MP News: देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर की जनता लगातार उठ रहे धुएं और बदबू से परेशान, मीडिया की एंट्री पर है बैन
Advertisement

MP News: देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर की जनता लगातार उठ रहे धुएं और बदबू से परेशान, मीडिया की एंट्री पर है बैन

Indore News: देश के स्वच्छ शहर इंदौर में कचरे के पहाड़ से धुआं उठ रहा है. जिससे ही इसके धुएं व बदबू से आसपास के ग्रामीण क्षेत्र व बस्ती के लोग काफी परेशान हैं.

Indore Mountain Garbage Smoke

Indore Mountain Garbage Smoke :मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore of Madhya Pradesh) की बात करें तो यह शहर पिछले 6 सालों से पूरे देश का स्वच्छ शहर और स्वच्छता के मामले में इस शहर के सामने और कोई शहर नहीं है. हालांकि पिछले दिनों एक घटना हुई जिसके बाद इंदौर की सफाई को लेकर सवाल उठने लगे.दरअसल, 4 दिन पहले इंदौर में ट्रेंचिंग ग्राउंड में आग लग गई.जिसके बाद से यह सवाल उठे कि जब इंदौर सबसे साफ शहर है और यहां नगर निगम में दावा करते कि इंदौर सबसे साफ शहर है तो यहां पर कचरे का पहाड़ कहां से आया है. 

बता दें कि अमर उजाला ने जब इस मामले की पड़ताल की तो यह बात सामने आई कि एक बार फिर लोगों को कचरा फेंकने की आदत पड़ गई है. जिससे नाले की सिल्ट से कचरा निकल रहा है और इसे ट्रेंचिंग ग्राउंड में सुखाने के लिए रखा जा रहा है.जिससे देश की सबसे साफ-सुथरे शहर में एक बार फिर कचरे के पहाड़ बनने लगे हैं.

पहाड़ से धुआं उठ रहा है
अमर उजाला के अनुसार जब इंदौर शहर स्वच्छता के मामले में दूसरी बार अव्वल आया, तभी से नगर निगम ने शहर में ट्रेंचिंग ग्राउंड से कचरे के पहाड़ खत्म करने के लिए कदम उठाया था. इसी क्रम में ट्रेंचिंग ग्राउंड में लगे कचरे के पहाड़ को हटाने के लिए उस पर पौधे रोपे गए. जिससे उद्यान का विकास हुआ. हालांकि अब चार साल बाद यहां के हालात बदल गए हैं. एक बार फिर यहां कचरे का ढेर लग गया है और हाल ही में यहां आग लग गई थी. बता दें कि आलम यह है कि आज तक ट्रेंचिंग ग्राउंड के कचरे के पहाड़ से धुआं उठ रहा है.

मीडिया पर लगी रोक
इस धुएं और बदबू के कारण आसपास के ग्रामीण इलाकों और बस्ती के लोग खासे परेशान हैं. साथ ही ट्रेंचिंग ग्राउंड में मीडिया की भी एंट्री नहीं है क्योंकि नगर निगम ने कवरेज के लिए मीडिया पर रोक लगा दी है.

Trending news