच में ही होगी समाप्त. रायपुर रेल मंडल के लखोली में दोहरीकरण का होगा कार्य. मंदिर हसौद यार्ड आधुनिकिकरण के लिए भी होगी प्रभावित.

 

08:08 AM

पुलिस की गाड़ी पलटी
ग्वालियर से दतिया जाते समय एक अनियंत्रित चार पहिया वाहन के अचानक पुलिस वैन के सामने आ जाने से सरकारी गाड़ी पलट गई. जिससे आधा दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए ग्वालियर के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. घटना डबरा झांसी हाईवे पर सिथौली के नजदीक घटित हुई. दरअसल दतिया की सेवढा़ जेल से 13 कैदियों को पुलिसकर्मी डीआरपी लाइन से वाहन लेकर ग्वालियर आए थे, इन कैदियों को सेंट्रल जेल में छोड़ने के बाद यह लोग अपनी सरकारी गाड़ी से वापस दतिया जा रहे थे.

07:48 AM

निकाय चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर...
46 नगरीय निकायों के लिए आज से शुरू होगी नामांकन की प्रकिया...
12 सितंबर को नामांकन का आखिरी दिन...
15 सितंबर को नाम वापसी का आखिरी दिन...
15 सितंबर को बाँटे जाएंगे चुनाव चिन्ह..
27 सितम्बर को सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगी वोटिंग...
मतगणना 30 सितम्बर को सुबह 9 बजे से होगी शुरू...
कुल 18 जिलों में होना है चुनावी प्रक्रिया...

इन जगहों पर होना है चुनाव 
सागर ,सिंगरौली ,शहडोल, अनूपपुर ,उमरिया, डिंडोरी, मंडला,बालाघाट,सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, रायसेन,खंडवा बुरहानपुर,खरगोन, आलीराजपुर, झाबुआ और रतलाम.

कुल 17 नगरपालिका और 29 नगर परिषद में आम निर्वाचन होना है... इनमें से 6 नव-गठित नगर परिषद हैं...
कुल वार्डों की संख्या 814 और कुल मतदान केंद्रों की संख्या 1212, कुल मतदाता 8 लाख 42 हजार 515 हैं...

07:43 AM

एमपी के दो शिक्षकों को मिलेगा सम्मान
स्कूली शिक्षा में महत्वपूर्ण योगदान के लिये देशभर से चयनित शिक्षकों को वर्ष 2022 का राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 5 सितंबर को प्रदान किया जायेगा. शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार से प्राप्त आदेश अनुसार इस वर्ष भारत के विभिन्न राज्यों के 46 शिक्षकों को चुना गया है. इनमें मध्यप्रदेश से दो शिक्षकों को नामांकित किया गया है. महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा स्कूली शिक्षा में उनके अद्वितीय योगदान का सम्मान करने के लिए 5 सितंबर को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में होने वाले राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान कार्यक्रम में शिक्षक ओमप्रकाश पाटीदार को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा.

Trending news