Hing Ke Totke: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो करें हींग के ये अचूक उपाय, मां लक्ष्मी की होगी विशेष कृपा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1568924

Hing Ke Totke: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो करें हींग के ये अचूक उपाय, मां लक्ष्मी की होगी विशेष कृपा

Vastu Tips for Money: यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और कर्ज में डूबे हुए हैं तो आप हींग के कुछ आसान उपाय कर सकते हैं.जिससे आप इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.इन उपायों से आपको जीवन में तरक्की मिलेगी. आइए जानते हैं हींग के आसान उपाय...

Hing Vastu Tips for Money

Hing Vastu Tips for Money: भारत सहित दुनिया के कई देशों में हींग का इस्तेमाल रसोई में सब्जी व दाल में तड़का लगाने के लिए किया जाता है. इसके तड़के व खुशबू से सब्जी व दाल का स्वाद बढ़ जाता है और खाने में महक आने लगती है. इसके इस्तेमाल से सेहत अच्छी रहती है. इसका इस्तेमाल आयुर्वेद में भी किया जाता है. इसके अलावा हींग को ज्योतिषशास्त्र में संकटों का नाश करने वाला बताया जाता है. दरअसल, हींग के कुछ ऐसे उपाय व टोटके बताएं हैं, जो मनुष्य के संकटों से छुटकारा दिलाता है तो आइए जानते हैं हींग के उपाय व टोटके...

कर्ज से मुक्ति
वास्तुशास्त्र में बताया जाता है हींग की एक गांठ को पानी में गलाकर स्नान करना चाहिए. ऐसा करने से कर्ज से मुक्ति मिलती है. इसके अलावा कर्ज से छुटकारे के लिए लाल रंग के हींग को दान भी कर सकते हैं. 

पूर्णिमा के दिन हींग का टोटका
अगर आप किसी आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं और आपको लगता है कि किसी ने आप पर तंत्र-मंत्र कर दिया है तो आप पूर्णिमा की रात को हींग के पानी से खुल्ला कर सकते हैं. पूर्णिमा की रात को ये टोटका ज्यादा असरदायक होता है. 

नौकरी से परेशान
यदि आप नौकरी को लेकर परेशान हैं और आपको नौकरी नहीं मिल रही हैं, तो आप एक चुटकी हींग लेकर उसे माथे पर उतारकर चौराहे पर फेंक दें. ऐसा करने से नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है. 

घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास
वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है तो आप 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर और 5 ग्राम काली मिर्च का पाउडर बनाकर छोटी-छोटी गोलियां बना लें. फिर इन गोलीयों को दो बराबर हिस्से में बांट ले. इसमें से एक गोली को सुबह जलाएं और दूसरी को शाम को जला दें. मान्यता के अनुसार इस टोटके को लगातार तीन दिनों तक करें. ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news