इंदौर में वकील को 'उदयपुर कांड' दोहराने की दी धमकी, दो आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

इंदौर में वकील को 'उदयपुर कांड' दोहराने की दी धमकी, दो आरोपी गिरफ्तार

गौरतलब है कि बीते दिनों इंदौर कोर्ट में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की संदिग्ध एजेंट सोनू मंसूरी (sonu mansuri) को वहां के कुछ वकीलों ने संदिग्ध होने पर पकड़ा था, उन्हीं में एक वकील अनिल नायडू भी थे.

सीसीटीवी में दिखे आरोपी

इंदौर: गौरतलब है कि बीते दिनों इंदौर कोर्ट में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की संदिग्ध एजेंट सोनू मंसूरी (sonu mansuri) को वहां के कुछ वकीलों ने संदिग्ध होने पर पकड़ा था, उन्हीं में एक वकील अनिल नायडू भी थे. इसके बाद उन्हें दो बदमाशों द्वारा रास्ते में रोककर उदयपुर कांड (udaipur kanhaiyalal case) जैसा कत्ल करने की धमकी दी गई थी. पुलिस ने उन आरोपियों को पकड़ लिया है. अब उनसे पूछताछ की जा रही है.

बता दें कि सेंट्रल कोतवाली पुलिस ने वकील को धमकी देने वाले दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है. आरोपियों में एक नाबालिक है. फिलहाल पुलिस दोंनो से पूछताछ में जुटी है.

इंदौर के कोर्ट रूम से पकड़ी गई PFI की महिला जासूस, सुनवाई के दौरान कर रही थी रिकार्डिंग

दो आरोपियों के पकड़ा
दरअसल ये मामला पिछले महीने फरवरी का है. जब कोतवाली पुलिस ने वकील अनिल नायडू को धमकाने का प्रकरण दर्ज किया था. दरसअल वकील अनिल नायडू को बाइक सवार दो बदमाशों ने संजय सेतु पुल पर धमकाया था और आरोपितों ने उदयपुर कांड जैसे गर्दन काटने की धमकी दी थी. मामले में पुलिस ने अमन शहजाद निवासी साउथ तोड़ा और उसके एक नाबालिग साथी को पकड़ा है. मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पुछताछ शुरू कर दी है.

कौन है सोनू मंसूरी?
बता दें कि फरवरी माह में इंदौर जिला कोर्ट (indore court) में विवादित नारे मामले में हिंदू संगठन के पदाधिकारियों के प्रकरण की सुनवाई के दौरान कोर्ट में एक महिला अधिवक्ता की ड्रेस में एक युवती  को वकीलों ने पकड़ा था. पकड़ाई युवती का नाम सोनू मंसूरी है. वो कोर्ट सुनवाई की वीडियो रिकार्डिंग कर रही थी. सदिंग्ध महिला को  PFI से जुड़ा बताया जा रहा है. जिसके पास से उस समय कोर्ट में लाखों रुपए भी मिले थे.

क्या था उदपुयर कांड?
गौरतलब है कि 28 जून 2022 को राजस्थान के उदयपुर में टेलर कैन्यालाल की गला काटकर हत्या कर दी गई थी. आरोपियों ने बकायदा इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था. हत्या का आरोप मोहम्मद रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद पर है. पुलिस ने दोनों आरोपितों को पकड़ लिया था. उस समय कन्हैयालाल के मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट हुई थी, जिसके बाद आरोपियों ने गला काटकर उनकी हत्या कर दी थी.

Trending news