IND VS WI: वेस्टइंडीज टेस्ट से निकले ये युवा सितारे, जिन पर टिका है टीम इंडिया का भविष्य
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1795258

IND VS WI: वेस्टइंडीज टेस्ट से निकले ये युवा सितारे, जिन पर टिका है टीम इंडिया का भविष्य

IND VS WI Test Record: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया. इन खिलाड़ियों के अंदर टीम का भविष्य देखा जा रहा है.

IND VS WI: वेस्टइंडीज टेस्ट से निकले ये युवा सितारे, जिन पर टिका है टीम इंडिया का भविष्य

IND VS WI: भारत और  वेस्टइंडीज (India VS West Indies Test Match)के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच बारिश की वजह से धूल गया जिसकी वजह से टीम इंडिया दो मैचों की सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर ली. इस सीरीज की बात करे तो जहां पर एक तरफ कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma Record) और विराट कोहली (Virat Kohli Record) ने अच्छा प्रदर्शन किया वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीता जिनके ऊपर भविष्य में देश की नजरें टिकी हैं.

यशस्वी जायसवाल
इस सीरीज में टीम इंडिया के दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों ने अपना टेस्ट डेब्यू किया जिसमें इस आइपीएल की खोज रहे यशस्वी जायसवाल ने अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीत लिया, अपने डेब्यू टेस्ट में जायसवाल ने शानदार 171 रनों की पारी खेल कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा, जिसके बाद उनकी काफी ज्यादा तारीफ हो रही है.

ये भी पढ़ें: IND vs WI: इन खिलाड़ियों के भविष्य के लिए काफी अहम है वेस्टइंडीज दौरा, यहां से तय होगा विश्वकप का रास्ता

ईशान किशन
वेस्टइंडीज दौरे पर गई टेस्ट टीम में युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ईशान किशन ने अपना डेब्यू किया. हालांकि पहले टेस्ट में उन्हें ज्यादा देर खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन दूसरे टेस्ट में उन्हें दूसरी पारी में खेलने का मौका मिला इस दौरान उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत 52 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 4 चौका और 2 छक्का लगाया. ईशान किशन के अंदर टीम इंडिया का भविष्य देखा जा रहा है.

 

 

दूसरा टेस्ट
दूसरे टेस्ट की बात करें तो जहां पर पहले तीन दिन तक मैच ड्रा की स्थिति में था वहीं चौथे दिन टीम इंडिया ने अपनी पकड़ बना ली थी और उसे पांचवे दिन बस आठ विकेट की दरकार थी, हालांकि पांचवे दिन बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाया और मैच को ड्रा घोषित कर दिया गया. जिसकी वजह से भारतीय टीम ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़ें: Sawan ke Upay: सावन में क्यों झूले जाते हैं झूले? जानिए इसकी पौराणिक मान्यता और महत्व

Trending news