13 साल के बच्चे ने अपने आइडिया से कलेक्टर को बनाया फैन, DM ने पोस्टकार्ड देख बना दिया ब्रांड एंबेसडर
Advertisement

13 साल के बच्चे ने अपने आइडिया से कलेक्टर को बनाया फैन, DM ने पोस्टकार्ड देख बना दिया ब्रांड एंबेसडर

Katni News: सोशल मीडिया के जमाने में बच्चे का इंतजार बेमानी लग रहा था, लेकिन कलेक्टर के जवाब ने उसके पोस्टकार्ड को दोबारा जिंदा कर दिया. 13 साल के क्लास 9th मे पढ़ने वाले आशुतोष मानके के लेटर पर कलेक्टर का जवाब आया तो पूरे इलाके में खुशी फैल गई. उसे ब्रांड एंबेसडर बना दिया

13 साल के बच्चे ने अपने आइडिया से कलेक्टर को बनाया फैन, DM ने पोस्टकार्ड देख बना दिया ब्रांड एंबेसडर

कटनी/नितिन चावरे: आज हम 5g इंटरनेट और सोशल मीडिया के युग में जी रहे हैं. आज से 20 साल पहले तक जब इंटरनेट और सोशल मीडिया नहीं था, तब हम अपने रिश्तेदारों से हाल चाल जानने और उनके जवाब के लिए पोस्टकार्ड का उपयोग करते थे.लेकिन आज के समय में अगर कोई पोस्टकार्ड से संदेश भेजे तो उसे कोई गंभीरता से नहीं लेगा. लेकिन कटनी से इससे उलट एक मामला सामने आया है. एक 13 साल के बच्चे ने पोस्टकार्ड के माध्यम से कलेक्टर को चिट्ठी लिखी और इसके बाद डीएम ने बच्चे को ब्रांड एंबेसडर बना दिया. देखिए पूरा मामला क्या है.

सफाई व्यवस्था पर भेजे सुझाव
मध्य प्रदेश के कटनी में एक 13 साल के बच्चे ने सफाई व्यवस्था को लेकर सुझाव भेजने के लिए पोस्टकार्ड का इस्तमाल किया तो सभी देखते रह गए. बच्चे को उनके जवाब का भी बेसब्री से इंतजार था. पर अब सोशल मीडिया और इंटरनेट के जमाने में बच्चे का इंतजार बेमानी लग रहा था. लेकिन कलेक्टर के जवाब ने उसी पोस्टकार्ड को दोबारा जिंदा कर दिया. 13 साल के क्लास 9th मे पढ़ने वाले आशुतोष मानके के लेटर पर जवाब आया तो पूरे इलाके में खुशी फैल गई. बच्चे ने कटनी कलेक्टर को एक पोस्टकार्ड के माध्यम से कचरा गाड़ी और स्वच्छता कैसी रखी जाए इसपर कुछ सुझाव पोस्टकार्ड में लिख कर भेजे. जैसे ही पोस्टकार्ड कलेक्टर कटनी अवि प्रसाद के पास पहुंचा उसे पढ़कर उन्होंने आशुतोष को मिलने ऑफिस बुलाया और मिलकर बात की. कलेक्टर खुश हुए और आशुतोष की बातों से प्रभावित होकर स्वच्छ भारत मिशन कटनी का ब्रांड एंबेसडर बना दिया.

बना दिया ब्रैंड एंबेसेडर 
आज के वॉट्सएप और इंस्टा के जमाने में कोई चिट्ठी लिखे और वो भी एक छोटा सा बच्चा तो उसे कोई भी गंभीरता से नहीं लेगा. लेकिन इस बच्चे ने ऐसा कमाल कर दिया कि पोस्टकार्ड का जवाब भी आया और बच्चे को सीधे ब्रैंड एंबेसेडर बना दिया.पहले तो खत का जवाब नहीं आया तो मन में कुछ निराशा हुई पर आयुष के कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद को लिखे लेटर का जब जवाब आया तो वो खुश हो गया.बच्चे ने सूखा कचरे और गीला कचरे को अलग रखने के तरीकों और कचरा गाड़ी पर काम करने वालो को सम्मान और प्रशिक्षित करने का सुझाव दिया. कलेक्टर ने आयुष और आयुषी दोनो भाई बहन से मिलकर बाते की और आशुतोष ने डीएम अवि प्रसाद को सुझाव दिए, जिसे सुन जिलाधीश काफी प्रभावित हुए और आयुष की बातो से प्रभावित होकर उसे स्वच्छ भारत कटनी का चाइल्ड ब्रांड एंबेसडर बना दिया. 

कलेक्टर अवि प्रसाद ने बताया कि आज के टाइम में सिर्फ सरकारी डाक ही उनकी टेबल पर आती है. आज सुबह एक बच्चे की सुझाव भरी चिट्ठी उनके पास आई तो उन्होंने उसे पढ़ा और आयुष ने जो सुझाव लिखा था तो उस बच्चे से मिलने की जिज्ञासा हुई और मुलाकात हुई है आयुष में बात करने का हुनर है. वो आत्मविश्वास से भरा हुआ है.  मैं भी बात करके प्रभावित हुआ हूं. इसलिए बच्चे को स्वच्छ भारत मिशन कटनी का चाइल्ड ब्रांड एंबेसडर बनाया है.

Trending news