MP News: कटनी में कुएं से जहरीली गैस का रिसाव, पंप निकालने उतरे एक के बाद एक 4 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2353321

MP News: कटनी में कुएं से जहरीली गैस का रिसाव, पंप निकालने उतरे एक के बाद एक 4 लोगों की मौत

Katni News: कटनी जिले के ग्राम जुहली में कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से 4 लोगों की मौत हो गई है. ये लोग पंप निकालने के लिए कुएं में उतरे थे और बेहोश हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही रेस्कयू टीम मौके पर पहुंची और शवों को बाहर निकाला. 

Katni News

Katni News: कटनी जिले में गुरुवार शाम को एक दर्दनाक हादसा हो गया. कुएं से समर्सियल मोटर निकालने एक के बाद एक नीचे उतरे 4 लोगों की मौत हो गई है. चारों जहरीली गैस के रिसाव के कारण कुएं में बेहोश हो गए थे. घटना की जनाकारी मिलते ही पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. चारों के शव बाहर निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं.

4 लोगों की मौत
घटना  एनकेजे थाना क्षेत्र के ग्राम जुहली की है. यहां एक शख्स कुएं से समर्सियल मोटर पंप निकालने के लिए कुएं में उतरा था. 15 मिनट तक जब वह बाहर नहीं आया तो एक और शख्स कुएं में गया. इसके बाद वह भी बेहोश हो गया. काफी देर तक जब दोनों बाहर नहीं आए तो दो और ग्रामीण कुएं में उतरे और वे भी बेहोश हो गए. 

मौके पर पहुंची टीम
चारों ग्रामीणों के बाहर नहीं आने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और उमरिया कोल माइंस और जबलपुर से रेस्कयू टीम को बुलाया गया. हादसे की जानकारी मिलने पर कटनी विधायक संदीप जयसवाल, पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर भी पहुंचे. 

चारों शवों को निकाला बाहर
रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर चारों शवों को बाहर निकाला. इसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज गया. 

CM ने जताया शोक, की आर्थिक सहायता की घोषणा
इस हादसे पर CM मोहन यादव ने शोक जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- कटनी जिले के मुड़वारा विधानसभा के ग्राम जुहली में किसान द्वारा अपने खेत के कुएँ में सबमर्सिबल मोटर पंप लगाते समय जहरीली गैस के रिसाव से हुई दुर्घटना में 4 अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन का समाचार हृदयविदारक है. मैं बाबा महाकाल से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगतों की पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति प्रदान करें. शोकाकुल परिजनों को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान मद से 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी.

ये भी पढ़ें- MP News: क्या है अग्रदूत पोर्टल? लॉन्च करते ही सबसे पहले CM मोहन ने लाडली बहनों को भेजा मैसेज, जानें डिटेल

जहरीली गैस का रिसाव
माना जा रहा है कि कुएं में जहरीली गैस के रिसाव के कारण ही चारों पहले बेहोश हुए और फिर उनकी मौत हो गई. चार लोगों की मौत से गांव में मातम छा गया है. जानकारी के मुताबिक मृतकों में 36 साल के राम भैया दुबे, 22 साल का उनका भतीजा और दो अन्य ग्रामीण हैं. 

ये भी पढ़ें- MP में हैरान करने वाला मामला सोशल मीडिया पर वायरल! शख्स के प्राइवेट पार्ट में फंसी थी 2 फीट की लौकी

Trending news