LIVE News MP-CG: धार डैम का संकट टला, गांव वाले मनाएं आजादी का अमृत महोत्सव- सीएम शिवराज
Advertisement

LIVE News MP-CG: धार डैम का संकट टला, गांव वाले मनाएं आजादी का अमृत महोत्सव- सीएम शिवराज

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 14 August 2022: 14 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP Aaj Ki Taza Khabar 14 August  2022 LIVE
LIVE Blog

LIVE News MP-CG 14 August 2022: आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  
 

14 August 2022
21:02 PM

भारत माता की भव्य ‘महाआरती’ में शामिल हुए संगठन महामंत्री 
आजादी के अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को गुढियारी स्थित भारत माता चौक पर भव्य महाआरती का आयोजन किया गया. भारत माता की 51 पंडितों ने वैदिक मंत्रोचार और दीप, धूप, कपूर के साथ संगीत की धुन पर भव्य आरती उतारी. इस कार्यक्रम में रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के अलावा शहर के विभिन्न इलाकों से आए सैकड़ों लोग और भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहें. कार्यक्रम में भाजपा के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय, पूर्व मंत्री राजेश मूणत सहित अन्य बीजेपी नेता मौजूद रहें.....

19:33 PM

धार का संकट टला
धार के लीकेज वाले कारल डैम को लेकर बहुत बड़ी और सुखद खबर सामने आ रही है. खुद सीएम शिवराज ने कहा कि संकट टल गया है. पानी का डिस्चार्च बहुत कम हो गया है. धीरे-धीरे खतरा भी खत्म हो जाएगा. सीएम ने आगे कहा कि मुझे बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि अब कोई संकट नहीं है.  प्रभावित गांव के लोग प्रशासन के साथ गांव में जाने की योजना बना सकते हैं. कल आजादी का अमृत महोत्सव अपने गांव में अपने घर में मनाएं.

 

19:29 PM

सीएम ने ग्रामीणों से की संयम बरतने की अपील

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने धार -खरगौन जिला प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश द‍िए हैं. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान मंत्रालय के कंट्रोल रूम में मौजूद हैं. सीएम ने कहा क‍ि डैम से पानी का बहाव तेज हुआ है लेकिन नियंत्रण में है. सरकार के प्रयासों से निर्माणाधीन डैम की मिट्टी का कटाव हो रहा है जिससे डैम का पानी कम हो रहा है.

मुख्यमंत्री ने प्रशासन को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए हैं. सीएम की ग्रामीणों से अपील है क‍ि अभी गांवो में न जाएं. मैं अभी अपने बल्लभ भवन स्थित कंट्रोल रूम में बैठा हूं. मेरे साथ सीएस, एसीएस इरीगेशन डिपार्टमेंट की पूरी टीम बैठी है. हम अभी देख रहे हैं. जो लाइव दृश्य हमने देखे हैं उनमें कारम डैम से जो बायपास चैनल हमने बनाई थी, उसमें पानी बहुत तेजी से बढ़ रहा है. उसकी गति लगातार तेज होती जा रही है ज‍िससे निकलने वाले पानी की मात्रा तेजी से बढ़ रही है. आने वाले समय में लगातार हम यहां महसूस कर रहे हैं पानी निकलने की मात्रा बहुत ज्यादा बढ़ेगी. इसलिए धार और खरगोन जिले के प्रभावित गांव के सभी बहनों और भाइयों से मैं आग्रह कर रहा हूं "कृपया कर कोई गांव में ना आए अपने आप को सुरक्षित रखें इस समय गांव में आना खतरे से खाली नहीं है." आपने प्रशासन के साथ मिलकर अपने पशु ऊंचे स्थानों पर ले गए हैं. कोई पशु भी गांव में ना रहे हमारी कोशिश है. इंसान भी सुरक्षित रहें और पशुओं की सुरक्षा भी रहे. मैं सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों से पंच, सरपंच, जनपद, जिला पंचायत के सदस्य, विधायक और सांसद गण सभी से भी यही अपील करता हूं. इस समय आप सभी सहयोग करें. 

