मासूम बच्चे को किडनैप कर भीख मंगवा रही थी महिला, मां ने देखा तो ऑन स्पॉट कर दिया फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2014983

मासूम बच्चे को किडनैप कर भीख मंगवा रही थी महिला, मां ने देखा तो ऑन स्पॉट कर दिया फैसला

कोरबा जिले के कुसमुंडा थाना क्षेत्र से एक महिला द्वारा बच्चे को चोरी कर लिया गया और बच्चे से बिलासपुर क्षेत्र में कॉलोनियों और रेलवे स्टेशनों पर भीख मंगवाया जा रहा था.

मासूम बच्चे को किडनैप कर भीख मंगवा रही थी महिला, मां ने देखा तो ऑन स्पॉट कर दिया फैसला

कोरबा: कोरबा जिले के कुसमुंडा थाना क्षेत्र से एक महिला द्वारा बच्चे को चोरी कर लिया गया और बच्चे से बिलासपुर क्षेत्र में कॉलोनियों और रेलवे स्टेशनों पर भीख मंगवाया जा रहा था. जब बच्चे के माता - पिता उसकी खोज में निकले तब उन्हें बिलासपुर के पास एक रेलवे स्टेशन में आरोपी महिला के साथ उनका बच्चा भीख मांगते दिखा. जिसके बाद बच्चे के माता-पिता ने आरोपी महिला की खूब धुनाई की और आरोपी महिला को पकड़कर अपने साथ कुसमुंडा थाने ले आई.

कुसमुंडा पुलिस ने आरोपी महिला को बच्चा चोरी करने के मामले में गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेज दिया है.

जानिए पूरा मामला
घटनाक्रम के अनुसार कुसमुंडा अंतर्गत विकास नगर साप्ताहिक बाजार परिसर में भीख मांग कर गुजारा करने वाले परिवार का 6 वर्षीय महेश बाबू 10 दिसंबर को अचानक लापता हो गया. जब वह रात तक घर वापस नहीं पहुंचा तो बच्चे के दिव्यांग पिता और मां कॉलोनियों, रेलवे स्टेशन और सड़कों पर उसकी एक फोटो लेकर उसे लगातार ढूंढते रहे. सोशल मीडिया पर भी लापता बच्चे को तलाश की जा रही थी.

2 से 3 दिन तक बच्चे के नहीं मिलने पर थक हार कर बच्चे के माता पिता ने कुसमुंडा थाने में बच्चे के लापता होने की सूचना भी दी. बावजूद इसके बच्चे का पता नहीं चल पा रहा था. बेहद मुश्किल से परिवार का गुजारा चलाने वाले मां बाप ने अपने जिगर के टुकड़े के लिए कुछ पैसे जुटाए और जिले से बाहर अन्य जिलों में बच्चे को ढूंढने निकल पड़े.

अचानक दिखा जिगर का टुकड़ा
इसी दौरान बिलासपुर स्टेशन से आगे उड़ीसा की ओर जाने वाले एक अन्य स्टेशन पर उसकी मां ने एक ट्रेन में अपने बच्चे को देख लिया. वो बिना देरी किए बच्चे के पास पहुंची तब उसने देखा की एक महिला उससे ट्रेन में भीख मंगवा रही है. जिसे देख मां आग बबूला हो गई और उसी वक्त अपहरण करने वाली महिला की धुनाई कर दी.

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई
इस दौरान स्टेशन में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया. हल्ला सुन मौके पर रेलवे पुलिस पहुंची जिन्होंने कोरबा रेलवे पुलिस से संपर्क कर आरोपी महिला को कोरबा रेलवे पुलिस के हवाले किया. चूंकि मामला कुसमुंडा थाने का था इसलिए आरोपी महिला को कुसमुंडा थाना लाया गया. जहां से महिला के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

पूछताछ में आरोपी महिला ने अपना नाम कमला वंशकार बताया है. जो मूलतः बिलासपुर जिले के सरकंडा इलाके की रहने वाली हैं.

रिपोर्टर - नीलम दास पडवार

Trending news