LIVE News MP-CG: धार के बांध में दरार से दहशत! 18 गांव खाली कराए, एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर तैनात
Advertisement

LIVE News MP-CG: धार के बांध में दरार से दहशत! 18 गांव खाली कराए, एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर तैनात

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 12 August 2022: 12 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP Aaj Ki Taza Khabar 12 August  2022 LIVE
LIVE Blog

LIVE News MP-CG 12 August 2022: आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  
 
 

 

 

 

12 August 2022
21:31 PM

जवानों ने स्कूली बच्चों के साथ निकाली तिरंगा रैली
हर घर तिरंगा लहराने व फहराने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए स्कूल के बच्चों सहित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों व अधिकारियों ने तिरंगा साइकल रैली निकाली सीमा सुरक्षा बल के जवानों और स्कूल के बच्चों को बीएसएफ के अधिकारियों ने झंडी दिखाकर इस रैली को रवाना किया.

21:30 PM

हत्या की गुत्थी सुलझी
कांकेर पुलिस ने कोकोड़ी गांव के मार्ग पर दो दिनों पूर्व हुए अंधे कत्ल की गुत्थी महज 36 घंटे के भीतर ही सुलझा ली है. मृतक श्रीकांत सोनी धमतरी निवासी की हत्या उसके बड़े भाई, भाभी, उसकी पत्नी और ड्राइवर ने मिलकर की थी. हत्या का कारण मृतक की पत्नी और बड़े भाई के बीच अवैध संबंध और उसको लेकर रोजाना होने वाला झगड़ा बना .

21:29 PM

दो अस्पताल के लाइसेंस निरस्त, 3 के निलंबित
मध्य प्रदेश की जबलपुर में हुए अग्निकांड के बाद लापरवाही वाले अस्पतालो पर प्रदेश भर में कार्यवाही जारी है. धार में भी कलेक्टर डॉ पंकज जैन के निर्देश पर एसडीएम और मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी के साथ टीम ने अस्पतालों का निरीक्षण किया था. कई अस्पतालों में भारी अनियमितताएं पाई गई थी. मनावर के रिलैक्स हॉस्पिटल और धार शहर के नोबेल अस्पताल का लाइसेंस निरस्त किया गया जबकि धार शहर के सेहता, मेवाड़, और लीला देवी अस्पताल का लाइसेंस निलंबित किया गया.

18:47 PM

बीजेपी ने निकाला पार्टी से
रीवा में बीजेपी सख्त जातिगत विशेष पर टिप्पणी करने वाले सत्येंद्र पटेल उर्फ गुड्डा को बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया,. बीते दिन सोशल मीडिया में सत्येंद्र तिवारी का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह ब्राह्मण और क्षत्रियों को गाली देते हुए नजर आ रहे थे.

18:46 PM

बड़वाह नर्मदा नदी में भी नाव पर तिरंगा यात्रा निकली. तीन अलग अलग जगह यह तिरंगा यात्रा का एक ही संदेश घर घर तिरंगा लहराए. बड़वाह में नर्मदा तट खेड़ी घाट पर आमजन प्रशासन ने महेश्वर की तर्ज पर छह नाव पर तिरंगा लगाकर नर्मदा नदी में नौका विहार के साथ तिरंगा यात्रा निकाली. इस दौरान सभी ने सुरक्षा जैकेट पहने हुए थे. हाथ में तिरंगा लहराते हुए नावे चली. वही खरगोन शहर में मुस्लिम समाजजनों ने मदरसा दारुलउलूम से घर घर तिरंगा अभियान की शुरुवात की. मदरसे पर तिरंगा लहराते हुए मुस्लिम समाज के लोगो ने घर घर तिरंगा लगाने का संदेश दिया.

17:27 PM

मुंगेली नगरपालिका मुंगेली में बारिश के पानी से आई बाढ़ से मुंगेली जिले का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. जहां एक ओर जिले की मनियारी और आगर नदी उफान पर है तो वहीं तिलक वार्ड के बघनीभांवर में बच्चे बूढ़े सहित दर्जनभर लोग से भी अधिक लोग अभी भी बाढ़ के पानी मे फंसे हुए लोगो के घर नदी के बीचोबीच टापू बनकर रह गये है.

