Jyotiraditya Scindia Lifestyle: 4 हजार करोड़ के आलीशान महल में रहते हैं सिंधिया, संपत्ति जान जाएंगे चौंक
Advertisement

Jyotiraditya Scindia Lifestyle: 4 हजार करोड़ के आलीशान महल में रहते हैं सिंधिया, संपत्ति जान जाएंगे चौंक

Jyotiraditya Scindia Lifestyle: बीजेपी के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की गिनती उन नेताओं में होती है. जिनके राजनीतिक जीवन के साथ-साथ उनके व्यक्तिगत जीवन के बारे में भी लोग बहुत कुछ जानना चाहते हैं तो चलिए आज हम आपको सिंधिया से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें बताते हैं...

Jyotiraditya Scindia Lifestyle

Jyotiraditya Scindia Lifestyle: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) अपने स्टाइल और राजनीति को लेकर काफी सुर्खियों में रहते हैं. कई लोग सिंधिया के निजी जीवन के बारे में जानने के इच्छुक होते हैं कि उन्होंने किससे शादी की है और उनके कितने बच्चे हैं. सिंधिया की लाइफस्टाइल कैसी है? कितनी कारें हैं? यहां तक कि कई लोग उनकी लव स्टोरी को भी पढ़ना पसंद करते हैं तो आइए जानते हैं इनके निजी जीवन के बारे में.. 

ज्योतिरादित्य की शिक्षा
ज्योतिरादित्य सिंधिया काफी पढ़े लिखे हैं. उन्होंने प्रांरभिक शिक्षा देहरादून स्थित दून स्कूल से प्राप्त की. इसके बाद उन्होंने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातक किया और उनके पास स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से एमबीए की डिग्री की है.  

राजनीतिक जीवन
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजनीतिक करियर की शुरुआत 2001 में की थी और 2002 में पहली बार गुना से सांसद चुने गये. इसके बाद 2007 में उन्हें केंद्रीय संचार और प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री बनाया गया. 2009 में लगातार तीसरी बार सांसद का चुनाव जीतें थे और 2014 में चौथी बार चुने गए. 2020 में सिंधिया बीजेपी में शामिल हो गए. 

लाइफस्टाइल
कई लोगों को ऐसा लगता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया राजाओं जैसी जिंदगी जीते हैं. बता दें कि वे हर दिन सुबह उठकर व्यायाम करते हैं और अपने को फिट रखते हैं. वे खाने-पीने के काफी शौकीन हैं और खाने में उन्हें सादा खाना पसंद है. उन्हें मछली खाना खूब अच्छा लगता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वे लगभग 18 घंटे तक काम करते हैं. 

कारों का शौक
ज्योतिरादित्य सिंधिया को कारों का भी खूब शौक हैं. उनके पास बीएमडब्ल्यू से लेकर लैंड रोवर रेंज रोवर तक की कारों का कलेक्शन है.

MP विधानसभा चुनाव में सिंधिया के बेटे ठोकेंगे ताल या बनाएंगे दूरी? खुद ही कर दिया साफ

जयविलास पैलेस महल
ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास ग्वालियर में जयविलास पैलेस महल है, जो कि 12 लाख वर्ग फीट से भी बड़ा है. इस महल में 400 से भी ज्यादा कमरे बने हुए हैं. इस महल में सारी सुख-सुविधा मौजूद हैं. इस महल की वर्तमान कीमत 4 हजार करोड़ रुपये के आसपास है. 

संपत्ति
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास कुल संपत्ति 374 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की बताई जाती है. 

सिंधिया और प्रियदर्शिनी की लवस्टोरी
ज्योतिरादित्य सिंधिया को पहली नजर में ही प्रियदर्शिनी से प्यार हो गया था. उनकी पहली मुलाकात साल 1991 में एक दोस्त की पार्टी में हुई थी. इसके बाद करीब 3 सालों तक दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला जारी रहा और आखिरकार 12 दिसंबर 1994 को दोनों ने शादी कर ली. कपल के दो बच्चे हुए हैं, जिनका नाम महाआर्यमन सिंधिया और अनन्या राजे सिंधिया है.

Trending news