MP News: हिंदूवादी संगठनों का मिशनरी अस्पताल पर फूटा गुस्सा, रेप से जुड़ा है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2130980

MP News: हिंदूवादी संगठनों का मिशनरी अस्पताल पर फूटा गुस्सा, रेप से जुड़ा है पूरा मामला

Damoh Christian missionary: एमपी के दमोह में ईसाई मिशनरी की संस्थाओं पर लगातार लग रहे धर्मान्तरण के आरोपों के साथ अब मिशनरी के अस्पताल हिंदूवादी संगठनों के निशाने पर है. पूरा मामला नाबालिग के रेप से जुड़ा हुआ है.

MP News: हिंदूवादी संगठनों का मिशनरी अस्पताल पर फूटा गुस्सा, रेप से जुड़ा है पूरा मामला

Damoh Christian missionary: एमपी के दमोह में ईसाई मिशनरी की संस्थाओं पर लगातार लग रहे धर्मान्तरण के आरोपों के साथ अब मिशनरी के अस्पताल हिंदूवादी संगठनों के निशाने पर है. विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल ने दमोह के मिशन हॉस्पिटल पर बेहद गम्भीर आरोप लगाते हुए एसपी से अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है.

बता दें कि इसके साथ ही हिंदूवादी संगठनों ने चेतवानी दी है कि यदि मामला दर्ज नहीं हुआ तो विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल आंदोलन करेगा.

जानिए पूरा मामला
दरअसल मिशन अस्पताल पर आरोप है कि इस अस्पताल में एक नाबालिग रेप पीड़िता के गर्भवती होने पर उसका इलाज बिना पुलिस को सूचना दिए कर दिया गया और पीड़ितों से पैसे ऐंठे गए हैं. दरअसल मामले के मुताबिक तीन दिन पहले एक जिले के हिंडोरिया थानां क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की हिंडोरिया के सरकारी अस्पताल पहुंची लेकिन वहां कोई लेडी डॉक्टर न होने की स्थिति में पीड़िता को दमोह जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया लेकिन लड़की और उसके परिजन जिला अस्पताल न जाकर मिशनरी द्वारा चलाई जा रही मिशन अस्पताल पहुंच गए और इस अस्पताल में 24 घण्टे इलाज करने के बाद लड़की की बिगड़ती हालात को देखते हुए उसे मिशन अस्पताल से जिला अस्पताल रेफर किया गया.

हिन्दू संगठनों का कहना है कि पीड़िता को हिंडोरिया अस्पताल से रेफर करने के बाद ईसाई मिशनरी के दलालों ने उसे सरकारी अस्पताल न ले जाकर मिशन अस्पताल भेजा. मिशन अस्पताल को इस मामले की जानकारी पुलिस को देनी चाहिए थी लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को कोई सूचना नहीं दी और नियम के खिलाफ इलाज किया. जब गंभीर हालत में लड़की को जिला अस्पताल लाया गया तब वहां से पुलिस को सूचना दी गई और तब जाकर पुलिस की जानकारी में मामला आया.

रेप का शिकार पीड़िता
दरअसल पीड़िता रेप का शिकार है और करीब ढाई महीने का गर्भ उसके पेट मे था लेकिन रेप की वारदात के बाद भी पीड़िता और उसके परिवार ने पुलिस की शरण नहीं ली लेकिन जब नाबालिग की हालत बिगड़ी तब मामला सामने आया. जिला अस्पताल में इलाज के लिए लाई गई लड़की की सूचना के बाद पुलिस सक्रिय हुई और तब पुलिस में पॉक्सो एक्ट के साथ रेप का मामला दर्ज हुआ है. 

जांच के बाद कार्रवाई
दमोह एसपी से मिले हिंदूवादी संगठन के लोगों ने इस पूरे मामले से अलग मिशन हॉस्पिटल पर जानकारी छिपाने के आरोपों के साथ इलाज के नाम पर मोटी रकम ऐंठने का आरोप लगाया है. इस मामले में जिले के एसपी सुनील तिवारी के मुताबिक हिन्दू संगठनों के ज्ञापन पर जांच की जा रही है. नाबालिग के साथ हुए कृत्य पर मामला दर्ज किया गया है. वहीं इस मामले में यदि मिशन अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जांच में तथ्य आते हैं तो विधिवत कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट - महेंद्र दुबे

Trending news