Indian Railway: MP को मिली पहली वंदे भारत, रेलवे ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन PM Modi दिखाएंगे हरी झंडी
Advertisement

Indian Railway: MP को मिली पहली वंदे भारत, रेलवे ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन PM Modi दिखाएंगे हरी झंडी

Vande Bharat Train: एमपी के निवासियों के लिए एक अच्छी खबर है. क्योंकि प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन (Rani Kamalapati Station)से चलाई जाएगी. ये ट्रेन स्टेशन पर पहुंच चुकी है. आने वाले 1 अप्रैल को पीएम मोदी इसको हरी झंडी दिखा सकते हैं.

 Indian Railway: MP को मिली पहली वंदे भारत, रेलवे ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन PM Modi दिखाएंगे हरी झंडी

First Vande Bharat Train in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल  (Bhopal)के रानी कमलापति स्टेशन पर प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन का रैक पहुंच गया है. यह देश की 11 वीं वंदे भारत ट्रेन है. पहले इस ट्रेन की चर्चा इंदौर (Indore) से थी लेकिन इसका शुभारंभ भोपाल से होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि आने वाले 1 अप्रैल को पीएम मोदी (PM Modi) इसे हरी झंडी दिखा सकते हैं. यह ट्रेन भोपाल से नई दिल्ली (Bhopal To New Delhi)तक का सफर तय करने में 7.45 घंटे लगाएगी.

इस दिन पीएम दिखा सकते हैं हरी झंडी
देश की पहली वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत साल 2019 में की गई थी. यह ट्रेन नई दिल्ली से यूपी के वाराणसी तक चलाई गई थी. देश में अभी तक कुस 10 वंदे भारत ट्रेन चलती है यह 11 वीं ट्रेन है. कहा जा रहा है कि आगामी 1 अप्रैल को पीएम मोदी इसे हरी झंडी दिखा सकते हैं.

MPCG के लिए खुशखबरी! मुरैना की गजक के साथ इस खास धान और आम को मिला GI Tag

इस दिन शुरु हो सकती है सेवा
वंदे भारत ट्रेन को लेकर कहा जा रहा है कि इसके सेवाएं नियमित रुप से 2 अप्रैल से शुरू हो जाएगी. यह प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन है. इसका संचालन रानी कमलापति स्टेशन से नई दिल्ली के लिए किया जाएगा. बता दें कि इसके पहले इस ट्रेन के के इंदौर से चलने की चर्चाएं थी. मगर अब यह ट्रेन राजधानी भोपाल से चलेगी. यह भोपाल सुबह 5 बजकर 55 पर चलेगी और नई दिल्ली पहुंचने में लगभग 7.45 घंटे का समय लगाएगी.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज की बहनों का रिकॉर्ड!यहां से सबसे ज्यादा भरे गए Ladli Bahna Yojana के फॉर्म

यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधांए
रानी कमलापति स्टेशन भोपाल से चलने वाली प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन में 16 कोच हैं. जिसमें 14 एसी चेयर और 2 एग्जीक्यूटिव क्लास कोच शामिल हैं. इसमें कुल 1128 सीटें यात्रियों के लिए उपल्बध कराई गई हैं. इसमें सफर करने वाले यात्रियों को ब्रेकफास्ट के साथ-साथ लंच की भी सुविधा दी जाएगी. बता दें कि ये ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलाई जाएगी. शनिवार को इस ट्रेन का संचालन नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: यहां मेहमानों के साथ सुलाते हैं बीवी,जिंदगी में सिर्फ 1 दिन नहाती हैं सुंदर लड़कियां

Trending news