MP Politics: आयुष्मान योजना को लेकर नेता प्रतिपक्ष का बड़ा आरोप, सीएम शिवराज से की ये मांग
Advertisement

MP Politics: आयुष्मान योजना को लेकर नेता प्रतिपक्ष का बड़ा आरोप, सीएम शिवराज से की ये मांग

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने आयुष्मान योजना को लेकर शिवराज सरकार को घेरा. उन्होंने आयुष्मान घोटाले के जांच की मांग CBI के हाथों में सौपने को कही. वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के सवाल का जवाब देते हुए कई बड़े आरोप लगाएं.

MP Politics: आयुष्मान योजना को लेकर नेता प्रतिपक्ष का बड़ा आरोप, सीएम शिवराज से की ये मांग

करतार सिंह राजपूत/ग्वालियरः मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ( Leader of Opposition Govind Singh ) का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि आयुष्मान योजना में बड़ा घोटाला हुआ है. उनकी मांग है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( CM Shviraj Singh Chouhan ) मामले की CBI जांच कराएं. बता दें कि बुधवार को ग्वालियर प्रवास पर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने सारी बातें पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कही.

जानिए क्या कहा आयुष्मान योजना को लेकर
नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह का कहना है कि आयुष्मान योजना के तहत गरीबों का पांच लाख रुपए तक के इलाज किए जाने की सुविधा दी गई है. लेकिन मध्य प्रदेश में बिना डॉक्टर और पलंग के एक कमरे के बने अस्पतालों को मान्यता दी गई और एक से पांच करोड़ रुपया तक जारी किया गया. पूर्व में एक महिला अधिकारी के रिश्तेदार का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था, उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव में यह सवाल उठाया था, ना कोई गिरफ्तारी हुई और ना ही कोई कार्रवाई हुईं है. उन्होंने सवाल उठाया है कि क्या एक क्लर्क 250 करोड़ रुपए का घोटाला कर सकता है. डॉ गोविंद सिंह ने बताया कि विभाग के अधिकारी मान रहे हैं कि दलाली हुई है. ऐसे में उनकी मांग है कि मामले की CBI जांच कराई जाए. 

गृहमंत्री को हो गई है बोलने की बीमारी
राहुल गांधी को लेकर दिए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के सवाल पर नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने पलटवार किया है. उनका कहना है कि नरोत्तम मिश्रा को बोलने की बीमारी हो गई है. मुख्यमंत्री की दौड़ में हैं, इसलिए पार्टी और प्रदेश को बताना चाहते है कि उनसे ज्यादा कोई विद्वान नहीं है. जिस मुद्दे पर नहीं बोलना चाहिए, उस पर भी बोलते हैं. कमल नाथ के बयान पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की प्रतिक्रिया पर जब उनसे सवाल पूछा गया तो वे कुछ भी बोलने से बचते नजर आए.

कांग्रेस विधायक के मिलने की बताई वजह
आज कांग्रेस के सुमावली विधायक अजब सिंह कुशवाह ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात की है. इस बारे में जब मीडियाकर्मियों ने मुलाकात की वजह जाननी चाही तो उन्होंने कहा कि मीडिया को सभी जगह गड़बड़ दिखाई देती है. नरोत्तम मिश्रा गृह मंत्री हैं और अजब सिंह कुशवाह सुमावली से निर्वाचित जनप्रतिनिधि, ऐसे में बजट आने वाला है और क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं के निराकरण के लिए मंत्री से ही कहा जाएगा, ये उनकी ड्यूटी भी है. जब नेता प्रतिपक्ष से मीडियाकर्मी ने पूछा कि कहीं किसी डर के चलते तो अजब सिंह कुशवाह ने नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात नहीं की है, इस पर उन्होंने बात को टालने वाले अंदाज में कहा कि उन्हीं से पूछ लो. 

ये भी पढ़ेंः MP Global Investors Summit 2023: एमपी में अदानी समूह करेगा 60 हजार करोड़ का निवेश! 5G फैसिलिटी को लेकर रिलायंस का बड़ा ऐलान

आपको बता दें कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह मुसीबत में हैं. उनको ग्वालियर की विशेष अदालत ने सजा सुनाई है. हालांकि कल अजब सिंह कुशवाह को जबलपुर हाई कोर्ट ने राहत दी है.

Trending news