19:01 PM

अधेड़ व्यक्ति ने किया रेप
सागर के बंडा थाना क्षेत्रान्तर्गत एक नाबालिग के साथ अधेड़ व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है. दोपहर से गुम हुई नाबालिक को पुलिस ने बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस घटना के चलते क्षेत्र में तनाव बना हुआ है.

 

18:59 PM

लगातार बारिश से संपर्क टूटा
जिले में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश ने बीती रात से रौद्र रूप ले रखा है. बीती रात से लगातार हो रही तेज बारिश ने जिले में आफत खड़ी कर दी है. कोयलीबेड़ा ब्लॉक मुख्यालाय समेत लगभग 40 गांव का सम्पर्क टूट गया है. वहीं दुर्गुकोंदल समेत कुछ गांव का भी सम्पर्क टूट गया है.

16:01 PM

कोरिया जिले में बीते दो दिनों से बारिश हो रही है. इसके चलते यहां नदी नालों का जलस्तर बढ़ गया है. कोरिया जिले की जीवनदायिनी और प्रदेश को ऊर्जा देने वाली हसदेव नदी पर बना अमृतधारा जलप्रपात इन दिनों अपनी प्राकृतिक खूबसूरती से लोगों का मन मोह रहा है. बारिश के मौसम में जब नदी शबाब पर होती है तो इस जलधारा का सौंदर्य भी निखर जाता है. इस जलप्रपात से गिरने वाली सफेद जलधारा अमृत की बूंदों की तरह नजर आती है. इसी वजह से इस जल प्रपात को यह नाम मिला है. इस जल प्रपात को देखने इन दिनो दूर-दूर से सैलानी यहां आ रहे रहे हैं.

15:52 PM

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर देश तिरंगे के रंग में रंगा दिखाई दे रहा है. इस मौके पर देश के हर समाज के लोग शान से तिरंगा लहरा रहे हैं. रविवार को रतलाम में मुस्लिम शेरानी समाज के लोगों ने भी तिरंगा रैली निकाली. इस रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए.  

15:18 PM

बैतूल पुलिस ने बनाया 75 मीटर बड़ा भारत का मानचित्र

हर घर तिरंगा अभियान को लोकप्रिय बनाने बैतूल पुलिस कई तरह के जतन कर रही है. इसी सिलसिले में पुलिस परेड ग्राउंड में विशाल भारत का मानव श्रृंखला के माध्यम से चित्र प्रदर्शित किया गया. जिसमें 4हजार से अधिक  स्कूली छात्रों ने बैठकर अपने हाथों में रंगीन पेपर लेकर भारतीय तिरंगे को प्रदर्शित किया. इसे ड्रोन कैमरे से शूट किया गया. इसकी झांकी आसमान से देखते ही बनती है. करीब 75 मीटर लंबे इस नक्शे में पूरा देश चित्रित किया गया था. इस मौके मे शहर के सभी बड़े शासकीय और प्राईवेट स्कूल के बच्चे ,शिक्षक शामिल हुए. 

15:13 PM

मध्य प्रदेश में गृह मंत्रालय ने 2022 के लिए राष्ट्रपति मेडल की घोषणा..

