Ladli Behna Yojana: भांजियों के बाद बहनों पर मेहरबान CM शिवराज, इन महिलाओं के खाते में भेजेंगे 12 हजार रुपये
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1548519

Ladli Behna Yojana: भांजियों के बाद बहनों पर मेहरबान CM शिवराज, इन महिलाओं के खाते में भेजेंगे 12 हजार रुपये

Ladli Behna Yojana: चुनावी साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बड़ा ऐलान (CM Shivraj Big Announcement) किया है. अब मध्य प्रदेश में लाडली लक्ष्मी योजना (ladli laxmi yojana) के बाद लाडली बहना योजना लाई जा रही है. इसके तहत हर वर्ग की पात्र महिलाओं को सरकार की ओर से सालाना 12 हजार रुपये (12 thousand To Every Women) दिए जाएंगे.

Ladli Behna Yojana: भांजियों के बाद बहनों पर मेहरबान CM शिवराज, इन महिलाओं के खाते में भेजेंगे 12 हजार रुपये

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 (assembly elections 2023) से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की आधी आबादी को साधने के लिए मास्टर स्टोक (CM Shivraj Big Announcement) खेला है. उन्होंने लाडली लक्ष्मी योजना (ladli laxmi yojana) के बाद लाडली बहना योजना का ऐलान किया है. इसके तहत प्रदेश की हर पात्र महिला के खाते में शिवराज सरकार हर महीने 1 हजार रुपये यानी सालाना 12 हजार रुपये (12 thousand To Every Women) भेजेगी. ये ऐलान सीएम ने शनिवार को नर्मदा जयंती कार्यक्रम (Narmada Jayanti Program) के मौके पर किया.

नर्मदा घाट से किया ऐलान
मुख्यमंत्री नर्मदा जयंती (Narmada Jayanti Program) के मौके पर नर्मदापुरम के घाय में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. यहां से उन्होंने महिलाओं के लिए ऐलान किया है. सीएम शिवराज ने कहा कि हमारी जो गरीब बहनें हैं, निम्न- मध्यम वर्ग की बहनें हैं, कोई भी जाति की हों, पंथ की हों, बहनें तो बहनें हैं. जो सामान्य वर्ग की हों, पिछड़े वर्ग की हों, अनुसूचित जाति की हों, जनजातीय की हों, बहनों में कैसा भेद. ऐसी बहनों को अब 1 हजार रुपए हर महीने दिया जाएगा. यानी उन्हें साल में 12 हजार दिया जाएगा.

Child Eating Soil: क्या आपका बच्चा भी खाता है मिट्टी? मजाक में लिया तो बढ़ सकता है खतरा! जानें कारण और निवारण

60 हजार करोड़ का खर्च आएगा
नर्मदा जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना, लाडली लक्ष्मी योजना-2 के बाद मध्यप्रदेश सरकार लाडली बहना योजना शुरू करेगी. इसमें प्रदेश की हर वर्ग की बहनों सरकार 1 हजार रुपए महीना देगी. हर पात्र परिवार की बहन के खाते में हर माह 1000 रुपऐ डालें जाएंगे. इस योजना में पांच वर्षों में अनुमानित 60 हजार करोड़ रुपए खर्च आएगा.

मुख्यमंत्री ने दिलाए 6 संकल्प
नर्मदापुरम में प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी नर्मदा जयंती महोत्सव पूरे भक्तिभाव से मनाया गया. कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सेठानी घाट में कन्या पूजन तथा मां नर्मदा का अभिषेक कर महाआरती की. इस दौरान उनके साथ पत्नी साधना सिंह भी मौजूद रहीं. पूजा-अर्चना के बाद सीएम ने नागरिकों से कहा कि आज किसी के स्वागत करने की जरूरत नही है. आज आवश्यकता है कि हम मां नर्मदा को प्रणाम करें. इस दौरान सीएम ने सभी को पांच संकल्प दिलाए.

Trending news