MP Crime News: ऑनलाइन रमी खेलने में हारे लाखों, कर्ज में डूबा तो मासूम की कर दी हत्या, जानें मामला
Advertisement

MP Crime News: ऑनलाइन रमी खेलने में हारे लाखों, कर्ज में डूबा तो मासूम की कर दी हत्या, जानें मामला

Mandsaur Crime News: मध्य प्रदेश के मंदसौर में विजेश की हत्या करने के मामले में पुलिस ने बताया है कि ऑनलाइन रमी खेलने के चक्कर में एक युवक पर लाखों का कर्ज हो गया और उसने फिरौती के लिए बच्चे का अपहरण कर हत्या की.

Mandsaur Crime News

मनीष पुरोहित/ मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर में ऑनलाइन गेम के चक्कर में फंस कर दो युवक अपराधी बन बैठे और उन्होंने एक युवक का अपहरण कर हत्या की वारदात को अंजाम भी दे दिया. हालांकि, पुलिस ने इन युवकों को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है बता दें कि ऑन लाइन गेम में लाखों रुपये गवाने के बाद दो युवक अपहरण और हत्या की मध्यप्रदेश के मंदसौर में मोबाइल गेम की लत के चलते दो युवकों द्वारा एक युवक का अपहरण कर हत्या कर दी ,,हत्यारों ने मृतक के परिजनों से ₹500000 की फिरौती भी मांगी थी लेकिन आखिरकार हत्यारे पुलिस की गिरफ्त में आ ही गए , पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन पर मोबाइल गेम की लत के चलते ₹500000 का कर्ज हो गया था और इसी कर्ज को चुकाने के लिए उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया

मंदसौर पुलिस थाना सुवासरा ने तीन दिन पूर्व हुए अपहर्त बालक की हत्या का पर्दाफाश किया है.हत्या का खुलासा कर घटना में शामिल 02 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानियां ने बताया कि जिले के सुवासरा थाने में दिनांक 08.02.2023 को गुराडिया प्रताप निवासी बद्रीलाल पिता गणपत प्रजापति ने रिपोर्ट की थी कि उनका छोटा लड़का सुबह करीब 11.00 बजे स्कूल के लिए गया था जो वापस नहीं आया एवं उसके पास किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया है जो कि बोल रहा था कि उसका बालक उसके पास है और उसे छोड़ने के एवज में 5 लाख रुपये मांगे. जिसके बाद मामले में रिपोर्ट दर्ज की.

एक बोरी पड़ी मिली
पुलिस टीम गठित कर घटना से जुड़ी एक-एक कड़ियों को जोड़ना शुरू किया और फरियादी बद्रीलाल से अज्ञात बदमाश के मोबाइल नंबर के बारे में पूछताछ की तो वह अज्ञात बदमाश का नंबर नहीं बता सका. फरियादी बद्रीलाल के मोबाइल नंबर पर आए फोन कॉल के संबंध में पड़ताल की गई. जांच के दौरान दिनांक 10.02.2023 को सूचना मिली कि पोल्ट्री फार्म के पास गणेश मगरा रोड के किनारे खाई में एक बोरी पड़ी है, जिस पर एक मक्खी बैठी है, बोरी संदिग्ध लग रही है.

जिसके बोरे  से मानव शरीर के एक हाथ बाहर निकला हुआ था. जिसे देखकर प्रतीत होता है कि बोरे के अन्दर किसी मानव का शव होने की आशंका से प्लास्टिक के बोरे का मुंह खोलकर देखा तो एक लाश मिली.निरीक्षण के बाद पता चला किे मृतक बालक की हत्या कर फेंका गया है. जिसके बाद प्रकरण में मृतक के पिता बद्रीलाल से घटना के संबंध में पुन पूछताछ की गयी.

लड़का स्कूल जाने के लिये निकला था
बद्रीलाल ने बताया कि दिनांक 08.02.2023 को मेरा छोटा लड़का भट्टे पर से स्कूल जाने के लिये निकला था. उसके कुछ देर बाद मेरे मोबाईल पर फोन आया कि तुम्हारे छोटा लड़का हमारे पास है,05 लाख रुपये देने पड़ेगे. मृतक के पिता को कुछ समझ नहीं आया जिसके ईट भट्टे पर मृतक का पिता बद्रीलाल काम करता था, उनको बोला कि कोई फोन पर धमकी दे रहा है, तुम बात करो तो शुभम ने बद्रीलाल के मोबाईल से बात करी और मुझे बोला कि तुम्हारे छोटे लड़के को इन लोगों ने किडनेप कर लिया है और 05 लाख रुपये की फिरौती मांग रहे हैं. इस पर मृतक के पिता ने बोला कि मेरे पास तो पैसे ही नहीं है तब शुभम सेठ ने कहा कि तुम्हारी जमीन गिरवी रख कर पैसे ले लेते हैं. 

ऑनलाइन रमी गेम खेलता था आरोपी
मृतक के पिता बद्रीलाल की बातों से यह स्पष्ठ हुआ कि मृतक की हत्या करने में संभवत शुभम पिता लालचन्द प्रजापत का हाथ हो सकता है. इसी बीच कड़ी को जोड़ते-जोड़ते यह बात पता चली कि आरोपी शुभम के ईंट भट्टे पर काम करने वाले बापूसिंह के मोबाईल से एक सिम गुम हो गई है. जिसको शुभम ने चुरा कर अपने में डाल ली है ओर उसी नम्बर से मृतक बालक के पिता से मृतक के एवज में फिरोती की मांग कर रहा है.इस संबंध में शुभम से गहनता से पूछताछ की गई, जिसमें शुभम ने बताया कि वह मोबाइल से ऑनलाइन रमी गेम खेलता था, जिसमें वो 7-8 लाख रुपये हार गया.  जिससे कर्जा होने के कारण रुपये की आवश्यक्ता था. इस कारण मृतक बालक को अपने चचेरे भाई अजय प्रजापत के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया.

मृतक बच्चे का अपहरण कर हत्या करने के बाद शुभम व उसका चचेरा भाई परिजनों से फिरौती की मांग करना का प्लान था. वह मृत बच्चे को ईंट भट्ठे के पास से मोटरसाइकिल पर कुछ काम करने की बात कहकर अपने घर ले गया और मृतक को अपने घर बैठाकर अपने दोस्त अजय को ईंट भट्ठे पर ले जाने के लिए चला गया और इसके बाद अपने घर आ गया. फिर मृतक का मुंह दबा कर गला दबा कर हत्या कर दी गयी और उसके मुंह को रस्सी से बांध कर शव को प्लास्टिक की बोरी में घर में छुपा दिया.मौका पाकर दोनों ने अपनी मोटरसाइकिल से मृतक के शव को गणेश मगरा रोड पर पोल्ट्री फार्म के पास खाई में फेंक दिया. आरोपियों से घटना के संबंध में सघन पूछताछ की जा रही है और घटना से जुड़े साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं.

Trending news