16:53 PM

रीवा: जिले के सेमरिया विधानसभा स्थित वार्ड क्रमांक 5 से जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में हार का सामना करने वाले प्रत्याशी रेखा पटेल के पति के खिलाफ आज सैकड़ों ब्राह्मण और क्षत्रिय समाज के लोग सड़कों पर उतर आए तथा उनके द्वारा पहले भाजपा कार्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया गया, बाद में शहर के सिविल लाइन थाने का घेराव किया गया. दोनों समाज के लोगों की मांग थी कि जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी के पति व भाजपा के पदाधिकारी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए. 

 

16:53 PM

धार में 18 गांव खाली कराए गए
धार बांध पर मडरा रहे खतरे को लेकर आस-पास के 18 गांव खाली कराए गए है. NDRF और SDRF की टीम  को तैनात कर दिया है. इसके साथ ही एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर और आर्मी की एक कम्पनी स्टेंडबाय पर रखी गयी है. गौरतलब है कि धार ज़िले की धर्मपुरी तहसील में कारम मध्यम सिंचाई परियोजना के बांध के राइट साइड 500 से 560  के मध्य डाउन स्ट्रीम की मिट्टी स्लिप हो जाने से बांध को ख़तरा बना होने की स्तिथि निर्मित हुई है.

इस बांध की लम्बाई 590  मीटर और ऊँचाई 52 मीटर है और वर्तमान में 15 MCM पानी उक्त बांध में संचयित है.  कमिशनर और IG इंदौर और कलेक्टर और SP धार, EnC और CE जलसंसाधन और वरिष्ठ अधिकारी मौक़े पर मौजूद है.

16:43 PM

मंगलसूत्र लूटने वाला हुआ गिरफ्तार
ग्वालियर शहर के बहोड़ापुर इलाके में रक्षाबंधन के मौके पर अपने भाई के घर आई एक महिला से उसका मंगलसूत्र लूटने वाले लुटेरों को दतिया से गिरफ्तार कर लिया है. इनसे पुलिस ने महिला का मंगलसूत्र और सोने के 5 मोती भी बरामद किए हैं. इनकी कीमत 50 हजार रुपए से ज्यादा बताई गई है. दरअसल अंजना दतिया की रहने वाली हैं. अंजना रक्षाबंधन पर अपने भाई के यहां बहोडापुर आई थी. वह अपनी भतीजी के साथ शब्द प्रताप आश्रम के पास सड़क पार कर रही थी. तभी स्प्लेंडर सवार होकर आए दो बदमाशों ने उनके गले से मंगलसूत्र खींच लिया था. यह सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. 

16:42 PM

पुलिस की अभिनव पहल
आजादी के अमृत महोत्सव पर लोगों को जागरूक करने पुलिस की अभिनव पहल, गांव में बैलगाडी पर तिरंगा यात्रा निकालने के साथ ही गांव की चौपालों पर लोगों को जागरूक किया जा रहा है.. जी हां, हम बात कर रहे है निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर तहसील के पाराखेरा गांव की, जहां आज एसडीओपी संतोष पटेल ने अपनी पुलिस टीम सहित गांव में पहुंचकर लोगों को संगठित कर गांव में बैलगाडी पर तिरंगा यात्रा निकाली है. उसके बाद गांव चौक चौराहों पर तिरंगे के सम्मान में नारे लगाते हुए लोगों को जागरूक किया गया, किसान और जवान का संगम देख छुट्टी पर आए गांव के 2 सीआरपीएफ के जवान भी खूद को नहीं रोक पाए और यात्रा में सम्मिलित होकर जवानों ने भारत माता, बन्दे मातरम, जय जवान जय किसान और झंडा ऊंचा रहे हमारा के जमकर नारे लगाए.

16:41 PM

कारम डैम की लापरवाही पर कार्रवाई होगी
कारम डैम का निरीक्षण करने पहुंचे जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि एक कमेटी का गठन कर दिया गया है. कमेटी 3 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी. जिसके बाद जिसकी लापरवाही होगी चाहे ठेकेदार हो या विभागीय अधिकारी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन की टीम ने युद्ध स्तर पर काम किया है. हमारी पहली प्राथमिकता है कि किसी भी प्रकार की जान माल की हानि ना हो इस मामले पर मुख्यमंत्री स्वयं नजर बनाए हुए हैं,

16:20 PM

दो युवकों  की बचाई जान
नदी मे फंसे दो युवको को रेस्कयू टीम ने सकुशल बाहर निकाल लिया है. बता दें कि धसान नदी मे जलस्तर बढने से दोनों युवक फंस गए थे. दोनो युवकों को नाव के सहारे स्थानीय गोताखोरों की मदद से बाहर निकाला गया है. 

