Ladli Behna Yojana: चुनावी वादा या सच! महिलाओं के खाते में भेजे जाएंगे 60 हजार रुपये
Advertisement

Ladli Behna Yojana: चुनावी वादा या सच! महिलाओं के खाते में भेजे जाएंगे 60 हजार रुपये

लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के काउंटर में कमलनाथ (Kamalnath) के गृहणियों को भत्ते (Allowance To Housewives) वाले ऐलान के बाद. कांग्रेस विधायक संजय यादव (Congress MLA Sanjay Yadav) ने महिलाओं के लिए शिवराज सरकार (Shivraj Government) से एक और बड़ी मांग कर दी है.

Ladli Behna Yojana: चुनावी वादा या सच! महिलाओं के खाते में भेजे जाएंगे 60 हजार रुपये

Ladli Behna Yojana: भोपाल। एक दिन पहले ही कमलनाथ (Kamalnath) के द्वारा ग्रहणियों के लिए भत्ते (Allowance To Housewives) का ऐलान होने के बाद कांग्रेस ने महिलाओं यानी प्रदेश की आधी आबादी को साधने के लिए लाडली बहना योजना को लेकर सरकार (Shivraj Government) के सामने बड़ी मांग रख दी है. साथ ही वादा किया है की हमारी सरकार आती है तो हम इसे पूरा करेंगे. कांग्रेस विधायक संजय यादव (Congress MLA Sanjay Yadav) ने योजना में दी जाने वाली राशि को सरकार की तरफ से बांटी जा रही चुनावी लॉलीपॉप बताया है.

1 की जगह दिए जाएं 5 हजार
लाडली बहना योजना की लॉन्चिंग से पहले कांग्रेस की डिमांड रखते हुए विधायक संजय यादव ने कहा कि बहनों को एक हजार की जगह 5 हजार रुपये देने चाहिए. 2023 के विधानसभा चुनाव के बाद हमारी सरकार बनी तो हम 5 हजार रुपये देंगे. यानी साल में 60 हजार रुपये दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: सियासी 'गोल्डन माला', बैगा आदिवासियों की विरासत; जानिए कैसे से होती है तैयार?

कांग्रेस विधायक ने बताया चुनावी लॉलीपॉप
कांग्रेस विधायक संजय यादव ने कहा कि आज गैस सिलेंडर के दाम 11 सौ रुपये हो गए हैं. 1 हजार रुपये में बहनों का चूल्हा भी नहीं जलेगा. एक हजार रुपये से कुछ नहीं होने वाला. ये सरकार चुनाव के समय बहनों को चुनावी लॉलीपॉप दे रही है.

कमलनाथ ने किया था ये ऐलान
सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के काउंटर में ऐलान किया था कि गृहणियों, घरेलू महिलाओं यानी हाउस वाइफ को भत्ता (Allowance To Housewives) दिया जाएगा. कमलनाथ ने कहा था कि 2023 में कांग्रेस की सरकार बनी तो हमारी सरकार गृहणियों को भत्ता देगी.

Good News: ऐन मौके पर MSP को लेकर हुआ बड़ा फैसला; किसानों के चेहरे पर आ जाएगी खुशी

क्या है लाडली बहना योजना?
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना का ऐलान किया था. अब जारी आदेश के अनुसार, इसके फॉर्म भरना 5 मार्च से शुरू होने वाले हैं. इसमें गरीब और मध्यमवर्गीय महिलाओं को 1 हजार रुपये महीने यानी साल में कुल 12 हजार रुपये सालाना दिए जाएंगे. इसे को काउंटर करने के लिए कांग्रेस की ओर से बयान पर बयान आ रहे हैं. इसमें कमलनाथ ने ऐलान भी शामिल है.

Trending news