मध्य प्रदेश  गृह मंत्रालय ने 2022 के लिए राष्ट्रपति मेडल की घोषणा कर दी है. मध्य प्रदेश पुलिस को मिले 6 वीरता पदक, 4 विशिष्ट सेवा और 16 सराहनीय सेवा पदक. वीरता पदक एसपी आईपीएस यशपाल सिंह राजपूत, सब इंस्पेक्टर सुशील पटेल, सब इंस्पेक्टर अंशुमान सिंह चौहान, आरक्षक अतुल कुमार शुक्ला, एसडीओपी आईपीएस आदित्य मिश्रा, इंस्पेक्टर अब्दुल सलीम खान को मिलेगा. विशिष्ट सेवा के लिए एडीजी सिलेक्शन संजीव शमी, असिस्टेंट कमांडेंट राम कीर्ति शुक्ला, सब इंस्पेक्टर घनश्याम राहुल, हेड कांस्टेबल टेक सिंह विशिष्ट को मिलेगा.  सराहनीय सेवा के लिए एसपी कटनी सुनील कुमार जैन, एसपी लोकायुक्त उज्जैन अनिल कुमार विश्वकर्मा, एसपी लोकायुक्त जबलपुर संजय साहू, एएसपी इंदौर राजेश व्यास, एसपी रेडियो भोपाल सुनील दत्त, डीएसपी पीटीसी इंदौर रामेश्वर प्रसाद चौबे, डीएसपी पुलिस रेडियो ट्रेनिंग स्कूल इंदौर राजेंद्र सिंह वर्मा, इंस्पेक्टर लोकायुक्त उज्जैन बसंत श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर सीआईडी नीता चौबे, इंस्पेक्टर एसपी नर्मदा पुरम उल्हास जगताप, सूबेदार ऑडिट सेक्शन पीएचक्यू शेष नारायण पांडे, सूबेदार पी एच क्यू आशीष सक्सेना, सब इस्पेक्टर सेकेंड बटालियन SAF ग्वालियर छबीलाल, हेड कांस्टेबल डीआरपी लाइन शाजापुर राजेश कुमार द्विवेदी, हेड कांस्टेबल 25 वीं बटालियन एसएएफ भोपाल राजेंद्र श्रीवास, सूबेदार एडमिन ब्रांच पी एच क्यू चंद्र दुबे समेत 16 पुलिस कर्मचारियों को मिला

15:12 PM

बुंदेलखंड में बेतवा और जामनी नदी उफान पर

निवाड़ी जिले के ओरछा से निकलने वाली बेतवा और जामनी नदी उफान पर, बेतवा नदी के पुल के ऊपर से वह रहा करीब 4 से 5 फीट पानी, तो वही जामनी नदी के पुल से भी वह रहा करीब 5 से 6 फीट पानी लगातार उत्तर प्रदेश के माताटीला डैम से पानी छोड़े जाने की से दोनों नदिया हैं उफान पर.

14:52 PM

Raipur News: 22वें वसुंधरा सम्मान समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल. संस्कृति विभाग के तत्वावधान में वसुंधरा सम्मान का आयोजन किया गया. वसुंधरा सम्मान स्वर्गीय देवी प्रसाद चौबे की स्मृति में दिया जाता है.

 

14:31 PM
14:31 PM
13:55 PM

विपक्ष के आरोपों पर सीएम शिवराज का पलटवार

धार के कारम डैम से पानी निकालने का काम जारी है, वहीं इस मामले पर सियासत भी जमकर हो रही है. कांग्रेस के आरोपों पर सीएम शिवराज ने पलटवार किया है. सीएम शिवराज बोले मैं इतना जरूर कहना चाहता हूं "संकट के समय आरोप-प्रत्यारोप की जगह हमें राजनीतिक दलों की सीमाओं से ऊपर उठकर पहला ध्यान जनता की सुरक्षा पर देना चाहिए. ताकि हम विश्वास का वातावरण निर्मित कर सके. यह समय राजनीति करने का नहीं है, यह समय कैसे हम परिस्थितियों को नियंत्रित करके लोगों को सुरक्षित रखें यह समय इसका है. मैं सभी का सहयोग चाहता हूं. मैं अपने उन भाइयों बहनों का आभारी हूं, जिन्होंने प्रशासन की बात मानी और सुरक्षित ऊंचे स्थानों पर गए हैं, उन्हें दिक्कतें घर से बाहर जाने में होती है यह बात स्वाभाविक है. लेकिन, वह पूरा सहयोग कर रहे हैं और हमारी प्रतिबद्धता है अपनी जनता की जिंदगी की सुरक्षा, मवेशियों को कोई नुकसान ना पहुंचे और इसके अलावा हम लगातार कोशिश कर रहे हैं गांव को भी कोई नुकसान ना पहुंचे. आप सभी का पूर्ण सहयोग मिलेगा, या मेरा विश्वास भी है और यह मेरी अपील भी है. 