16:17 PM

बैतूल में राखी बांधी
जेल में बंद कैदियों को आज दो साल बाद उनकी बहनें खुली मुलाकात में राखी बांध सकी. बैतूल जेल प्रबंधन ने आज  गृह मंत्री के निर्देश के बाद खुली मुलाकात करवाते हुए करीब 127 बंदियों को राखी बंधवाई.

16:17 PM

अब्दुल समीर को मिलेगा चौथी बार राष्ट्रपति वीरता पदक 
छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में कार्यरत निरीक्षक अब्दुल समीर द्वारा अपने कर्तव्य निर्वहन के दौरान सतत नक्सल विरोधी पदस्थापना के समय वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के सतत मार्गदर्शन में किए गए. कई सारे विशेष अभियान जिसमें उनके द्वारा कुशल नेतृत्व, सराहनीय कार्यों के परिणामस्वरुप निरीक्षक समीर को चौथी बार राष्ट्रपति वीरता पदक आगामी राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस को प्राप्त होगा.

14:33 PM

डिंडोरी में शाहपुरा थाना क्षेत्र के अमेठेरा गांव में कल रात छप्पर का एक मकान ढह गया.घर में सो रहे मासूम बच्चे समेत तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं. जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुरा में इलाज के लिए ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि बारिश से मकान क्षतिग्रस्त हो गया.जिससे मकान की छत गिर गई.

14:01 PM

बीजापुर: जवानों को निशान बनाने नक्सलियों का प्लांटेड आईईडी बरामद क‍िया गया है. सर्चिंग पर निकले सीआरपीएफ 196 बटालियन के जवानों ने महादेवघाट के जंगलों में IED बरामद कर मौके पर किया निष्क्रिय. जवानों को निशान बनाने नक्सलियों ने प्रेशर IED को प्लांट क‍िया. जवानों की मुस्तैदी से बड़ी घटना टल गई. ये कोतवाली बीजापुर क्षेत्र का मामला है. एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने पुष्टि की है. 

13:33 PM

बांधो के ओवर फ्लो ओर नदियों के उफान के बीच मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट ने बड़ाई मुश्किल. एमपी के दो संभाग ओर 12 जिलो में भारी बारिश का अलर्ट. रीवा,चंबल संभाग के जिलों के साथ अनूपपुर, डिंडोरी, बालाघाट,पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, नीमच, मंदसौर, राजगढ़, शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया में भारी बारिश का मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. आगामी दो दिन में एमपी में बारिश लगातार जारी रहने का अलर्ट है.

 

13:29 PM

खंडवा में विवादित नारे को लेकर सरकार के मंत्री विश्वास सारंग का बड़ा बयान. उन्होंने कहा कि सख्त कार्रवाई होगी और अराजकता फैलाने का मौका नहीं दिया जाएगा. ऐसे लोग जो समाज का माहौल बिगड़ते हैं उन्हें रहने का अधिकार नहीं. वहीं बुलडोजर चलाने के सवाल पर विश्वास सारंग बोले जरूरत पड़ेगी ,चलाना पड़ेगा सब चलाया जाएगा. विश्वास सारंग ने कहा FIR दर्ज हो चुकी है. लोगों की पहचान की जा रही है. आयोजकों से भी बात की जा रही है.

12:00 PM

धार जिले के नालछा स्थित भारुड़पुरा में कारम नदी पर बन रहे डैम में रिसाव हो रहा है. अब रिसाव बढ़ने के साथ डैम के टूटने का खतरा बढ़ गया है. 304 करोड़ की लागत से डैम का निर्माण किया गया था. फिलहाल कलेक्टर पंकज जैन, एसपी आदित्य प्रताप सिंह समेत विभाग के अधिकारी और इंजीनियर मौके पर पहुंच गए हैं. फिलहाल डैम की मरम्मत का काम करवाया जा रहा है. सीमेंट के स्ट्रक्चर के अलावा पानी को रोकने के लिए एक मिट्टी का बांध भी बनाया जा रहा है. 

