IND vs SA 3rd T20: इंदौर वनडे में साउथ अफ्रीका ने दिखाया दम, हार के बाद इंडिया ने 2-1 से जीती सीरीज
Advertisement

IND vs SA 3rd T20: इंदौर वनडे में साउथ अफ्रीका ने दिखाया दम, हार के बाद इंडिया ने 2-1 से जीती सीरीज

IND vs SA 3rd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इंदौर में हुए तीसरे मुकाबले को इंडिया हाथ से गंवा दी है. साउथ अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 227 रन बनाए. हालांकि इंडिया इसे चेस करने में असफल रही.

IND vs SA 3rd T20: इंदौर वनडे में साउथ अफ्रीका ने दिखाया दम, हार के बाद इंडिया ने 2-1 से जीती सीरीज

IND vs SA 3rd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इंदौर में हुए तीसरे मुकाबले को इंडिया 49 रन से हार गई है. हालांकि भारत ने सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली थी. हले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 227 रन बनाए थे. इसका पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 18.3 ओवर में 178 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. भारत के लिए सबसे ज्यादा दिनेश कार्तिक 21 बॉल में 46 रन बनाए.

भारत की बैटिंग के हाल
भारतीय टीम को पहला झटका पहले ओवर की दूसरी गेंद पर लग गया. कप्तान रोहित शर्मा खाता खोले बिना रबाडा की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद श्रेयस अय्यर 4 गेंद पर 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. शुरुआत अच्छी करने के बाद ऋषभ पंत 14 बॉल में 27 रन बनाकर लुंगी एनगिडी की गेंद पर आउट हो गए.

मैच में वापसी के लिए दिनेश कार्तिक में काफी मेहनत की. उन्होंने उन्होंने 21 बॉल में 46 रन भी बनाए. हालांकि खराब शॉट खेलकर वो केशव महाराज की गेंद पर बोल्ड हो गए. सूर्यकुमार यादव भी कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और मात्र 8 रन बनाकर पलेलियम लोट गए.

कुछ ऐसा रहा भारत का बॉलिंग राउंड
भारत की ओर से दीपक चाहर और उमेश यादव को 1-1 सफलता मिली. ट्रिस्टन स्टब्स ने भी 18 गेंद में 23 रन की पारी खेल दी. मिलर ने आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 3 छक्के लगाए. उन्होंने 5 बॉल में 19 रन बनाए.

उमेश यादव ने खराब फॉर्म में चल रहे साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बाउमा को 3 रन पर आउट किया. इसके बाद सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को श्रेयस अय्यर के शानदार थ्रो पर ऋषभ पंत ने आउट किया.

साउथ अफ्रीका के दो खिलाड़ियों ने खेली जोरदार पारी
साउथ अफ्रीका के राइली रूसो ने इस मैच में गजब प्रदर्शन कर इतिहास बनाया. वहीं क्विंटन डिकॉक ने भी अपनी टीम के लिए जोरदार पारी खेली. राइली रूसो ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक मात्र 48 बॉल पर जड़ा. वहीं, क्विंटन डिकॉक 43 बॉल में 68 रन बनाकर रन आउट हुए.

Trending news