13:18 PM

कारम डैम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार कारम डैम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं, सीएम शिवराज ने कहा कि अपनी पूरी टीम के साथ अभी भी मैं वल्लभ भवन के कंट्रोल रूम में बैठा हूं. सीएस, डीजीपी, एसीएस सहित पूरी टीम धार जिले के कारम डैम पर नजर रखे हुए हैं, जनता पूरी तरह से सुरक्षित रहे इसके लिए युद्ध स्तर पर प्रयास चल रहे हैं, स्थिति नियंत्रण में है. कल हमने बायपास चैनल बनाकर पानी की निकासी प्रारंभ की थी, उम्मीद यह थी कि एक बार पानी की निकासी शुरू होने के बाद जो मिट्टी की वाल बनी हुई है वह तेजी से चौड़ी होगी और पानी अधिक मात्रा में निकलेगा लेकिन साइड वाल के कारण वहां उतनी तेजी से कटी नहीं और इसलिए हम यह लगातार प्रयास कर रहे हैं कि पानी को कैसे हम और ज्यादा मात्रा में निकालें. कल लगभग 10 क्यूमेक बहाव हो रहा था, उसे आज बढ़ाकर हम 35 क्यूमेक् तक ले आए हैं, इसको और बढ़ाने के जो उपाय हो सकते हैं उन पर भी हम विचार कर रहे हैं. हमारी प्राथमिकता है जनता को सुरक्षित रखना और जनता सुरक्षित स्थानों पर है, जल्द से जल्द पानी खाली करके पूरी तरह से सुरक्षित माहौल बना लें इसकी कोशिश लगातार पूरी टीम कर रही है. डैम साइट पर भी हमारे तीन मंत्री: तुलसी सिलावट , राजवर्धन दत्तीगांव , प्रभु राम चौधरी उपस्थित हैं. दिल्ली से आए हुए विशेषज्ञ भी वहां मौजूद है, ईएनसी चीफ इंजीनियर भी वहां मौजूद हैं. 

13:15 PM

खंडवा जिले में भी लंबी वायरस का खतरा

मध्य प्रदेश के कई जिलों में लंबी वायरस पहुंच गया है. खंडवा जिले में भी गोवंश के बीमार पढ़ने के बाद लंपी वायरस को लेकर ग्रामीण किसान और पशु चिकित्सा विभाग सतर्क हो गया है. पशु चिकित्सा विभाग के डॉक्टर ग्रामीण क्षेत्रों में घूमकर पशु पालकों और किसानों से संपर्क कर जानकारी जुटा रहे हैं और पशुओं को इस बीमारी से बचाने और सतर्क रहने के उपाय बता रहे हैं. विभाग में 7 पशुओं के सैंपल जांच के लिए भोपाल भेजे हैं. जिले के बोरगांव बुजुर्ग गांव के आसपास पशुओं के बीमार पड़ने की शिकायत ज्यादा है. यहां कुछ पशुओं में खाना नहीं खाने, बीमार पड़ने और शरीर पर फफोले पढ़ने जैसी शिकायत आने के बाद पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने इन गांवों का दौरा किया. पशुओं के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. 

12:51 PM

सिंगरौली में घर में सो रही महिला के साथ रेप 

सिंगरौली जिले के मोरवा थाना क्षेत्र स्थित झूमरिया टोला में मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. मोरवा थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि रात्रि के वक्त घर में सो रही एक महिला के साथ उसके पड़ोसी ने घर में घुसकर उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया. आरोपी ने गलत तरीके से लकड़ी का प्रयोग किया. जिससे महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. हालांकि महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

12:50 PM

धार जिले के कारम डैम से पानी निकलना शुरू हो गया है. वहीं जिन गांवों को खाली कराया गया है, वहां के लोगों को धामनोद स्थित सेल्टर हाउस में रखा गया है. शिवराज सरकार के तीन मंत्री तुलसीराम सिलावट, प्रभुराम चौधरी और राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव धामनोद स्थित सेल्टर हाउस जा रहे हैं, जहां वह लोगों से उनका हालचाल जानेंगे. मुख्यमंत्री के निर्देश पर तीनो मंत्री लोगों से मुलाकात करेंगे. 