 

12:00 PM

अनाथ बच्चों के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मनाया रक्षाबंधन. 250 बच्चों ने सीएम को बांधा रक्षासूत्र. मुख्यमंत्री कोविड19 बाल सेवा योजना के हितग्राही बच्चों से सीएम शिवराज ने किया सीधा संवाद. यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री निवास पर हुआ. इस दौरान सीएम ने बच्चों को उपहार भी बांटे. जो बच्चे इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए हैं, वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम से जुड़े. मुख्यमंत्री कोविड बाल सेवा योजना के तहत 1399 हितग्राही बच्चों को हर माह 5 हजार रुपए की आर्थिक सहायता, निशुल्क खाद्यान्न वितरण और शिक्षा संबंधी सहायता प्रदान की जा रही है. 

11:50 AM

Dhar District: धार जिले का बड़े डेम में बारिश के पानी भराव से डेम से पानी सीपेज होना शुरू. बड़ी घटना को रोकने के लिए निचले इलाकों में प्रभावित होने वाले गांव करवाए जा रहे हैं खाली.

 

11:30 AM

Mandsaur  Latest News: मध्यप्रदेश के मंदसौर का प्रमुख जल स्त्रोत तेलिया तालाब आखिरकार लबालब भर ही गया है. बीते 2 दिनों से हुई बारिश के बाद लबालब भरे तेलिया तालाब का सौंदर्य देखते ही बनता है. तालाब के बाद आने के बाद इसका वेस्ट वियर झरना भी चलने लगा है. गौरतलब है कि मंदसौर शहर की आधी आबादी से ज्यादा क्षेत्र में कुएं तालाब से ही रिचार्ज होते हैं. तेलिया तालाब का जलस्तर मंदसौर के भूजल स्तर को बनाए रखता है. तेलिया तालाब यदि खाली हो जाता है तो शहर में भीषण जल संकट खड़ा हो जाता है.

 

 

10:17 AM

प्रदेश में औसतन 7 फीसदी ज्यादा बारिश

छत्तीसगढ़ में 1 जून से अबतक 762.4 मिमी बारिश. प्रदेश में सामान्य से 7 फीसदी ज्यादा बारिश हुई, लेकिन रायपुर सहित कुछ अन्य जिलों में सामान्य से कम बारिश है. रायपुर में सामान्य से 11 प्रतिशत कम बारिश हुई. प्रदेश में अबतक बीजापुर में सबसे ज्यादा 1910.9 मिमी बारिश दर्ज की गई. सरगुजा में सबसे कम 291.7 मिमी बारिश, सरगुजा में सामान्य से 63 प्रतिशत कम बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है .

 

10:04 AM

Barwani  News: पिकअप वाहन ने मजदूरों से भरे टेंपो को टक्कर मार दी. मजदूरों से भरे टेंपो से पिकअप वाहन के टकराने से 9 लोग घायल हो गए. 3 घायलों को बड़वानी जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

 

09:30 AM

 Satna Latest News: सतना जिले में गुरुवार को रक्षाबंधन के त्यौहार के दिन मातम भरा रहा. जिले के अलग-अलग हादसों में 6 लोगों एवं 5 पशुओं की मौत एवं 61 लोग हुए घायल. जिसमें 2 की हालत गंभीर.

 

09:00 AM

महासमुंद: फर्जी नौकरी के बहाने पत्नी व ससुराल वालों को ठगने का मामला सामने आया है. बेरोजगार युवक ने पुलिस विभाग में फर्जी एकाउंट ऑफिसर व डीएसपी बताकर की थी शादी. पद पर चयन के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र दिखाकर पत्नी व ससुराल वालों को ठगा गया. पीड़िता और उसके परिवार से 10 लाख 60 हजार की ठगी करने वाला पिता-पुत्र अब हिरासत में है. पीड़िता योगिता साव के मुताबिक भरत साव की शादी 28 जून 2021 को जोगीडिपा थाना सरायपाली में सामाजिक रीति-रिवाजों से हुई थी.

 

08:45 AM

Rajnandgaon News: राजनांदगांव जिले में जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात. मोहला पानाबरस पंचायत के भैंसबोड गांव में हाथियों ने दो युवक को कुचलकर मौत के घाट उतारा. 

 

08:30 AM

Ratlam Latest News: रतलाम में लिम्पा वायरस की पुष्टि के बाद पशु चिकित्सा विभाग अलर्ट. 78 पशुओं का इलाज जारी, 5 गंभीर, 4 हजार पशुओं को लगाए टीके. ग्रामीणों का कहना कुछ पशु की हुई मौत.