12:39 PM

सिवनी दो युवकों की खदान में डूबने से मौत

सिवनी जिले में दो युवकों की खदान में डूबने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बंद खदान के गड्ढे में भरे पानी में मृतक युवक अपने दोस्तों के साथ नहाने गये थे. गड्ढे की बिना गहराई जांचें ही दोनों नहाने उतर गए थे, अपने साथियों को डूबता देख युवकों ने उन्हें बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. जहां अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, दोनों युवक बिंझावाडा गांव स्थित पांड्या कॉलोनी के निवासी हैं, डूंडा सिवनी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

12:34 PM

भोपाल के बड़े तालाब में निकाली गई तिरंगा यात्रा 

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राजधानी भोपाल के बड़े तालाब में अद्भुत नजारा देखने को मिला, यहां पर 75 नावों के साथ तिरंगा रैली निकाली गई. इस रैली में सरकार के मंत्री विश्वास सारंग भी मौजूद रहे. जबकि बड़ी संख्या में लोग रैली देखने पहुंचे. जल, थल, नभ में तिरंगा फहराया गया. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि पहली बार इस तरह की रैली हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरा देश तिरंगा मय हुआ है और लोगों का अपार जनसमर्थन हर घर तिरंगा अभियान देखने को मिल रहा है.

12:21 PM

धार में स्थिति नियंत्रण में हैंः नरोत्तम मिश्रा 

धार जिले के कारम डैम को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है. वहीं इस मामले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि धार में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, पूरा ध्यान रखा जा रहा है, गांवो को खाली करा दिया गया है. फिलहाल स्थिति पूरी तरीके से सामान्य है, गांव के सभी मवेशियों को भी हटाया गया है. मुख्यमंत्री ने खुद देर रात तक मॉनिटरिंग की है, जबकि आज भी वह सुबह से लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस के आरोपों पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस से हम अपनी तारीफ की उम्मीद नहीं करते है. 

12:03 PM

नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना...

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है, नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा नहीं पश्चाताप यात्रा होगी. किसानों के 2 लाख की कर्जमाफी और नौजवानों को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने का झूठा वादा कर कांग्रेस ने जो छल किया उसका जवाब राहुल गांधी को पदयात्रा के दौरान देना चाहिए. नरोत्तम मिश्रा बोले पदयात्रा में कमलनाथ कितना पैदल चलते है देखने वाली बात है.

11:52 AM

ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खेली हॉकी 

ग्वालियर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रेलवे हॉकी स्टेडियम के जीर्णोद्वार कार्यक्रम में हुए शामिल, 6 करोड़ की लागत से कराया गया है स्टेडियम का जीर्णोद्वार, सिंधिया ने स्टेडियम में फीता काटकर किया शुभारंभ, खिलाड़ियों से किया परिचय प्राप्त. उसके बाद खेली हॉकी, लगाईं शानदार हिट-स्कूप शॉट, किये गोल. 

11:43 AM

रीवा में ब्राह्मण क्षत्रियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले पूर्व बीजेपी नेता के ऊपर सिविल लाइन थाने में दर्ज हुआ दर्ज हुआ मामला,. आरोपी नेता के तलाश में जुटी पुलिस. एक दिन पहले दोनों समाज के लोगों ने रीवा में किया था प्रदर्शन.

11:29 AM

बड़वानी में देर रात हुई चोरी 

बड़वानी में पुलिस के लाख पहरे के बाद भी चोर लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे है, जिसका उदाहरण फिर शहर में देखने को मिला है शहर के मेन कचहरी रोड़ में स्थित आशीर्वाद होटल पर देर रात चोरों ने हाथ साफ किया है, होटल मालिक के अनुसार सोने के जेवर व नगदी राशि लेकर चोर रफूचक्कर हो गए है. राहुल कुमावत ने बताया कि सुबह होटल खोलने के लिए लेबर आया तो उसने होटल व होटल से लगी हमारी स्वीट्स की दुकान के ताले खोले तो पूरा सामना अस्त व्यस्त पड़ा था, गल्ला भी खाली था जिसकी सूचना लेबर ने हमे दी उसके बाद हम लोग होटल पहुंचे और चेक किया तो होटल से नगदी व सोने की जेवर सहित करीब 3 से 4 लाख रु की चोरी हुई है. 

11:15 AM

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर *हमर तिरंगा* अभियान चलाया जा रहा है इस अभियान के अंतर्गत प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय में जिले में निवासरत शहीदों के परिवारों का सम्मान करने का निर्देश था. जिसके तहत शनिवार की शाम कोरबा जिला पुलिस ने शहीद जवानों के परिवार का सम्मान किया और जवानों की शहादत को याद किया गया. इसके लिए पुलिस लाइन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, विशिष्ट अतिथि विधायक पुरुषोत्तम कंवर और पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह आदि शामिल हुए. 

 

11:13 AM

शिवपुरी में भारी बारिश 

शिवपुरी जिले में भारी हो रही है. लगातार बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है. जबकि शिवपुरी शहर के कमलागंज क्षेत्र में मगरमच्छ घुस गया. जबकि बाब साहब रोड चंद्रा कॉलोनी के नाले में बारिश से कार बह गई. 

10:56 AM

सीएम शिवराज ने पीएम मोदी और अमित शाह से की बात 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वल्लभ भवन स्थित सिचुएशन रूम पहुंच गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब से कुछ देर पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर चर्चा कर उन्हें निर्माणाधीन डैम से निकाले जा रहे पानी की यथास्थिति की विस्तृत जानकारी दी एवं शासन के विभिन्न प्रयासों से अवगत कराया. 

10:35 AM

मध्य प्रदेश के दौरे पर आएंगे अमित शाह 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के दौरे पर आएंगे, वह 22 अगस्त को भोपाल में इंटरस्टेट जोनल काउंसलिंग की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें एमपी, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश के सीएम के साथ केंद्रीय गृहमंत्री बैठक करेंगे. आंतरिक सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी. नक्सल समस्या से निपटने की बनेगी रणनीति. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अमित शाह के दौरे को लेकर बुलाई आज बैठक. 3:45 बजे सीएम हाउस में बैठक की तैयारियों की समीक्षा करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान.

10:28 AM

Khargone News: खरगोन की श्रीनाथ कॉलोनी के ब्रजधाम हवेली मंदिर को तिरंगे से सजाया गया है. पूरा ब्रजधाम तिरंगा हो गया है. भक्त जब मंदिर पहुंचे तो उन्होंने बृजधाम हवेली मंदिर में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अद्भुत नजारा देखने को मिला.

 

10:14 AM

Shivpuri News: मध्यप्रदेश में हो रही लगातार बारिश के चलते शिवपुरी जिले में 2 दिन की बारिश से कई नदी नाले उफान पर है. जिससे शहर की कई कॉलोनी ठंडी सड़क, शंकर कॉलोनी, जैसी कई कॉलोनियों में 4 से 6 फिट ऊपर पानी भरा. अधिक पानी होने से शहर की पोस कॉलोनियों में मगरमच्छ भ्रमण पर निकल गए हैं. शहर के महावीर नगर में 6 फिट का मगरमच्छ विचरण करते दिखाई दे रहा है. जिससे लोगों को जान माल की हानि हो सकती है.

 

09:48 AM

Bhopal News: केंद्रीय मंत्री अमित शाह का भोपाल दौरा.22 अगस्त को भोपाल दौरे पर आएंगे केंद्रीय मंत्री अमित शाह.इंटरस्टेट जोनल काउंसलिंग की बैठक की अध्यक्षता करेंगे केंद्रीय गृहमंत्री. एमपी,छत्तीसगढ़, उत्तराखंड,उत्तरप्रदेश के सीएम की केंद्रीय गृहमंत्री लेंगे बैठक.आंतरिक सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर होगी चर्चा.