 

08:15 AM

Narayanpur News: नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले का युवा व्यापारी बाइक राइडिंग करते हुए भारत के अंतिम गांव तुर्तुक , पेंगोलिंग पहुंच अबूझमाड़ का परचम लहराया.

 

07:57 AM

Satna  News: सतना पुलिस शहर मे निकाली तिरंगा रैली
Satna  News: देशव्यापी हर घर तिरंगा अभियान को जन-जन के बीच लोकप्रिय बनाने सतना जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास निरंतर जारी है. प्रशासन द्वारा अभियान को सफल बनाने विभिन्न प्रकार के नवाचार किये जा रहें हैं. जिसका असर अब लोगों के बीच में दिख रहा है.

 

07:45 AM

Jhabua News: झाबुआ की घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया.कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा,"मध्यप्रदेश के झाबुआ में रक्षाबंधन वाले दिन एक महिला के साथ इस तरह का व्यवहार बेहद शर्मनाक , मानवीयता व इंसानियत को तार-तार करने वाला.पता नहीं शिवराज सरकार में इस तरह का कृत्य करने वालों व क़ानून हाथ में लेने वालों के हौसले क्यों बुलंद है ? इस पूरे मामले की जाँच कर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो."

 

07:30 AM

Ratlam News: सड़क दुर्घटना में 5 लोग घायल
Ratlam Latest News: रतलाम जिले के नामली में बीती देर रात एक सड़क दुर्घटना हुई. जिसमें 5 लोग घायल हुए हैं. दुर्घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है.बीती देर रात नामली बायपास पर पंचेड़ से बाइक सवार फोरलेन को क्रॉस कर नामली की ओर आ रहे थे. इसी दौरान जावरा की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार ने बाइक को टक्कर मार दी. भिड़ंत में बाइक सवार चार लोग व कार सवार 1 महिला भी घायल हुए हैं.सभी को जिला अस्पताल के लिये ले जाया गया.

07:00 AM

Bhopal News: अनाथ बच्चों के साथ सीएम शिवराज रक्षाबंधन मनाएंगे 
Bhopal News: अनाथ बच्चों के साथ सीएम शिवराज रक्षाबंधन मनाएंगे .250 बच्चे सीएम शिवराज को रक्षा सूत्र बांधेंगे .मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना" के हितग्राही बच्चों से करेंगे सीधा संवाद करेंगे.मुख्यमंत्री निवास पर होगा कार्यक्रम. मुख्यमंत्री निवास पर सुबह 11 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न जिलों से लगभग 250 बच्चे शामिल होंगे. बच्चों द्वारा मुख्यमंत्री को रक्षा सूत्र बांधे जाएंगे और और विभिन्न प्रस्तुतियां भी दी जाएंगी.मुख्यमंत्री बच्चों को उपहार वितरित भी करेंगे.

 

06:45 AM

Khandwa News: इंदिरा सागर बांध बना तिरंगा
Khandwa News: आजादी के अमृत पर्व के दौरान हर तरफ तिरंगा दिखाई देता है। तिरंगे के रंग में रंगी ऐतिहासिक इमारत में देश के सबसे बड़े बांध का नाम भी शामिल हो गया है. खंडवा जिले में नर्मदा नदी पर बना देश का सबसे बड़ा बांध इंदिरा सागर बांध आज तिरंगे की रोशनी से जगमगा उठा.

 

06:30 AM

Ujjain News: चोर गिरोह का पर्दाफाश करने में उज्जैन पुलिस को पहली बड़ी सफलता.पुलिस ने गेंग के 6 आरोपियों को धर दबोचा और 2.50 लाख का माल बरामद किया. पुराने अपराध भी दर्ज हैं, मामले में पुलिस ने न्यायालय से रिमांड मांगी है.

 

06:07 AM

International Youth Day: आज है अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस 
International Youth Day 2022: समाज में युवाओं के विकास और सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए दुनिया भर में 12 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जाता है.

 

05:55 AM

Neemuch News: लगातार बारिश से नीमच में नदी-नाले उफान पर 
Neemuch News: नीमच में लगातार झमाझम बारिश हो के चलते नदी-नाले उफान पर है. जिसके चलते एकता कॉलोनी, मूलचंद्र मार्ग, भगवानपूरा के समीप नाले के ऊपर पानी आ गया है. जिसकी वजह से भगवानपुरा नाले के समीप लगे मकानों में जल भराव की स्थिति निर्मित हो गई है. 

 

Trending news