 

09:32 AM

छत्तीसगढ़ के कर्मचारी संगठनों में अलग-अलग मत नजर आ रहे हैं. कल जहां कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की थी. वहीं दूसरे संगठन ने आज आपात बैठक बुलाई है. छत्तीसगढ़ राजपत्रित कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन का कहना है कि उसे महंगाई भत्ते में 6 प्रतिशत की बढोत्तरी मंजूर नहीं है, 34 प्रतिशत डीए की मांग पर अडिग है. बता दें कि सीएम ने 6 प्रतिशत डीए बढ़ोत्तरी को मंजूरी दी है, जबकि कर्मचारी 12 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की मांग कर रहे हैं. 

09:18 AM

Janjgir Champa News: शिवरीनारायण के शबरी पुल के ऊपर से बह रहा है 3 फीट पानी. उफान पर महानदी तेजी से बढ़ रहा है जलस्तर.शबरी पुल पर आवागमन किया गया बंद. शिवरीनारायण से बलौदाबाजार व रायपुर मार्ग हुआ बंद.जान जोखिम में डालकर सेल्फी लेने पहुंच रहे हैं लोग.पुल के दोनों तरफ लगी चार पहिया वाहनों की कतार. पुल पर पुलिसकर्मियों की लगाई गई ड्यूटी.

 

09:00 AM

MP Municipal Corporations Election: एमपी में निकाय चुनावों की तस्वीर साफ
MP Municipal Corporations Election: एमपी में निकाय चुनावों की तस्वीर साफ. बीजेपी ने जारी किए आंकडें. नगरपालिका ,नगर परिषद और नगर निगमों में अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी को बहुमत. 345 निकायों के निर्वाचन में भाजपा को 287 कांग्रेस को 54 और निर्दलीय को 4 सीटों पर जीत. 16 में से 13 नगर निगमों में बीजेपी के अध्यक्ष चुने गए. 76 में से 60 नगर पालिकाओं, 255 में से 214 नगर परिषदों में अध्यक्ष और सभापति पद पर बीजेपी की जीत का दावा.

 

08:48 AM

Bilaspur Latest News: शहीदों के परिजनों का सम्मान करना हम सबके लिए भावुक क्षण होता है. वहीं हमें उनकी शहादत पर गर्व भी होता है. हमारे जवानों ने अपने परिवार की चिंता किए बगैर देश की सुरक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है. आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर ‘हमर तिरंगा’ कार्यक्रम के अंतर्गत बिलासपुर में शहीदों के परिजनों का सम्मान किया गया.

 

08:30 AM

Damoh Latest News: दमोह में एक विशाल वाहन रैली का नेतृत्व केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने किया. बुलेट पर सवार केंद्रीय मंत्री ने खुद करीब दस किलोमीटर बाइक चलाई और शहर भर में निकाली गई. इस रैली में मंत्री पटेल ने लोगों को राष्ट्रीय ध्वज और हर घर तिरंगा अभियान के लिए लोगों को जागरूक किया. इस दौरान मंत्री पटेल के साथ लॉजिस्टिक कार्पोरेशन के चेयरमैन राहुल लोधी , भाजपा विधायक धर्मेंद्र सिंह, पी एल तंतुवाय के साथ सैकड़ों समाजसेवी बाइक पर सवार हुए.

 

08:03 AM

Dhar News: डैम के दो छोर से निकल रहा पानी

Dhar News:डैम के दो छोर से निकल रहा पानी. डैम से आगे चलकर पानी दिखाई दे रहा अधिक.डैम में कुल 45 mcm (मिलियन घन मीटर )पानी को संग्रहित किया जा सकता है.डैम में कुल 17 mcm पानी  स्टोर किया गया था. दो दिनों में लगभग 5 mcm पानी निकाला गया. रात को डैम के पास से वाटर बाईपास हुआ शुरू.वाटर बाईपास की चौड़ाई बढ़ाई जा रही है.आज शाम तक डैम खतरे से बाहर होने का अनुमान.पानी की निकासी से डैम का लीकेज हुआ बंद.

08:00 AM

Dhar News: धार जिले के भारुड़पुरा में कोठीदा गांव में बने हुए कारम नदी के डैम पर आई सीपेज़ के बाद अब 40 घंटे बीतने के बाद सफलता मिली. बांध के एक हिस्से से अलग मार्ग बनाकर पानी की निकासी शुरू की गई है. 

 

07:42 AM

Raipur News: प्रदेश में आज अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों, खास तौर से मध्य छत्तीसगढ़ में माध्यम से भारी बारिश का है अनुमान. मानसून द्रोणिका उत्तर-पूर्व अरब सागर, नलिया, गुना, सतना, रांची, दीघा, और उसके बाद दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर बंगाल की खाड़ी में बनने की संभावना है तथा यह और ज्यादा प्रबल होने होने की सम्भावना है.जिससे प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज चमक साथ भारी वर्षा भी होने की सम्भावना है.

 

07:12 AM

Bhopal Latest News: पैरेलल चैनल से निर्माणाधीन कारम डैम से देर रात पानी निकलना शुरू.अलर्ट मोड पर प्रशासन.सीएम शिवराज ने रात करीब 12 बजे औद्योगिक नीति और निवेश संवर्धन मंत्री दत्तीगांव से ली जानकारी.देर रात तक मॉनिटर करते रहे मुख्यमंत्री शिवराज.सीएम ने कहा कि पानी निकासी का रास्ता बनाने वाले मशीन ऑपरेटरों का पूरा ध्यान रखा जाए.जिन गांवों में पानी आने की आशंका थी,उन्हें पूरी तरह खाली करा दिया गया है.

 

06:56 AM

Chhatarpur News: रेलवे ब्रिज के नीचे मिला अज्ञात शख्स का शव. पुलिस मौके पर पहुंची.आशंका है कि ट्रेन से गिरकर गई शख्स की जान. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी.शख्स की उम्र लगभग 40 से 45 वर्ष बताई जा रही है. सिविल लाइन थाना क्षेत्र के गढडारी रेलवे ब्रिज के पास की घटना.

 

06:34 AM

Ujjain News: रतलाम सीमा से सटे उज्जैन गांव में मिला लंपी वायरस का संदिग्ध मामला. कलेक्टर ने कहा कि सैंपल लैब भेजा गया है. रविवार से आसपास के गांवों में वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो जाएगा.

 

06:14 AM

Indore News: युवाओं को नशे के लिए बेच रहे थे विदेशी सिगरेट.पुलिस ने की कारवाई. विजय नगर पुलिस ने दुकान मालिक पर दर्ज किया केस.

 

06:07 AM

Mungeli News: जिले में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं.मनियारी नदी के किनारे बसे सरगांव क्षेत्र के सल्फा गांव में बाढ़ का पानी घुसा.160 बाढ़ प्रभावित लोगों को पुलिस ने रेस्क्यू किया.रेस्क्यू किए गए लोगो को सरगांव के कॉलेज में रखा गया. उनके रहने,खाने की व्यवस्था नगर पंचायत सरगांव ने की. कलेक्टर और एसपी ने बाढ़ प्रभावित इलाके का निरीक्षण किया और रेस्क्यू किए गए लोगों से मिले,पढ़ने वाले बच्चों की कॉलेज परिसर में ही पढ़ाई की व्यवस्था की गई.

 

05:51 AM

Seoni News: क्रिकेटर अरशद खान ने की हर घर तिरंगा फहराने की अपील
Seoni News: सिवनी जिले के गोपालगंज में रहने वाले मध्य प्रदेश और मुंबई इंडियंस टीम के खिलाड़ी क्रिकेटर अरशद खान ने लोगों से हर घर तिरंगा फहराने की अपील की. 

 

02:30 AM

Raipur News: कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने तिरंगा की गौरव यात्रा को लेकर कहा कि आज़ादी दिलाने में जिन्होंने योगदान दिया. उनको याद करने का समय है. कांग्रेस विधानसभा वार तिरंगा की गौरव यात्रा निकाल रही है.भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने पर कहा कि ये इनकी पार्टी का अंदरूनी मामला है, लेकिन चेहरे बदलने से भाजपा का कुछ नहीं होने वाला है. आने वाला विधानसभा चुनाव भी कांग्रेस ही जीतेगी.

 

Trending news